IPL 2021: महेन्द्र सिंह धोनी की एक सलाह ने बदल दिया था टी नटराजन का कॅरियर

बता दें कि नटराजन ने आईपीएल के जरिए ही टीम इंडिया की टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम में जगह बनाई थी। नटराजन ने अपने कॅरियर की सफलता में महेन्द्र सिंह धोनी को भी श्रेय दिया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Apr 2021, 05:14 PM IST

IPL 2021 के लिए सभी टीमें और खिलाड़ी उत्साहित हैं। बता दें कि IPL 2021 का पहला मैच 9 अप्रेल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। वहीं टूर्नामेंट से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने चेन्नई सुपर किेंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में खुलासा किया है। टी नटराजन ने बताया कि उन्होंने IPL 2020 में धोनी को आउट करने के बाद जश्न क्यों नहीं मनाया। बता दें कि नटराजन ने आईपीएल के जरिए ही टीम इंडिया की टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम में जगह बनाई थी। नटराजन ने अपने कॅरियर की सफलता में महेन्द्र सिंह धोनी को भी श्रेय दिया है। उनका कहना है कि धोनी के टिप्स भी उनकी सफलता में सहायक रहे हैंं।

आईपीएल के बाद शामिल हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे में
बता दें कि टी नटराजन को यॉर्कर स्पेशलिस्ट गेंदबाज कहा जाता है। आईपीएल के पिछले सीरीज में नटराजन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए नटराजन ने महेन्द्र सिंह धोनी और एबी डी विलियर्स जैसे बल्लेबाजों को आउट किया था। उन्होंने पिछले आईपीएल में सबसे ज्यादा 71 यॉर्कर फेंकी थीं। आईपीएल 220 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद नटराजन को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका मिला।

यह भी पढ़ें—आनंद महिन्द्रा ने पूरा किया अपना वादा, नटराजन और शार्दुल को दिया ये कीमती गिफ्ट

धोनी ने दिए थे ये टिप्स
टी नटराजन ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया कि आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने उन्हें गेंदबाजी के कुछ टिप्स दिए थे। धोनी के टिप्स की वजह से ही नटारजन की गेंदबाजी में सुधार हुआ और वे बेहतरीन प्रदर्शन कर सके। नटराजन ने बताया कि आईपीएल 2020 के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी। धोनी की ये टिप नटराज के बहुत काम आई और उनकी गेंदबाजी में निखार आ गया।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 SRH Match Preview : पांचवीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही बड़ी बात
‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ को दिए इंटरव्यू में नटराजन ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही बड़ी बात है। नटराजन ने कहा कि धोनी ने उन्हें प्रेरित किया और फिटनेस के बारे में उनसे बात की। नटराजन का कहना है कि धोनी ने उनसे कहा था कि वे अनुभव के साथ और बेहतर होते जाएंगे। धोनी की सलाह नटराजन के लिए पिछले आईपीएल में काफी उपयोगी साबित हुई और वे टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Sunrisers Hyderabad Squad and Players list

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned