scriptIPL 2021- MS Dhoni register his lowest strike rate in IPL history | IPL 2021: धोनी ने इस सीजन में अपने नाम कर लिया यह शर्मनाक रिकॉर्ड | Patrika News

IPL 2021: धोनी ने इस सीजन में अपने नाम कर लिया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2021: इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। हालांकि टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी इस सीजन में फ्लॉप रही है। आईपीएल के इस सीजन में धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में धोनी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

नई दिल्ली

Published: October 05, 2021 04:28:24 pm

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। हालांकि टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी इस सीजन में फ्लॉप रही है। आईपीएल के इस सीजन में धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। इतना ही नहीं आईपीएल के इस सीजन में धोनी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, आईपीएल के अब तक के सीजन में महेन्द्र सिंह धोनी का स्ट्राइक रेट इस सीजन में सबसे कम रहा है।

dhoni_2.png

इस सीजन में बनाए अब तक सिर्फ इतने रन
आईपीएएल 2021 के सीजन मेंं धोनी ने अब तक 13 मुकाबले खेले हैं। इन 13 मैच में धोनी के बल्ले से सिर्फ 83 रन निकले हैं। वहीं इस सीजन में अब तक धोनी का बेस्ट स्कोर 18 रन रहा है। इस दौरान धोनी ने 98.80 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। यह आईपीएल में अब तक के सीजन में धोनी का सबसे कम स्ट्राइक रेट है। आईपीएल के किसी सीजन में पहली बार धोनी ने 100 से कम की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धोनी ने 66.66 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। धोनी का यह स्ट्राइक रेट आईपीएल के इतिहास में सबसे कम है। धोनी ने दिल्ली के खिलाफ 27 गेंदों में 18 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: 40 की उम्र में धोनी ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, कार्तिक को भी पीछे छोड़ा

dhoni.png

2013 के सीजन में रही सबसे अच्छी स्ट्राइक रेट
आईपीएल के इतिहास में महेन्द्र सिंह धोनी की सबसे अच्छी स्ट्राइक रेट 2013 के सीजन मे रही है। आईपीएल 2013 में धोनी ने 162.89 की स्ट्राइक रेट से 461 रन बनाए थे। उस सीजन में धोनी ने 18 मैच खेले थे। आईपीएल 2013 में धोनी का बेस्ट स्कोर नाबाद 67 रन रहा। वहीं आईपीएल 2011 में भी धोनी की स्ट्राइक रेट अच्छी रही। आईपीएल 2011 में धोनी की स्ट्राइक रेट 158.70 रही। इस सीजन में धोनी ने 16 मैचों में 392 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: केएल राहुल ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

पिछला सीजन रहा खराब
महेन्द्र सिंह धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल का पिछला सीजन बहुत खराब रहा। आईपीएल 2020 में धोनी ने 116.27 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। पिछले सीजन में धोनी ने 14 मुकाबले खेले और उनमें 200 रन बनाए थे। आईपीएल में धोनी ने अब तक कुल 217 मुकाबले खेल चुके हैं। इन मैचों में धोनी ने 4715 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 84 रन रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Assam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.