IPL 2021, PBKS vs CSK Live Cricket Score: धोनी के 200वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

IPL 2021 Live Score, PBKS vs CSK Live Cricket Score Online: IPL 2021 का 8वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा....

 

 

By: भूप सिंह

Updated: 16 Apr 2021, 10:57 PM IST

IPL 2021 का 8वां मैच शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। यह महेन्द्र सिंह धोनी का CSK की तरफ से 200वां मैच था। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

16वां ओवर—रिले मेरेडिथ के ओवर की चौथी बॉल पर सैम कुर्रन ने विजयी चौका लगाया। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की। इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया।

15वां ओवर—शमी के ओवर की पहली गेंद पर रैना ने लिए 2 रन। दूसरी और तीसीर बॉल पर रैना और अंबाती रायडू आउट। लगातार दो बॉल पर गिरे दो विकेट। इस ओवर में बने 5 रन। 15 ओवर की समाप्ति पर 4 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 104 रन।

14वां ओवर—झाय रिचर्डसन के ओवर में बने सिर्फ 2 रन। 14 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 97 रन।

13वां ओवर—मरुगुन अश्विन के ओवर की पहली गेंद पर मोईन अली ने लगाया छक्का। मरुगुन ने मोईन को 46 रन पर शाहरुख के हाथों करवाया कैच आउट। सुरेश रैना ने ओवर की 5वीं गेंद पर जड़ा चौका। 13 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 95 रन।

12वां ओवर—झाय रिचर्डसन के ओवर की तीसरी और चौथी बॉल पर डु प्लेसिस ने जड़े लगातार 2 चौके। जीत के लिए चाहिए 8 ओवर मात्र 23 रन। 12 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 84 रन।

11वां ओवर—शमी के ओवर की दूसरी गेंद पर मोईन अली ने लगाया शानदार चौका। ओवर में 10 रन। डु प्लेसिस और मोईन अली के 50 रनों की साझेदारी। 11 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 74 रन।

10वां ओवर—मरुगुन अश्विन को ओवर की पहली गेंद पर डुप्लेसिस ने जड़ा चौका। इस ओवर ने बने 11 रन। अब जीत के लिए चाहिए 43 रन। 10 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 64 रन।

9वां ओवर—रिले मेरेडिथ के ओवर की पहली गेंद पर मोईन अली ने लगाया चौका। ओवर में बने 6 रन। 9 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 53 रन।

8वां ओवर—मरुगन अश्विन के ओवर की दूसरी बॉल पर मोईन अली ने जड़ा चौका। इस ओवर में बने 8 रन। 8 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 47 रन।

7वां ओवर—अर्शदीप अपना दूसरा ओवर लेकर आए और पहली 4 बॉल में सिर्फ 1 रन दिया। ओवर की आखिरी बॉल पर मोईन अली ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 7 रन। 7 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 37 रन।

छठा ओवर—रिले मेरेडिथ के ओवर में मोईन अली ने चौके लगाकर खोला अपना खाता। आखिरी बॉल पर फिर मोईन अली ने लगाया करारा चौका। 6 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 32 रन।

5वां ओवर—अर्शदीप सिंह ओवर लेकर आए। पहली 4 बॉल में दिए सिर्फ 4 रन। ओवर की लास्ट बॉल पर अर्शदीप ने गायकवाड़ को कैच आउट कराया। 5 ओवर की समाप्ति पर 1 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 24 रन।

चौथा ओवर—झाय रिचर्डसन की गेंद पर फॉफ डु प्लेसिस ने जड़ा पारी का पहला चौका। तीसर बॉल पर लेग बॉय के 4 रन आए। लास्ट बॉल पर डु प्लेसिस ने लगाया गगनचुंबी छक्का। इस ओवर में कुल 14 रन बने। 4 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 22 रन।

तीसरा ओवर—मोहम्मद शमी अपना दूसरा ओवर लेकर आए। पहली 4 बॉल में सिर्फ 2 रन। ओवर में बने सिर्फ 4 रन। 3 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 8 रन।

दूसरा ओवर—झाय रिचर्डसन ओवर लेकर। ओवर में सिर्फ 2 रन ही दिए। 2 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 2 रन।

पहला ओवर—ऋतुराज गायकवाड़ और फॉफ डु प्लेसिस चेन्नई क लिए ओपनिंग करने उतरे। मोहम्मद शमी पहला ओवर लेकर आए। गायकवाड़ ने पहली ही बॉल पर सिंगल कर अपना खाता खोला। 1 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 2 रन।

पंजाब किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 106 रन बनाए। धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को जीत को 107 रनों का लक्ष्य मिला। 106 रन अब तक आईपीएल 2021 में खेले जा चुके पहले 7 मैचों में सबसे लोवर स्कोर है।

20वां ओवर—पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने आखिरी ओवर में बनाए 6 रन। कुर्रन ने शाहरुख को जड़ेजा के हाथों कैच कराया। आखिरी ओवर में बने 6 रन। 20 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 8 विकेट खोकर 106 रन।

19वां ओवर—ब्रोवा ने अपने ओवर में सिर्फ दिए 4 रन। पंजाब की टीम ने 19वें ओवर में पूरे किए 100 रन। 19 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 7 विकेट खोकर 100 रन।

18वां ओवर—शार्दुल ठाकुर लेकर अपना चौथा ओवर। पहली बॉल वाइड फेंकी। लास्ट गेंद पर शाहरुख के बल्ले का किनारा लिया और 4 रन मिले। ब्रावो ने ओवर में 9 खर्च किए।18 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 7 विकेट खोकर 96 रन।

17वां ओवर—ड्वेन ब्रावो ओवर लेकर आए। मरुगन अश्विन 6 रन बनाकर आउट। ब्रोवो ने अपने पहले 6 रन देकर एक विकेट चटकाया। 17 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 7 विकेट खोकर 87 रन।

16वां ओवर—शादुल ठाकुर की पहली बॉल पर शाहरुख ने लिए 2 रन। तीसरी बॉल पर जड़ा छक्का। ठाकुर ने अपने तीसरे ओवर में खर्च 5 रन। 16 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 6 विकेट खोकर 81 रन।

15वां ओवर—मोईन अली को शाहरुख खान ने जड़ा जोरदार छक्का। मोईन अली ने अपने तीसरे ओवर में खर्च किए 9 रन। 15 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 6 विकेट खोकर 73 रन।

14वां ओवर—रवींद्र जडेजा ने अपने चौेथे ओवर में खर्च किए सिर्फ 3 रन। 14 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 6 विकेट खोकर 64 रन।

13वां ओवर—मोईन अली ने झाय रिचर्डसन को किया आउट। पंजाब किंग्स की पारी लड़खड़ाई। 13 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 6 विकेट खोकर 61 रन।

12वां ओवर—झाय रिचर्डसन ने जडेजा को लगाया चौका। जडेजा के ओवर में 5 रन। 12 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 5 विकेट खोकर 57 रन।

11वां ओवर—मोईन अली लेकर आए ओवर। अपने पहले ओवर में मोईन अली ने सिर्फ 4 रन खर्च किए। 11 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 5 विकेट खोकर 52 रन।

10वां ओवर—रवींद्र जडेजा ने पहली 2 बॉल में नहीं दिया कोई रन। तीसरी बॉल पर 1 रन बना। चौथी खाली और पांचवीं बॉल पर 1 रन। लास्ट बॉल पर नहीं बना कोई रन। 10 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 5 विकेट खोकर 48 रन।

9वां ओवर—पंजाब किंग्स 5 विकेट गवां चुकी है। शाहरुख खान और झाय रिचर्डसन क्रीज पर । शाहरुख ने शार्दुल ठाकुर को जड़ा चौका। 9 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 5 विकेट खोकर 45 रन।

7वां ओवर-दीपक चाहर ने अपने चौथे ओवर में दीपक हुड्डा को फंसाया। वह 15 बॉल में 10 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। चाहर ने मैडन विकेट ओवर फेंका। 7 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 5 विकेट खोकर 26 रन।

दीपक चाहर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 13 रन देकर चटकाए 4 विकेट।

छठा ओवर—शार्दुल ठाकुर की दूसरी गेंद पर दीपक हुड्डा ने लगाया चौका। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज क्रिज पर टिकने के प्रयास में। 6 ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 4 विकेट खोकर 25 रन।

5वां ओवर—दीपक चाहर की दूसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने हवा में गोता मारते हुए क्रिस गेल का कैच लपका। गेल 10 रन बनाकर आउट। गेल की जगह बल्लेबाजी करने वाले आए निकोलस पूरन को चाहर ने फंसाया और शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट खोकर 19 रन।

चौथा ओवर—केएल राहुल के आउट होने पर दीपक हुड्डा बैटिंग करने उतरे। सैम कुर्रन ने अपने ओवर में सिर्फ एक रन ही दिया। 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट खोकर 18 रन।

तीसरा ओवर—दीपक चाहर की पहली और दूसरी गेंद पर क्रिस गेल ने जड़े लगातार 2 चौके। रवींद्र जडेजा के थ्रो पर केएल राहुल रन आउट। राहुल ने बनाए 5 रन। 3 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट खोकर 17 रन।

दूसरा ओवर—मयंक अग्रवाल की जगह क्रिस गेल बैटिंग के लिए उतरे। सैम कुर्रन ने पहली तीनों गेंदों पैरों पर फेंकी। कुर्रन को केएल राहुल ने जड़ा चौका। 2 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 1 विकेट खोकर 7 रन।

पहला ओवर—मयंक अग्रवाल ओर केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे। पहला ओवर दीपका चाहर लेकर आए। दूसरी बॉल पर राहुल ने 1 रन लेकर अपना खाता खोला। मयंक अग्रवाल 0 रन पर आउट। एक ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 1 विकेट खोकर 1 रन।

अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां मैच खेलने उतरेंगे महेन्द्र सिंह धोनी।

पंजाब के खिलाफ चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। आईपीएल में आज पंजाब किंग्स के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स जीत की राह पर लौटने के मंसूबे के साथ उतरी है।

नई दिल्ली। IPL 2021 का 8वां मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीत का स्वाद चख चुकी हैं। वहीं मुंबई इंडियस को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। आज के मैच में महेन्द्र धोनी अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पहला मैच जीताने के लिए हर फॉर्मूला अपना सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स:
ऋतुराज गायकवाड़/रॉबिन उथप्पा, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

पंजाब किंग्स :
पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाए रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned