IPL 2021, PBKS vs DC Live Cricket Score: पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराकर प्वाइंट़्स टेबल में नंबर-1 बनी दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2021 Live Score, PBKS vs DC Live Cricket Score Online: IPL 2021 का 29वां मुकाबला रविवार को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच खेला गया।

By: भूप सिंह

Updated: 02 May 2021, 11:16 PM IST

IPL 2021 के 29वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स की टीम को 7 विकेट से मात दी। शिखर धवन ने इस मैच में 47 गेंदों 69 रनों की पारी शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

18वां ओवर-राइली मेरेडिथ ओवर लेकर आए। सिमरन हेटमायर ने लगाया 80 मीटर का शानदार सिक्स। दूसरी बॉल पर फिर हेटमायर ने लगाया शानदार सिक्स। टीम के 150 रन पूरे। तीसरी बॉल पर लगाया चौका। 18 ओवर की समाप्ति के बाद 3 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 167 रन।

17वां ओवर-क्रिस जॉर्डन ओवर लेकर आए। पंत 14 रन बनाकर कैच आउट। सिमरन हेटमायर बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में बने 4 रन और एक विकेट गिरा। 17 ओवर की समाप्ति के बाद 3 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 148 रन।

16वां ओवर-दीपक हुड्डा ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 5 रन। 16 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 144 रन।

15वां ओवर-मोहम्मद शमी ओवर लेकर आए। दूसरी बॉल पर धवन ने लगाया चौका। लास्ट बॉल पर पंत ने लगाया सिक्स। इस ओवर में बने 13 रन। 15 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 139 रन।

14वां ओवर-स्मिथ का विकेट गिरते ही अंपायर ने किया टाइम आउट का ईशारा। ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए। रवि बिश्नोई ओवर लेकर आए। 35 गेंदों में धवन ने लगाया अर्धशतक। पहली बॉल पर धवन सिक्स तो दूसरी बॉल पर चौका लगाया। पंत ने चौके से खोला खाता। इस ओवर में बने 15 रन। 14 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 126 रन।

13वां ओवर-राइली मेरेडिथ ओवर लेकर आए। ओवर की लास्ट बॉल पर स्टीव स्मिथ 24 रन बनाकर आउट। इस ओवर में 5 रन बने और एक विकेट गिरा। 13 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 111 रन।

11वां ओवर-हरप्रीत ब्रार ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 9 रन। 11 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 96 रन।

10वां ओवर-दीपक हुड्डा ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 6 रन। 10 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 87 रन।

9वां ओवर-हरप्रीत ब्रार ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 7 रन। 9 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 81 रन।

8वां ओवर-रवि बिश्नोई ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 8 रन। 8 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 74 रन।

7वां ओवर-हरप्रीत ब्रार ओवर लेकर आए। पहली ही बॉल पर ब्रार ने पृथ्वी शॉ को 39 रनों पर क्लीन बोल्ड किया। इस ओवर में बने 3 रन और एक विकेट गिरा। स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने आए। 7 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 66 रन।

6वां ओवर-क्रिस जॉर्डन ओवर लेकर आए। दूसरी बॉल पर शॉ ने लगाया शानदार सिक्स। अगली बॉल पर लगाया चौका। शॉ और धवन के बीच 50 रनों की साझेदारी पूरी हुई। 5वीं बॉल पर शिखर ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 17 रन। 6 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 63 रन।

5वां ओवर-रवि बिश्नोई ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर शॉ ने लगाया शानदार सिक्स। इस ओवर में बने 9 रन। 5 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 46 रन।

चौथा ओवर-मोहम्मद शमी ओवर लेकर आए। धवन ने पहली और लास्ट गेंद पर चौका लगाया। इस ओवर में बने 10 रन। 4 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 37 रन।

तीसरा ओवर-राइली मेरेडिथ ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 3 रन। 3 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 27 रन।

दूसरा ओवर-मोहम्मद शमी ओवर लेकर आए। तीसरी बॉल पर शॉ ने लगाया सिक्स। चौथी और पांचवीं बॉल पर लगाया चौका। इस ओवर में बने 15 रन। 2 ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 24 रन।

पहला ओवर-राइली मेरेडिथ ओवर लेकर आए। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतरे। धवन ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 9 रन। एक ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 9 रन।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मयंक अग्रवाल की 99 रनों की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 167 रनों का टारगेट सेट किया।

20वां ओवर-आवेश खान ओवर लेकर आए। पहली ही बॉल पर मयंक ने लगाया जोरदार सिक्स। क्रिस जॉर्डन 2 रन बनाकर आउट। हरप्रीत ब्रार बल्लेबाजी करने आए। मयंक ने लगाया चौका। अगली ही गेंद पर लगाया सिक्स। अगली बॉल पर चौका लगाकर 99 रन पर पहुंचे मयंक अग्रवाल। 19 ओवर की समाप्ति के बाद 6 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 166 रन।

19वां ओवर-कगिसो रबाड़ा ओवर लेकर आए। शाहरुख खान 4 रन बनाकर आउट। क्रिस जॉर्डन बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में बने 6 रन। 18 ओवर की समाप्ति के बाद 5 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 143 रन।

18वां ओवर-आवेश खान ओवर लेकर आए। लगातार पहली और दूसरी बॉल पर मयंक लगाए चौके। इस ओवर में बने 10 रन। 17 ओवर की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 132 रन।

17वां ओवर-अक्षर पटेल ओवर लेकर आए। लगातार पहली और दूसरी बॉल पर मयंक लगाए चौके। इस ओवर में बने 10 रन। 17 ओवर की समाप्ति के बाद 5 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 128 रन।

16वां ओवर-इंशात शर्मा ओवर लेकर आए। पांचवीं बॉल पर मयंक ने लगाया छक्का। पंजाब किंग्स के 100 रन पूरे। मयंक अग्रवाल ने पूरा किया अपना अर्धशतक। मयंक ने चौथी बॉल पर लगाया सिक्स। इस ओवर में बने 15 रन। 16 ओवर की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 117 रन।

15वां ओवर-कगिसो रबाड़ा ओवर लेकर आए। पांचवीं बॉल पर मयंक ने लगाया छक्का। पंजाब किंग्स के 100 रन पूरे। इस ओवर में बने 12 रन। 15 ओवर की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 102 रन।

14वां ओवर-अक्षर पटेल ओवर लेकर आए। पहली ही बॉल पर डेविड मलान 26 रन बनाकर आउट। बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा। शाहरुख खान बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में बने 3 रन। 14 ओवर की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 90 रन।

13वां ओवर-ललित यादव ओवर लेकर आए। चौथी बॉल पर मयंक ने लगाया चौका। दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 की साझेदारी पूरी हुई। इस ओवर में बने 11 रन। 13 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 87 रन।

12वां ओवर-इशांत शर्मा ओवर लेकर आए। दूसरी बॉल पर डेविड मलान ने लगाया शानदार सिक्स। पांचवीं बॉल पर लगाया चौका। इस ओवर में बने 13 रन। 12 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 78 रन।

11वां ओवर-आवेश खान ओवर लेकर आए। ओवर में बने 2 रन। 11 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 65 रन।

10वां ओवर-अक्षर पटेल ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 8 रन। ओवर में बने 3 रन। 10 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 63 रन।

9वां ओवर-ललित यादव ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 8 रन। 9 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 61 रन।

8वां ओवर-अक्षर पटेल ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 6 रन। 8 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 53 रन।

7वां ओवर-ललित यादव ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 8 रन। 7 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 47 रन।

छठा ओवर-कगिसो रबाड़ा ओवर लेकर आए। पहली ही गेेंद पर गेल ने 81 मीटर का सिक्स लगाया। अगली ही गेंद पर गेल 13 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पैवेलियन लौटे। डेविड मलान बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में बने 10 रन। 6 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 39 रन।

5वां ओवर-आवेश खान ओवर लेकर आए। गेल ने तीसरी बॉल पर लगाया शानदार चौका। ओवर की लास्ट बॉल पर मंयक अग्रवाल ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 11 रन। 5 ओवर की समाप्ति के बाद 1 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 29 रन।

चौथा ओवर-कगिसो रबाड़ा ओवर लेकर आए। ओवर की तीसरी बॉल पर प्रभसिमरन 12 रन बनाकर कैच आउट। बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल। इस ओवर में बने 3 रन और एक विकेट गिरा। 4 ओवर की समाप्ति के बाद 1 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स का स्कोर 18 रन।

तीसरा ओवर-इशांत शर्मा ओवर लेकर आए। सिमसन सिंह ने 3 बॉल पर लगाया शानदार सिक्स। इस ओवर में बने 9 रन। 3 ओवर की समाप्ति के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 15 रन।

दूसरा ओवर-मार्कस स्टोइनिस ओवर लेकर आए। इस ओवर में छह गेंदों पर बने छह रन। 2 ओवर की समाप्ति के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 6 रन।

पहला ओवर-सिमरन सिंह और मंयक अग्रवाल ओपनिंग करने उतरे। इंशात शर्मा ओवर लेकर आए। इंशात ने पहला ही ओवर फेंका मैडन। एक ओवर की समाप्ति के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 0 रन।

आईपीएल 2021 के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब किंग्स करेगी पहले बल्लेबाजी।

नई दिल्ली। IPL 2021 का 29वां मुकाबला रविवार को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मैच जीतकर आ रही हैं। ऐसे में मुकाबला रोमांच होने की उम्मीद है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रनों से हराया था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से मात दी थी। दिल्ली अंक तालिका में दूसरे नंबर हैं तो पंजाब किंग्स 5वें स्थान पर है। ऐसे में आज मैच जीतकर दोनों ही टीमें प्वाइंट्स टेबल में अपनी पोजिशन सुराधना चाहेगी। विशेषकर पंजाब किंग्स।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

इन खिलाडिय़ों पर रहेंगी सबकी नजरें

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उनका बल्ला हर मैच में आग उगल रहा है। आईपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में राहुल नंबर-1 पर है। यानी कि राहुल के सिर ऑरेंज कैप सजी है। वहीं पिछले मैच क्रिस गिल और हरप्रीत बरार ने भी शानदार प्रदर्शन किया था।

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और शिखर धवन भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इस मैच में पंत से एक मैच जिताऊ और कप्तानी पारी की उम्मीद है। वहीं धवन का बल्ला शुरुआत से ही आग उगल रहा है। लंबे समय तक उनके पास ऑरेंज कैप रही है। लेकिन अब राहुल के पास है। धवन आज के मैच में एक शानदार पारी खेलकर फिर से ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाना चाहेंगे।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, कगीसो रबाडा और आवेश खान।

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, प्रभसिमरन सिंह, क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हु्ड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन, रीले मेरीडिथ/झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी.।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned