IPL 2021: दूसरे चरण के लिए पंजाब किंग्स की टीम में शामिल हुए नाथन एलिस, दो खिलाड़ी हुए बाहर

IPL 2021: आईपीएल में विदेशी टीमों के बहुत से खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। वहीं आईपीएल 2021 के पहले चरण में खेल चुके कई खिलाड़ी दूसरे चरण में नजर नहीं आएंगे।

By: Mahendra Yadav

Updated: 21 Aug 2021, 12:22 PM IST

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है। इस बीच आईपीएल टीमों का यूएई पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। हालांकि दूसरे चरण के दौरान आईपीएल टीमों में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने चोटिल खिलाड़ियों की जगह नए खिलाड़ियों को टीम में जोड़ना शुरू कर दिया है। आईपीएल में विदेशी टीमों के बहुत से खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। वहीं आईपीएल 2021 के पहले चरण में खेल चुके कई खिलाड़ी दूसरे चरण में नजर नहीं आएंगे। उनकी जगह नए खिलाड़ियों को लिया जा रहा है। पंजाब किंग्स के भी दो खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे। इसी वजह से टीम में एक नए खिलाड़ी को लिया गया है।

नाथन एलिस को किया टीम में शामिल
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कई विदेशी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर फिलहाल संशय बना हुआ है। इस बीच खबर आ रही है कि सीजन के पहले चरण में पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा रहे दो खिलाड़ी दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। ऐसे में टीम में एक नए खिलाड़ी को जगह दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 में डेब्यू करने वाले नाथन एलिस को झाय रिचर्डसन की जगह सीजन के बचे मुकाबलों के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू मैच में हीर नाथन ने हैट्रिक ली थी। इसके साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भी ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में नाथन को जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 के दूसरे चरण में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से जुड़ेगे जोश हेजलवुड, बढ़ेगी सीएसके की ताकत

nathan_ellis.png

रिचर्ड्सन और रिले मेरेडिथ नहीं खेल पाएंगे दूसरे चरण में
रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब किंग्स की टीम में शामिल ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी झाय रिचर्ड्सन और रिले मेरेडिथ आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बचे हुए मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। ये दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं और टीम को उनकी जगह किसी खिलाड़ी को शामिल करना था। इसी वजह से पंजाब किंग्स में नाथन एलिस को जोड़ा गया है। झाय और मेरेडिथ को पंजाब किंग्स की टीम ने नीलामी में उंची बोली लगाकर साथ जोड़ा था। झाय को 14 करोड़ जबकि मेरेडिथ को 8 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : विदेशी खिलाड़ियों को लेकर असमंजस में हैं फ्रेंचाइजी, इस दिन सौंपनी होगी फाइनल लिस्ट

दूसरे रिप्लेसमेंट की घोषणा भी जल्द
रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब किंग्स के अधिकारी सतीश मेनन ने कहा है कि झाय और राइली की फिटनेस के बारे में पहले पता नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही पता चला कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। एलिस को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है। साथ ही बताया जा रहा है कि दूसरे रिप्लेसमेंट का ऐलान भी एक-दो दिन में हो जाएगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned