scriptIPL 2021: दूसरे चरण में हिस्सा लेने यूएई पहुंचे अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान और नबी, फ्रेंचाइजी ने ली परिवार की जिम्मेदारी | IPL 2021- Rashid-khan and Nabi Reached UAE to join SRH | Patrika News

IPL 2021: दूसरे चरण में हिस्सा लेने यूएई पहुंचे अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान और नबी, फ्रेंचाइजी ने ली परिवार की जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2021 02:36:15 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

IPL 2021: अफगानिस्तान के ये दोनों क्रिकेटर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। फिलहाल दोनों प्लेयर क्वारंटीन हैं और जल्द ही अपनी टीम से जुड़ जाएंगे।

rashid_khan_and_nabi.png

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान और मोहम्मद नबी यूएई पहुंच गए हैं। ये दोनों क्रिकेटर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। फिलहाल दोनों प्लेयर क्वारंटीन हैं और जल्द ही अपनी टीम से जुड़ जाएंगे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद का कहना है कि वह दोनों के परिवारों का ध्यान रखेगी। रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट से पहले मैनेजमेंट यह भी सुनिश्चित करेगा कि दोनों खिलाड़ी दिमागी रूप से भी अच्‍छे फ्रेम में हो।

कोविड टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद जुड़ेंगे टीम से
अफगानिस्तान पर जब तालिबान के कब्जे के बाद राशिद खान ने ट्वीट कर दुनियाभर के नेताओं से मदद की गुहार लगाई थी। उस वक्त राशिद खान और मोहम्म नबी दोनों ही विदेशी लीग में खेल रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को यूएई पहुुंचने के बाद क्वारंटीन रहना होगा। यहां इनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वे अपनी टीमों से जुड़ पाएंगे।

यह भी पढ़ें— क्रिकेटर राशिद खान ने दिखाई देशभक्ति, मैच के दौरान चेहरे पर अफगानी झंडा बनाकर खेले

rashid_khan_.png

राशिद ने अफगानिस्तान टीम की कप्तानी से दिया था इस्तीफा
हाल ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर—नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था। इसमें स्टार क्रिकेटर राशिद खान को कप्तान बनाया गया। हालांकि टीम की घोषणा के कुछ घंटे बाद ही राशिद खान ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने राशिद की जगह मोहम्मद नबी को टीम का कप्तान बनाया।

यह भी पढ़ें— अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसे हथियारबंद तालिबानी, पूर्व क्रिकेटर भी साथ

राशिद ने लगाए बोर्ड पर आरोप
राशिद खान ने कप्तानी छोड़ने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए। राशिद का कहना था कि टीम सिलेक्शन में उनकी राय नहीं ली गई। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह देश के लिए जिम्मेदार खिलाड़ी हैं, लेकिन टीम सिलेक्शन में उनकी राय नहीं ली गई है इसलिए टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं। उनका कहना था कि अफगानिस्तान के लिए खेलना उनके लिए गर्व की बात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो