IPL 2021 RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से दी शिकस्त

IPL 2021, RCB vs DC: आईपीएल 2021 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल के मुकाबले में आरसीबी ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने सात विकेट से मुकाबला जीत लिया।

IPL 2021, RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के साथ दुबई में खेले गए मुकाबले में सात विकेट से मैच जीत लिया है। दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी 166/3: भारत 78 नॉट आउट, नॉर्टजे 2/24) ने दिल्ली कैपिटल (डीसी 164/5: शॉ 48, सिराज 25/2) को 7 विकटों से हराया।

आरसीबी के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने में देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए और एनरिक नॉर्टजे ने दो सलामी बल्लेबाजों को आउट किया। हालात तब चिंताजनक होने लगे जब अक्षर पटेल ने एबी डिविलियर्स को जल्द ही आउट कर दिया। लेकिन केएस भारत और ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 111 रनों की साझेदारी कर आरसीबी को जीत दिलाई।

इससे पहले, डीसी ने 20 ओवरों में 164/5 (शॉ 48, सिराज 25/2) का स्कोर किया। दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। इसमें शॉ ने 48 रन बनाए जबकि सिराज ने 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पारी की शुरुआत करने उतरे पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। हर्षल पटेल ने धवन को 43 रन पर आउट करते हुए साझेदारी को तोड़ दिया। युजवेंद्र चहल ने पृथ्वी शॉ को 48 रन पर आउट किया। वहीं, श्रेयस अय्यर के 18 रन पर आउट होने के बाद धीमी होने के बाद हेटमेयर ने तेजी‌ से रन बनाए। उन्होंने 22 गेंदों पर 29 रन बनाए। पारी की अंतिम गेंद पर हेटमेयर आउट हो गए।

आरसीबी बनाम डीसी: प्लेइंग इलेवन टीमें

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमेयर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned