scriptipl 2021 RCB vs PBKS live cricket full scorecard 48th match | IPL 2021, RCB vs PBKS Live Cricket Score: RCB ने 6 रन से पंजाब को हराया | Patrika News

IPL 2021, RCB vs PBKS Live Cricket Score: RCB ने 6 रन से पंजाब को हराया

IPL 2021 Live Score, RCB vs PBKS Live Cricket Score Online: आरसीबी और पंजाब के बीच यह मैच रोमांचक रहा। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने अच्छा स्कोर खड़ा किया। वहीं आरसीबी की गेंंदबाजी भी अच्छी रही और आरसीबी ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

नई दिल्ली

Updated: October 03, 2021 07:22:09 pm

पारी का 20वां ओवर हर्षल ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर शाहरुख रन आउट हो गए। पांचवीं बॉल पर हेनरिक्स ने सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर सिर्फ एक रन मिला और पंजाब यह मैच हार गई। 20 ओवर में पंजाब 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी। आरसीबी ने 6 रन से यह मैच जीत लिया।

rcb.png

पारी का 19वां ओवर सिराज ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर शाहरुख ने चौका लगाया। इस ओवर में सिराज ने 8 रन दिए। 19 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 146 रन।

पारी का 18वां ओवर हर्षल ने डाला। ओवर की पांचवी बॉल पर शाहरुख ने सिक्स लगाया। इस ओवर में हर्षल ने 10 रन दिए। 18 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 138 रन।

पारी का 17वां ओवर गार्टन ने डाला। पहली बॉल पर मारक्रम ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर मारक्रम कैच आउट हो गए। उन्होंने 20 रन की पारी खेली। इसके बाद शाहरुख खान बैटिंग करने आए। इस ओवर में गार्टन ने 7 रन देकर 1 विकेट लिया। 17 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 128 रन।

पारी का 16वां ओवर चहल ने डाला। दूसरी बॉल पर मयंक अग्रवाल कैच आउट हो गए। मयंक ने 63 रन की पारी खेली। तीसरी बॉल पर मारक्रम ने सिक्स लगाया। 5वीं बॉल पर सरफराज खान आउट हो गए। इस ओवर में चहल ने 8 रन देकर 2 विकेट लिए। 16 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 121 रन।

पारी का 15वां ओवर सिराज ने डाला। तीसरी बॉल पर मयंक ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर मारक्रम ने चौका लगाया। इस ओवर में सिराज ने 11 रन दिए। 15 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 113 रन।

पारी का 14वां ओवर गार्टन ने डाला। इस ओवर में गार्टन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 14 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 102 रन।

पारी का 13वां ओवर चहल ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर निकोलस पूरन कैच आउट हो गए। इसके बाद एडम मारक्रम बैटिंग करने आए। 13 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन।

पारी का 12वां ओवर हर्षल ने डाला। इस ओवर में हर्षल ने सिर्फ 2 रन दिए। 12 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 94 रन।

पारी का 11वां ओवर शाहबाज ने डाला। तीसरी बॉल पर मयंक ने सिक्स लगाया। पांचवीं बॉल पर केएल राहुल कैच आउट हो गए। राहुल ने 39 रन की पारी खेली। इसके बाद निकोलस पूरन बैटिंग करने आए। 11 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 92 रन।

पारी का 10वां ओवर चहल ने डाला। तीसरी और लास्ट बॉल पर मयंक ने चौके लगाए। इस ओवर में चहल ने 9 रन दिए। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 81 रन।

पारी का 9वां ओवर शाहबाज ने डाला। इस ओवर में शाहबाज ने 5 रन दिए। 9 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 72 रन।

पारी का 8वां ओवर डेनियल क्रिस्टियन ने डाला। ओवर की दूसरी और लास्ट बॉल पर मयंक ने चौके लगाए। इस ओवर में क्रिस्टियन ने 11 रन दिए। 8 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 67 रन।

पारी का 7वां ओवर युजवेन्द्र चहल ने डाला। इस ओवर में चहल ने 7 रन दिए। 7 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 56 रन।

पारी का छठा ओवर हर्षल पटेल ने डाला। हर्षल ने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। 6 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 49 रन।

पारी का पांचवां ओवर शाहबाज ने डाला। पहली बॉल पर राहुल ने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर मयंक ने चौका लगाया। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 46 रन।

पारी का चौथा ओवर गार्टन ने डाला। पहली बॉल पर मयंक ने सिक्स लगाया। 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 33 रन।

पारी का तीसरा ओवर सिराज ने डाला। पहली बॉल पर केएल राहुल ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर उन्होंने सिक्स लगाया। 3 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन।

पारी का दूसरा ओवर जॉर्ज गार्टन ने डाला। इस ओवर में गार्टन ने सिर्फ 4 रन दिए। 2 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 7 रन।

पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल मैदान पर आए। वहीं आरसीबी की तरफ से पारी का पहला ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। इस ओवर में सिराज ने सिर्फ 3 रन दिए।

***************************************************

पारी का 20वां और अंतिम ओवर शमी ने डाला। दूसरी बॉल पर मैक्सवेल कैच आउट हो गए। उन्होंने 57 रन की पारी खेली। इसके बाद श्रीकर भरत बैटिंग करने आए। तीसरी बॉल पर शाहबाज ने सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर शाहबाज बोल्ड हो गए और पांचवीं बॉल पर गार्टन भी बोल्ड हो गए। 20 ओवर में आरसीबी ने 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। अब पंजाब को जीतने के लिए 165 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर अर्शदीप ने डाला। पहली बॉल पर डीविलियर्स ने सिक्स लगाया। हालांकि अगली ही बॉल पर वह रनआउट हो गए। डीविलियर्स ने 23 रन की पारी खेली। इसके बाद शाहबाज अहमद बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर मैक्सवेल ने चौका लगाया। 19 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन।

पारी का 18वां ओवर बिश्नोई ने डाला। तीयरी बॉल पर मैक्सवेल ने चौका लगाया। मैक्सवेल ने अर्धशतक पूरा कर लिया है। 18 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन।

पारी का 17वां ओवर शमी ने डाला। पहली बॉल पर मैक्सवेल ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर डीविलियर्स चौका लगाया और लास्ट बॉल पर सिक्स। 17 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 132 रन।

पारी का 16वां ओवर हेनरिक्स ने डाला। इस ओवर में हेनरिक्स ने कुल 6 रन दिए। 16 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 115 रन।

पारी का 15वां ओवर बिश्नोई ने डाला। दूसरी और तीसरी बॉल पर मैक्सवेल ने लगातार दो सिक्स लगाए। इस ओवर में बिश्नोई ने कुल 16 रन दिए। 15 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 109 रन।

पारी का 14वां ओवर हेनरिक्स ने डाला। इस ओवर में हेनरिक्स ने कुल 4 रन दिए। 14 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन।

पारी का 13वां ओवर हरप्रीत ने डाला। दूसरी और चौथी बॉल पर मैक्सवेल ने सिक्स लगाए। इस ओवर में हरप्रीत ने 16 रन दिए। 13 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 89 रन।

पारी का 12वां ओवर हेनरिक्स ने डाला। चौथी बॉल पर पडिक्कल आउट हो गए। उन्होंने 40 रन की पारी खेली। इसके बाद ए बी डीविलियर्स बैटिंग करने आए। इस ओवर में हेनरिक्स ने 2 रन देकर 1 विकेट लिया। 12 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 73 रन।

पारी का 11वां ओवर हरप्रीत ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने 2 रन दिए। 11 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 71 रन।

पारी का 10वां ओवर मोइजेस हेनरिक्स ने डाला। चौथी बॉल पर विराट कोहली बोल्ड हो गए। कोहली ने 25 रन की पारी खेली। इसके बाद डेनियल क्रिस्टियन बैटिंग करने आए। लेकिल पांचवीं बॉल पर वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल बैटिंग करने आए। इस ओवर में हेनरिक्स ने 2 रन देकर 2 विकेट लिए। 10 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 69 रन।

पारी का 9वां ओवर हरप्रीत ने डाला। पांचवीं बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स मारा। इस ओवर में हरप्रीत ने 7 रन दिए। 9 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 67 रन।

पारी का 8वां ओवर बिश्नोई ने डाला। इस ओवर में बिश्नोई ने सिर्फ 3 रन दिए। 8 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 60 रन।

पारी का 7वां ओवर हरप्रीत बराड ने डाला। इस ओवर में हरप्रीत ने सिर्फ 2 रन दिए। 7 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 57 रन।

पारी का छठा ओवर अर्शदीप ने डाला। पहली बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स लगाया और पांचवीं बॉल पर उन्होंने चौका लगाया। इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 13 रन दिए। 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 55 रन।

पारी का पांचवां ओवर शमी ने डाला। चौथी बॉल पर कोहली ने चौका लगाया। इस ओवर में शमी ने कुल 8 रन दिए। 5 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 42 रन।

पारी का चौथा ओवर रवि बिश्नोई ने डाला। तीसरी और लास्ट बॉल पर पडिक्कल ने 2 चौके लगाए। इस ओवर में बिश्नोई ने कुल 10 रन दिए। 4 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 34 रन।

पारी का तीसरा ओवर अर्शदीप ने डाला। पहली बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स और दूसरी बॉल पर चौका लगाया। इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 13 रन दिए। 3 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 24 रन।

पारी का दूसरा ओवर मोहम्मद शमी ने डाला। इस ओवर में शमी ने कुल 6 रन दिए। 2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 11 रन।

आरसीबी की तरफ से ओपनिंग करने के लिए विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल मैदान में आए। वहीं पंजाब की तरफ से पारी का पहला ओवर एडम मारक्रम ने डाला। दूसरी बॉल पर कोहली ने चौका लगाया। पहले ओवर में मारक्रम ने पांच रन दिए।

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। पंजाब किंग्स पहले गेंदबाजी करेगी।

IPL 2021 में लीग का 48वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी 11 मैचों से 14 अंक हैं। आज का मैच जीतने के बाद आरसीबी प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। इसके साथ ही टीम की टॉप-2 फिनिश करने की संभावना भी काफी बढ़ जाएगी। वहीं पंजाब किंग्स के 10 अंक हैं। अगर आज के मैच में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा तो टीम के लिए अंतिम-4 में फिनिश करना काफी मुश्किल हो जाएगा।

पंजाब के लिए जीत जरूरी
केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स को अपने बचे हुए दोनों ही मैचों में जीत की जरूरत है। केकेआर के खिलाफ मिली जीत से पंजाब का का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। प्वाइंट टेबल में अंतिम चार की चौथी टीम बनने के लिए फिलहाल पंजाब सहित चार टीमों के बीच होड़ है। इनमें कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स शामिल हैं। पंजाब का नेट रन रेट अभी मुंबई और राजस्थान से बेहतर है, लेकिन कोलकाता इस मामले में उससे आगे है।

इस प्रकार हैं टीमें—

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पड़िक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, शहबाज़ अहमद, डेनियल क्रिस्टियन, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युज़वेंद्र चहल

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, एडन मारक्रम, ऑनरीकेज, सरफराज, शाहरुख़ ख़ान, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.