IPL 2021, RCB vs RR Live Cricket Score: पडिक्कल का तूफानी शतक और कोहली के IPL में 6000 रन पूरे, RCB ने 10 विकेट से RR को हराया

IPL 2021 Live Score, RCB vs RR Live Cricket Score Online: कोहली ने अर्धशतक के साथ आईपीएल कॅरियर में अपने 6000 रन पूरे किए।

By: Mahendra Yadav

Updated: 22 Apr 2021, 11:11 PM IST

17वां ओवर: पारी का 16वां ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पडिक्कल ने चौका लगाकर शतक लगाया। पडीक्कल ने 52 गेंदों में 101 रन बनाये। RCB ने 181 रन बनाकर यह मैच 10 विकेट से जीत लिया।

16वां ओवर: पारी का 16वां ओवर चेतन साकरिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। तीसरी बॉल पर सिंगल लिया। चौथी बॉल पर कोहली ने सिंगल लिया। पांचवी बॉल पर भी सिंगल मिला। RCB जीत से चंद कदम दूर। 16 ओवर में RCB का स्कोर बिना किसी नुक्सान के 170 रन।

15वां ओवर: पारी का 15वां ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने डाला। ओवर की पहली दो गेंदों पर सिंगल रन मिले। इस ओवर में कोई बड़ा शॉट नहीं लगा। 15 ओवर में RCB का स्कोर बिना किसी नुक्सान के 162 रन।

14 वां ओवर: पारी का 13वां ओवर श्रेयस गोपाल ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर चौका लगाया। पांचवी बॉल पर उन्होंने फिर चौका लगाया। लास्ट बॉल पर सिंगल लिया। 14 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 159 रन।

IPL 2021 Orange Cap Holders List

13वां ओवर: पारी का 13वां ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर कोहली ने सिक्स लगाया। दूसरी बॉल पर सिंगल लेकर कोहली ने अर्धशतक लगाया। कोहली ने तीसरी बॉल पर चौका लगाया और इस अर्धशतक के साथ उन्होंने आईपीएल कॅरियर में अपने 6000 रन पूरे किए। 13 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 142 रन।

12वां ओवर: पारी का 12वां ओवर चेतन साकरिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर कोहली ने चौका लगाया। पांचवी बॉल कोहली ने फिर चौका लगाया। लास्ट बॉल पर सिंगल लिया। 12 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 129 रन।

IPL 2021 Purple Cap Holders List

11वां ओवर: पारी का 11वां ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर कोहली ने चौका लगाया। तीसरी बॉल पर उन्होंने सिंगल लिया। चौथी बॉल पर दो रन मिले। पांचवी पडिक्कल ने सिंगल लिया। 11 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 117 रन।

10वां ओवर: पारी का 10वां ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने डाला। पडिक्कल शानदार बैटिंग कर रहें हैं और शतक के करीब पहुंच गए हैं। 10वें ओवर की तीन गेंदों पर सिंगल लिए। चौथी बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स लगाया। पडिक्कल 36 बॉल में 80 रन बना लिए हैं। 10 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 107 रन।

9वां ओवर: पारी का 9वां ओवर राहुल तेवतिया ने डाला। पडिक्कल शानदार बैटिंग कर रहें हैं। पडिक्कल ने ओवर की पांचवी बॉल पर सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर भी उन्होंने सिक्स लगाया। 9 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 96 रन।

आठवां ओवर: पारी का आठवां ओवर रियान पराग ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पडिक्कल ने एक रन लिया। तीसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मरकर अपना अर्धशतक पूरा किया। लास्ट बॉल पर पडीक्कल के सिक्स लगाया। 8 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 81 रन

सातवां ओवर: पारी का सातवां ओवर राहुल तेवतिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पडिक्कल ने चौका मारा। तीसरी, चौथी और पांचवी बॉल पर सिंगल लिए। पडिक्कल ने मात्र 25 गेंदों में 47 रन बना लिए। 7 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 67 रन।

छठा ओवर: पारी का पाचवां ओवर चेतन साकरिया ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर सिंगल रन लिया। तीसरी बॉल बाउंसर डाली। पांचवी बॉल पर कोहली ने सिंगल लिया। लास्ट बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स मारा। पडिक्कल ने मात्र 22 गेंदों में 41 रन बना लिए। 6 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 59 रन।

पाचवां ओवर: पारी का पाचवां ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल डॉट गई। तीसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स मारा। 5 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 49 रन।

चौथा ओवर: पारी का दूसरा ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने लगातार दो चौके लगाए। इसके बाद तीन गेंदों पर सिंगल लिए। लास्ट बॉल पर कोहली ने चौका मारा 4 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 39 रन।

तीसरा ओवर: पारी का दूसरा ओवर श्रेयस गोपाल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर फिर पडिक्कल ने चौका जड़ा। 3 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 24 रन।

दूसरा ओवर: पारी का दूसरा ओवर चेतन साकरिया ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने एक रन लेकर अपना खाता खोला। वहीं चौथी बॉल पर पडिक्कल ने चौका लगाया। 2 ओवर में RCB के स्कोर बिना किसी नुक्सान के 14 रन।

पहला ओवर: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से ओपनिंग करने के लिए विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल आए। वहीं राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने पहला ओवर डाला। पहली ही बॉल पर कोहली बीट हो गए। ओवर की पहली तीन गेंदे डॉट गई। चौथी बॉल पर कोहली ने सिक्स लगाया। पांचवी बॉल पर दो रन लिए।

IPL 2021 Points Table

000000000000000000000000000000000000000000

20वां ओवर: पारी का 20वां ओवर हर्षल पटेल ने किया। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने क्रिस मॉरिस का विकेट लिया। क्रिस मॉरिस कैच आउट हो गए । इसके बाद चेतन सकारिया बैटिंग करने आये लेकिन आते ही कैच आउट हो गए। श्रेयस गोपाल स्ट्राइक पर आए। गोपाल ने चौथी बॉल पर सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर उन्होंने सिंगल लिया। 20 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 177 रन। अब रॉयल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीतने के लिए 178 रन बनाने होंगे।

19वां ओवर: पारी का 19वां ओवर मोहम्मद सिराज ने किया। ओवर की पहली बॉल डॉट गयी और दूसरी बॉल सिराज ने वाइड की। तीसरी बॉल पर तेवतिया ने सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर उन्होंने 2 रन लिए। पांचवी बॉल पर तेवतिया ने पीछे की तरफ चौका लगाया। ओवर की लास्ट बॉल पर तेवतिया कैच आउट हो गए। तेवतिया ने 23 गेंदों पर 40 रन बनाये। 19 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन।

18वां ओवर: पारी का 18वां ओवर रिचर्डसन ने किया। यह रिचर्डसन का लास्ट ओवर था। 4 गेंदों के बाद रिचर्डसन ने लगातार २ बॉल वाइड की। इस ओवर की लास्ट बॉल पर सिक्स लगा। 18 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन।

17वां ओवर: पारी का 17वां ओवर हर्षल पटेल ने किया। हर्षल ने अच्छी बॉलिंग की। लेकिन ओवर की लास्ट बॉल पर चौका लगा। 17 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन।

16वां ओवर: पारी का 16वां ओवर रिचर्डसन ने किया। ओवर की तीसरी बॉल पर शिवम दुबे कैच आउट हो गए। इसके बाद मॉरिस बैटिंग करने आए। शिवम दुबे अर्धशतक के करीब पहुँच गए थे। उन्होंने 46 रन बना लिए थे। 16 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन।

15वां ओवर: पारी का 15वां ओवर वाशिंगटन सुंदर ने किया। ओवर की पांचवी बॉल पर तेवतिया ने शानदार शॉट लगाते हुए चौका मारा। लास्ट बॉल पर उन्होंने सिंगल रन लिया। वहीं शिवम दुबे अर्धशतक के करीब पहुँच गए हैं। 15 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 128 रन।

14वां ओवर: पारी का 14वां ओवर हर्षल पटेल ने किया। ओवर की दूसरी बॉल पर पराग ने चौका जड़ा। हालांकि तीसरी बॉल पर ही पराग कैच आउट हो गए। चहल ने पराग का कैच पकड़ा। इसके बाद राहुल तेवतिया बैटिंग करने आए और ओवर की 5वी बॉल पर सिक्स लगाया। 14 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन

13वां ओवर: पारी का 13वां ओवर जेमिसन ने किया। ओवर की दूसरी बॉल पर पराग ने चौका जड़ा। चौथी बॉल पर 2 रन मिले। पांचवी बॉल पर 1 रन मिला। 13 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 104 रन ।

12वां ओवर: पारी का 12वां ओवर हर्षल पटेल ने किया। बता दें की हर्षल पर्पल कैप की रेस में टॉप पर चल रहें हैं। हर्षल के ओवर की दूसरी बॉल पर पराग ने चौका लगाया। ओवर की तीसरी बॉल पर पराग ने चौका जड़ा। हर्षल ने ओवर की लास्ट बॉल वाइड की। इसके बाद दुबारा बॉल करने पर चौका लगा। 12 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 96 रन ।

11वां ओवर: पारी का 11वां ओवर के. रिचर्डसन ने किया। पहली बॉल पर दुबे ने चौका लगाया। इसके बाद ओवर की चौथी बॉल पर भी उन्होंने चौका जड़ा। 11 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 81 रन ।

10वां ओवर: पारी का 10वां ओवर वाशिंगटन सुंदर ने किया। पहली बॉल पर पराग ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर दुबे ने भी एक रन लिया। तीसरी, चौथी] पांचवी और छठी बॉल पर भी सिंगल ही मिले। 10 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 70 रन ।

9वां ओवर: पारी का 9वां ओवर चहल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर शिवम दुबे ने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर बाय का चौका मिला। अगली बॉल वाइड डाली। इसके बाद दुबे ने एक और सिक्स लगाया। 9 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 64 रन ।

आठवां ओवर: पारी का आठवां ओवर वाशिंगटन सुंदर ने डाला। पहली बॉल सैमसन ने सिक्स लगाया लेकिन अगली ही बॉल पर कैच आउट हो गए। इसके बाद रियान पराग बैटिंग करने आए। 8 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 47 रन ।

सातवां ओवर: पारी का सातवां ओवर युजवेंद्र चहल ने डाला। पहली बॉलडॉट गई। दूसरी और तीसरी बॉल पर 1-1 रन मिला। चहल ने अच्छा ओवर डाला और मात्र 5 रन दिए। 7 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 37 रन ।

छठा ओवर: पारी का छठा ओवर के. रिचर्डसन ने डाला। पहली ही बॉल पर सेमसन ने चौका लगाया। ओवर की तीसरी बॉल पर फिर से चौका जड़ा। ओवर की आखरी दो बॉल डॉट गई। 6 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 32 रन ।

पांचवा ओवर: वोहरा के आउट होने के बाद डेविड मिलर बैटिंग करने आए। पारी का पांचवा ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर मिलर के लिए LBW की अपील की गई। विराट कोहली ने डीआरएस लिया और मिलर आउट हो गए। इसके बाद शिवम दुबे बैटिंग करने आए। उन्होंने 5वी बॉल पर चौका लगाया। 5 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 22 रन ।

चौथा ओवर: पारी का चौथा ओवर काइल जेमिसन ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर वोहरा ने एक रन लिया। इसके बाद दो बॉल डॉट गई। चौथी बॉल बॉल सेमसन ने एक रन लेकर अपना खाता खोला। वही अगली बॉल पर वोहरा कैच आउट हो गए। 4 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 17 रन ।

तीसरा ओवर: तीसरा ओवर: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से तीसरा ओवर सिराज ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर उन्होंने बटलर का विकेट ले लिया। इसके बाद कप्तान संजू सेमसन बैटिंग करने आए लेकिन कोई रन नहीं बना सके। 3 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 14 रन 1 विकेट के नुकसान पर।

दूसरा ओवर: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से दूसरा ओवर काइल जेमिसन ने डाला। ओवर की पहली चार बॉल डॉट गई। पांचवी बॉल पर वोहरा ने चौका जड़ा। इसके अगली ही बॉल पर 1 रन लिया। 2 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 13 रन।

पहला ओवर: राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग करने के लिए मनन वोहरा और जोस बटलर मैदान पर आए। वहीँ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से पहला ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। ओवर की पहली तीन बॉल डॉट गई। चौथी बॉल पर बटलर बुरी तरह बीट हो गए। पांचवी बॉल पर उन्होंने चौका लगाया। इसके अगली ही बॉल पर बटलर ने फिर चौका लगाया। पहले ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 8 रन।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स पहले बैटिंग करेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (आईपीएल 2021) में टूर्नामेंट का 16वां मैच आज वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और रॉयल चौलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला जा रहा है। बता दें कि आरसीबी अभी अच्छी फॉर्म में चल रही है। इस मैच में ग्लैन मैक्सवेल और डिविलियर्स से विस्फोटक पारी देखने को मिल सकती है। बता दें कि आरसीबी के दोनों बल्लेबाज इस समय टॉप फॉर्म मैं है। बता दें कि अभी तक आरसीबी ने इस टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। इसी के साथ आरसीबी अंकतालिका में भी टॉप पर है।

राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी ये चुनौती
वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेंगे। बता दें कि पहले दो मैचों में कोहली ने केवल 33 रन ही बनाए थे। तीसरे मैच में वह केवल पांच रन ही बना पाए थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स के सामने आरसीबी के बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती होगी। बता दें कि आरसीबी के लिए कोहली और देवदत्त पडिक्कल की जोड़ी ओपनिंग करती है।

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी रही है फ्लॉप
इस टूर्नामेंट में खेले गए अब तब के मुकाबलों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है। टीम के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शतक लगाकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरूआत की थी, लेकिन उसके बाद से उन्होंने अपने विकेट खुद ही गलत शॉट खेलकर गंवाए हैं। आज के मैच में क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान को आरसीबी की बल्लेबाजी को रोकने लिए वास्तव में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

टीमें (संभावित)-
राजस्थान रॉयल्सः
संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, डेविड मिलर , रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।

आरसीबीः
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, फिन एलेन (विकेट-कीपर), एबी डिविलियर्स (विकेट-कीपर), पवन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल लेम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज , नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैनियल क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भारत।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned