IPL 2021, RCB vs SRH Live Cricket Score: RCB टॉप 2 में जगह बनाने से चूकी, SRH ने 4 रन से जीता मैच

IPL 2021 Live Score, RCB vs SRH Live Cricket Score Online: आज आबूधाबी में आईपीएल 2021 सीजन का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और142 के स्कोर का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी। इसके साथ ही आरसीबी आईपीएल 2021 के टॉप टू की रेस से बाहर हो गई।

IPL 2021 Live Score, RCB vs SRH Live Cricket Score Online: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना और दोनों कप्तानों ने बिना किसी बदलाव के प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने का फैसला किया। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा जीत के लिए दिए गए 142 रनों के लक्ष्य को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हासिल नहीं कर सकी और SRH ने 4 रनों से मुकाबला जीत लिया। इसके साथ ही आरसीबी शीर्ष दो में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई।

20 ओवर के बाद आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन स्कोर किए। भुवनेश्वर कुमार ने अपने आखिरी ओवर में 13 रनों को सफलतापूर्वक बचाव करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को सीजन तीसरी जीत दिलाई। बुधवार के इस रिजल्ट इसका मतलब यह भी है कि आरसीबी शीर्ष दो में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई है।

19 ओवर के बाद RCB ने 129/6 का स्कोर बनाया। जेसन होल्डर द्वारा एक शानदार दूसरा-आखिरी ओवर फेंका गया, जिसमें उन्होंने 5 रन दिए और एक विकेट लिया। उन्होंने आखिरी गेंद पर एबीडी को सिंगल लेने से भी रोक दिया।

--------------------------------------

20 ओवर के बाद SRH 141/7- हर्षल पटेल ने एक विकेट के साथ ओवर समाप्त किया। डैन क्रिस्टियन ने लॉन्ग-ऑन पर जेसन होल्डर का आसान कैच लपका।

19 ओवर के बाद एसआरएच 136/6- 19वें ओवर के लिए मोहम्मद सिराज को गेंद दी गई और भारतीय तेज गेंदबाज ने सिर्फ 6 रन दिए। ओवर की शुरुआत एक डॉट से हुई, फिर राशिद खान ने एक चौका लगाया। सिंगल्स में दो और रन आए।

18 ओवर के बाद SRH 130/6- ओवर की शुरुआत बाउंड्री से हुई, हर्षल ने साहा का विकेट लिया और अगली दो गेंदों में दो रन दिए।

17.2 ओवर के बाद SRH 124/6 विकेट-रिद्धिमान साहा ने धीमी गेंद को गलत तरीके से समझा और एबी डिविलियर्स को एक आसान कैच थमा दिया।

17 ओवर के बाद एसआरएच 120/5 विकेट- डैन क्रिस्टैन ने अपने तीसरे ओवर में सिर्फ 7 रन दिए।

16 ओवर के बाद SRH 113/5 विकेट- विराट कोहली द्वारा डीआरएस की समीक्षा लेने का फैसला करने के बाद अब्दुल समद के विकेट के साथ ओवर की शुरुआत हुई। शेष पांच गेंदों में 6 रन बने और युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 27/1 के आंकड़े के साथ अपना स्पेल समाप्त किया।

15 ओवर के बाद SRH 107/4 विकेट- इस ओवर में एक और विकेट के साथ डैन क्रिश्चियन चमके। जेसन रॉय को एक कैच के साथ सीधे आउट किए।

14.1 ओवर के बाद SRH 105/3 विकेट- दूसरे ओवर में डेन क्रिस्टियन का स्ट्राइक, प्रियम गर्गो को आउट किया।

14 ओवर के बाद SRH 105/2- युजवेंद्र चहल ने सिक्स लगाकर ओवर की शुरुआत की। वहीं तीन और रन दिए गए।

13 ओवर के बाद SRH 96/2- आज रात पहली बार डैन क्रिश्चियन को गेंद दी गई, उन्होंने वहां सिर्फ 5 रन देकर एक अच्छा ओवर फेंका।

12 ओवर के बाद SRH 91/2- इससे अच्छा ओवर और क्या हो सकता था क्योंकि हर्षल पटेल ने पहली गेंद पर चौका लगाया। आरसीबी को इस बात से कोई आपत्ति नहीं होगी क्योंकि उसने वही किया जो उसे करने के लिए लाया गया था, विलियमसन-रॉय की साझेदारी को तोड़ दें।

11.3 ओवर के बाद SRH 84/2 विकेट- हर्षल पटेल ने फिर से विकेट चटकाया। विलियमसन अपने ऑफकटर को पढ़ने में नाकाम रहे और हर्षल ने उनके मिडिल स्टंप को मारा।

12 ओवर के बाद SRH 91/20- इससे अच्छा ओवर और क्या हो सकता था क्योंकि हर्षल पटेल ने पहली गेंद पर चौका लगाया। आरसीबी को इस बात से कोई आपत्ति नहीं होगी क्योंकि उसने वही किया जो उसे करने के लिए लाया गया था, विलियमसन-रॉय की साझेदारी को तोड़ दें।

11 ओवर के बाद SRH 81/1- शाहबाज अहमद ने अपने आखिरी ओवर की गेंदबाजी की, उन्हें भले ही बिना विकेट लिए ओवर खत्म कर दिए हों, लेकिन उन्होंने SRH के रनफ्लो को बड़े पैमाने पर रोक दिया। उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 21 रन दिए और आखिरी ओवर में केवल 5 रन दिए।

10 ओवर के बाद SRH 76/1- युजवेंद्र चहल ने ओवर जारी रखा और अपने दूसरे ओवर में 9 रन दिए। यह उनके पहले मैच में दिए गए रनों की संख्या का तीन गुना है। पहली ही गेंद पर रॉय ने उन्हें पॉइंट और शॉर्ट थर्ड मैन के बीच बाउंड्री के लिए काट दिया। अगली 5 गेंदों में पांच रन और आए।

9 ओवर के बाद SRH 67/1- शाहबाज ने अपना तीसरा ओवर फेंका और सिर्फ 6 रन दिए। उन्होंने SRH के रन रेट
को धीमा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस ओवर में दो प्रमुख किनारे थे लेकिन दोनों में आरसीबी के क्षेत्ररक्षकों की
कमी थी। पहला लॉन्ग-ऑफ से काफी आगे और दूसरा थर्डमैन पर हर्षल पटेल से कुछ ही आगे उतरा।

8 ओवर के बाद SRH ने एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। युजवेंद्र चहल को विराट कोहली ने आरसीबी के दूसरे विकेट की तलाश में लगाया। चहल ने पहले ओवर में शानदार गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 रन दिए और विलियमसन को अपनी कई गेंदों के साथ चकराया।

7 ओवर के बाद SRH 58/1- पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल को गेंद दी गई क्योंकि आरसीबी एक और सफलता की तलाश में थी। उन्होंने एक गेंद को छोड़कर काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें उन्हें जेसन रॉय द्वारा डीप मिडविकेट पर बाउंड्री लगाई गई।

6 ओवर के बाद SRH 50/1- शाहबाज ने मैच का दूसरा ओवर फेंका और उसमें से 7 रन दिए। अगर जेसन रॉय ने उन्हें ओवर की चौथी गेंद पर चौका नहीं दिया होता, तो यह युवा भारतीय का एक और किफायती ओवर होता। लेग की एक शॉर्ट लेंथ बॉल को रॉय ने बाउंड्री के लिए डीप स्क्वायर लेग पर मार दिया।

5 ओवर के बाद एसआरएच 43/1- युवा इंग्लिश पेसर द्वारा फेंका गया एक और महंगा ओवर। इनके दूसरे ओवर में कुल 17 रन बने। रॉय ने एक चौके के साथ ओवर की शुरुआत की, उन्हें विलियमसन ने तीसरी गेंद और ओवर की आखिरी गेंद पर दो और चौके मारे। उन्होंने दो वाइड गेंदें भी डालीं।

4 ओवर के बाद SRH 26/1- शाहबाज अहमद को विराट कोहली ने लगाया और धीमे बाएं हाथ के गेंदबाज ने अपने पहले ओवर में सिर्फ 3 रन दिए। उन्होंने एक सही विकेट-टू-विकेट लाइन बनाए रखी, जिससे ज्यादातर बल्लेबाजों को फैंसी शॉट खेलने का अधिक विकल्प नहीं मिला।

3 ओवर के बाद SRH 23/1- मोहम्मद सिराज ने जारी रखा और अपने दूसरे ओवर में कुल 9 रन दिए। उन्होंने केन विलियमसन द्वारा दो शानदार चौके लगाए, एक ड्राइव मिड-ऑन के पार और दूसरा डीप स्क्वायर लेग के माध्यम से एक पुल।

आबू धाबी में बुधवार को आईपीएल सीजन के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली के दिमाग में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ जीत के अलावा कुछ नहीं होगा। आरसीबी के पास अभी भी दो गेम बाकी हैं और दोनों में एक जीत से उनके 20 अंक हो जाएंगे और अंक तालिका में शीर्ष पर रहने का हकीकत में एक मौका मिलेगा। दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद अपने गर्व के लिए लड़ेगी और निराशाजनक सीजन को जीत के साथ समाप्त करने का लक्ष्य रखेगी।

आरसीबी बनाम एसआरएच लाइव स्कोर: पिच रिपोर्ट

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक नाइट ने अपनी पिच रिपोर्ट में कहा है कि 'ओवरहेड की स्थिति शानदार है और यह अब तक की सबसे शुष्क पिच है। कुछ दरारें विकसित हो रही हैं, हमारे पास गर्म मौसम और शुष्क हवाएं हैं, इसलिए इससे कटर और स्पिनरों को थोड़ी और मदद मिल सकती है। विविधताएं महत्वपूर्ण हैं, आपको सतह पर अधिक पकड़ मिलेगी।

विशेषज्ञों ने RCB का समर्थन किया

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि आरसीबी के लिए एसआरएच के खिलाफ मैच आसान होगा और शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स पर बहुत दबाव होगा। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस को लगता है कि सीएसके के शीर्ष दो में रहने की संभावना है लेकिन उन्होंने भी आज एसआरएच को हराने के लिए आरसीबी का समर्थन किया। क्या हैदराबाद की फ्रेंचाइजी उन्हें गलत साबित कर सकती है? कुछ देर में टॉस तय करेगा।

ये रही टीमेंः

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर XI

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पड्डीकल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैन क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

सनराइजर्स हैदराबाद XI

जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned