scriptIPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने लोगों से की प्लाज्मा दान करने की अपील | IPL 2021- Rishabh pant urges Covid survivors to donate plasma | Patrika News

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने लोगों से की प्लाज्मा दान करने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2021 11:34:50 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्रिकेटर्स भी अपने फैंस से सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं। साथ ही वे कोरोना की लड़ाई में अपना योगदान भी दे रहे हैं।

rishabh_pant_1.png
इस समय कोरोना की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचाई हुई है। कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसका असर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर भी पड़ रहा है। कुछ विदेशी खिलाड़ी IPL 2021 को बीच में ही छोड़कर चले गए हैं। वहीे एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ और विदेशी प्लेयर्स भी टूर्नामेंट बीच में छोड़कर अपने देश जा सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्रिकेटर्स भी अपने फैंस से सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं। साथ ही वे कोरोना की लड़ाई में अपना योगदान भी दे रहे हैं। इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने भी लोगों से एक वीडियो पोस्ट कर अपील की है।
प्लाज्मा दान करने की अपील
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने बुधवार को एक वीडियो पोस्ट कर प्लाज्मा दान करने की अपील की। पंत ने कोविड-19 बचे लोगों से अपील की कि वे आगे आएं और अपने रक्त प्लाज्मा का दान करें ताकि गंभीर रूप से बीमार मरीजों का जीवन बचाया जा सके। पंत ने फ्रेंचाइजी की वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में पंत कहते नजर आ रहेे हैं कि पिछले कुछ महीनों में, भारत में कोविड -19 मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है। यदि आप कोविड से उबर चुके हैं तो कृपया जाएं और अपना प्लाज्मा दान करें।
यह भी पढ़ें— गांगुली ने बताया, क्यों हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत हैं इतने निडर, बेहतर क्रिकेटर बनने का दिया गुरु मंत्र

गलत जानकारी न फैलानी की भी अपील
प्लाज्मा दान करने की अपील करने के अलावा पंत ने लोगों से बीमारी के बारे में गलत जानकारी न फैलाने का भी अनुरोध किया है। पंत ने वीडियो में कहा कि वे सभी से अनुरोध करते हैं कि लोग इसे हल्के में न लें और सरकार और विशेषज्ञों द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप कोविड राहत से संबंधित किसी भी जानकारी को सत्यापित करें और उसके बाद ही इसे आगे साझा करें।
यह भी पढ़ें— रिकी पोंटिंग का खुलासा, ऋषभ पंत के सोचने के तरीके में दिखती है इन दो दिग्गजों की झलक

क्रिकेटर्स ने दिया पीएम केयर्स फंड में योगदान
बता दें कि कुछ प्लेयर्स भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपना योगदान भी दे रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से IPL में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में 38 लाख रुपए का डोनेशन दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी 42 रुपए का दान दिया है। बता दें कि ब्रेट ली अब आईपीएल में कमेंट्री पैनल का हिस्सा है।वहीं भारतीय खिलाड़ी शेल्डन जैक्शन ने भी गौतम गंभीर फाउंडेशन में गुप्त राशि देने का फैसला लिया।
यह भी जानें –IPL 2021 Points Table

यह भी जानें –IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें –IPL 2021 Orange Cap Holders List

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो