scriptIPL 2021-RR Signs glenn phillips as replacement of Jos Buttler | IPL 2021: जोस बटलर हुए बाहर तो राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को किया टीम में शामिल | Patrika News

IPL 2021: जोस बटलर हुए बाहर तो राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को किया टीम में शामिल

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स की टीम में दिग्गज प्लेयर जोस बटलर दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की जगह अपनी टीम में एक ऐसा बल्लेबाज शामिल किया है, जो इस समय अच्छी फॉर्म में हैं।

नई दिल्ली

Updated: August 22, 2021 12:14:08 pm

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से शुरू हो रही है। हालांकि इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण में आईपीएल टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। राजस्थान रॉयल्स की टीम में दिग्गज प्लेयर जोस बटलर दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की जगह अपनी टीम में एक ऐसा बल्लेबाज शामिल किया है, जो उन्हें प्लेऑफ में जगह दिला सकता है। इस बल्लेबाज का नाम है ग्लेन फिलिप्स। न्यूजीलैंड के दिग्गज प्लेयर ग्लेन फिलिप्स इस समय अच्छी फॉर्म में हैं।
glenn_phillips_and_jos_buttler.png
जोस बटर इस वजह से हुए बाहर
राजस्थान रॉयल्स ने जानकारी देते हुए बताया कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के यहां दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है। इसी वजह से वह आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना खेलेगी। दरअसल, जोफ्रा आर्चर की कोहनी में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ की वजह से वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण से पहले धोनी का नया लुक देख दंग हुए फैंस, रणवीर सिंह से दूर रहने की सलाह दी

jos_buttler.pngअच्छी फॉर्म में हैं ग्लेन फिलिप्स
ग्लेन फिलिप्स फिलहाल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। ग्लेन फिलिप्स ने हाल ही इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट और द हंड्रेड टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी की। द हंड्रेड और टी20 ब्लास्ट में फिलिप्स ने कुल 20 मैच खेले हैं। इन मैचों में फिलिप्स ने 48 सिक्स लगाए। इन टूर्नामेंट में फिलिप्स ने कुल 714 रन बनाए हैं।
टी20 ब्लास्ट में बनाए 500 रन
टी20 ब्लास्ट में ग्लेन फिलिप्स ग्लूस्टरशर की तरफ से खेले। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 12 मैच खेले। इनमें उन्होंने 55.55 की औसत से 500 रन बनाए। इस दौरान फिलिप्स का स्ट्राइक रेट 163.39 रहा। इस दौरान फिलिप्स ने 36 सिक्स लगाए। वहीं द हंड्रेड टूर्नामेंट में फिलिप्स टीम वेल्श फायर का हिस्सा रहे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 8 मैचों में 35.66 की औसत से 214 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.57 रहा और उनके बल्ले से 12 सिक्स निकले।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 : दूसरे फेज में 3 बड़े बदलावों के साथ उतरेगी आरसीबी, इन खिलाड़ियों को मिस करेंगे कोहली

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल
24 वर्षीय ग्लेन फिलिप्स को हाल ही टी20 वर्ल्डकप के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं फिलिप्स आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी खेलते नजर आएंगे। फिलिप्स ने टी20 क्रिकेट में 4 शतक लगाए हैं और राजस्थान रॉयल्स को उनसे आईपीएल में भी सेंचुरी की उम्मीद रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.