script

IPL 2021: RR vs PBKS लाइव स्कोर देखें बॉल टू बॉल अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2021 03:53:11 pm

Submitted by:

Mohit sharma

IPL 2021 का चौथा मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा

IPL 2021: RR vs PBKS लाइव स्कोर देखें बॉल टू बॉल अपडेट

IPL 2021: RR vs PBKS लाइव स्कोर देखें बॉल टू बॉल अपडेट

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का चौथा मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। इस मैच की सबसे खास बात यह है कि लीग के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस आज अपनी टीम के लिए बड़ी योगदान देने की चुनौती का सामना करेंगे। जोफ्रा आर्चर के बाहर होने कारण अब मॉरिस को अपनी टीम के फ्रंटलाइन बॉलर का भी जिम्मा लेना होगा क्योंकि आरआर पर पंजाब किंग्स की पावर-पैक बल्लेबाजी को रोकने की चुनौती होगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

KKR का IPL 2021 में जीत से आगाज, देखिए मुकाबले की Highlights

वहीं अगर आरआर की बात करें तो इस टीम की सबसे बड़ी कमजोरी विदेशी फास्ट बॉलर्स की की कमी है। पिछले साल, क्योंकि केवल स्पिनरों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया इसलिए आर्चर को दूसरों से कोई समर्थन नहीं मिल सका। हालांकि इस बार मॉरिस को फास्ट बॉलर मुस्तफिजुर रहमान का साथ मिलने की पूरी उम्मीद है। हालांकि, क्या रहमान प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाते हैं या नहीं, अभी यह देखने वाली बात होगी। बल्लेबाजी के नजरिए से देखें तो जोस बटलर, ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स और मॉरिस के साथ निश्चित रूप से, आरआर को रहमान को अंतिम एकादश में शामिल करने के बारे में काफी सोचना होगा इस एक वजह उसके पास लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर जैसे अन्य हार्ड हिटिंग बल्लेबाजों का होना भी है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने एक प्रेस वार्ता में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया इस बात से मैं और संजू (सैमसन) दोनों सहमत हैं कि जोफ्रा आर्चर का न होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। जोफ्रा टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। अब चूंकि जोफ्रा टीम में नहीं हैं तो हमें उस हिसाब से रणनीति बनानी होगी। चूंकि माना जाता है कि मुंबई की विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल है, इसलिए संभावना है कि आरआर रहमान के साथ जाएंगे जो अपने कटर के साथ विविधता लाने के लिए जाने जाते हैं और पिच से कुछ निकाल सकते हैं।

IPL 2021, KKR vs SRH Live Cricket Score: केकेआर ने हैदराबाद को 10 रन से हराया

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज केएल राहुल, जो पिछले साल ऑरेंज कैप विजेता थे, ने हाल के दिनों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खराब दौर से गुजरे हैं लेकिन बावजूद इसके वह और मयंक अग्रवाल फिर से पंजाब फ्रेंचाइजी की बल्लेबाजी की रीढ़ बन सकते हैं। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि पंजाब अपने चार खिलाड़ियों का विदेशी कोटा कैसे संतुलित करता है। वे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को मौका देंगे या फिर वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मालन क मौका देंगे, यह देखना बाकी है।

टीमें—

राजस्थान रॉयल्स ( RR ) : संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रोबिन उथप्पा , शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।

पंजाब किंग्स ( PBKS ): केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपेंद्र हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाए रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार।

ट्रेंडिंग वीडियो