scriptIPL 2021 RR vs PBKS : दो विकेटकीपर कप्तानों के बीच होगी फाइट, जानिए कौन मारेगा बाजी | ipl 2021 RR vs PBKS match prediction who will win today | Patrika News

IPL 2021 RR vs PBKS : दो विकेटकीपर कप्तानों के बीच होगी फाइट, जानिए कौन मारेगा बाजी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2021 02:43:39 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आज वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला है।दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें राजस्थान ने 12 मैच जीते है।

RR vs PBKS

RR vs PBKS

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का चौथा मुकाबला सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। आज शाम 7.30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में केएल राहुल और संजू सैमसन आमने सामने होंगे। राहुल जहां पंजाब किंग्स की अगुवाई करेंगे तो वहीं संजू के हाथों में राजस्थान रॉयल्स की कमान होगी। दोनों ही टीमों का यह पहला मैच है और जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करना चाहेंगी। खास बात है कि दोनों टीमों के कप्तान ही विकेटकीपर हैं।

राजस्थान ने 21 मैचों में से 12 जीते
आज के मुकाबल की बात करे तो राजस्थान और पंजाब दोनों ही टीमें काफी मजबूत नजर आ रही है। लेकिन इस मैच में पंजाब का पलड़ा भारी है। इस मुकाबल में पंजाब को पहली जीत मिल सकती है। पिच को देखते हुए यह मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है। पंजाब का बल्लेबाजी क्रम भी वानखेड़े की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर किसी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक होगा। पंजाब की पावर-पैक बल्लेबाजी को रोकना राजस्थान के लिए बड़ी चुनौती है। राजस्थान की सबसे बड़ी समस्या विदेशी तेज गेंदबाजों की की कमी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें राजस्थान ने 12 मुकाबले जीते है जबकि पंजाब ने 9 में जीत मिली। बता दें कि राजस्थान और पंजाब की आज तक प्लेऑफ में एक भी भिड़ंत नहीं हुई है।

 

यह भी पढ़े :— IPL 2021 : सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज, पहले नंबर पर लसिथ मलिंगा

राजस्थान ये खिलाड़ी कर सकते है कमाल
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स राजस्थान के अहम खिलाड़ी है। स्टोक्स के अलावा जोस बटलर और नव नियुक्त कप्तान सैमसन से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। यशस्वी जायसवाल और बटलर पारी का आगाज कर कर सकते है। ये चारों खिलाड़ी अगर लय में खेलते हैं तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते है। जोफ्रा आर्चर का नहीं होना राजस्थान टीम के लिए बड़ा झटका है। ऐसे में क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स के ट्रम्प कार्ड होंगे। ये खिलाड़ी मैच का रूख बदलने की क्षमता रखते है। टीम इन खिलाड़ियों काफी निर्भर रहेगी। आपको बता दें कि राजस्थान आईपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम चुकी है।

ये है पंजाब किंग्स के धुरंधर
दूसरी तरफ पंजाब की बात करे में टीम में एक से बढ़कर एक धासू खिलाड़ी है। पंजाब के पास केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल जैसे आक्रामक बल्लेबाज है। पिछले सीजन में राहुल 670 रन और मयंक ने 424 रन जोड़े थे। पंजाब में इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के डेविड मलान, तमिलनाडु शाहरुख खान और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन शामिल है। गेंदबाजी की बात करें तो मुहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ जैसे तेज गेंदबाज टीम में शामिल है। स्पिन मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई जैसे गेंदबाज भी कमाल कर सकते है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन-
बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट।

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन-
केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

 

आइए जानें— IPL 2021- Rajasthan Royals Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021- Punjab Kings Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो