IPL 2021, SRH vs PBKS Live Cricket Score: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट करारी मात दी

IPL 2021 Live Score, SRH vs PBKS Live Cricket Score Online: IPL 2021 का 14वां मुकाबला बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है.....

By: भूप सिंह

Updated: 21 Apr 2021, 07:24 PM IST

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराकर आईपीएल 2021 के इस सीजन में पहली जीत दर्ज की। इसी के साथ हैदराबाद अंक तालिका में 8वें स्थान से छलांग लगाकर 5वें स्थान पर पहुंच गई। हैदराबाद की और से इस मैच में जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 56 गेंदों 63 रनों की पारी खेली।

19वां ओवर-अर्शदीप ओवर लेकर आए। दूसरी बॉल पर जॉनी बेयरस्टो ने लगाया शानदार सिक्स। अगली बॉल पर 2 रन लेकर सनराइजर्स हैदराबाद को विजेता बनाया।

18वां ओवर-दीपक हुड्डा ओवर लेकर आए। पहली ही गेेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने लगाया चौका और इसी के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में बने 7 रन। 18 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 111 रन।

17वां ओवर-मुरुगन अश्विन ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने केवल 5 रन। 16 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 104 रन।

16वां ओवर-अर्शदीप ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने केवल 5 रन। सनराइजर्स हैदराबाद ने पूर किए 100 रन। 16 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 100 रन।

15वां ओवर-फेबियन एलन ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने केवल 4 रन। 15 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 95 रन।

14वां ओवर-दीपक हुड्डा ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने केवल 4 रन। 14 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 91 रन।

13वां ओवर-फेबियन एलन लेकर आए ओवर। इस ओवर में बने सिर्फ 7 रन। 13 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 87 रन।

12वां ओवर-मुरुगन अश्विन ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने केवल 7 रन। 12 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 80 रन।

11वां ओवर-फेबियल एलन ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर फेबियन ने वॉर्नर को 37 रन के निजी स्कोर पर मंयक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया। यह ओवर विकेट मैडन ओवर रहा। 11 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 73 रन।

10वां ओवर-दीपक हुडï्डा ओवर लेकर आए। तीसरी बॉल पर वॉर्नर ने लगाया शानदार छक्का। इस ओवर में बने केवल 9 रन। 10 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 73 रन।

9वां ओवर-मुरुगन अश्विन ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने केवल 6 रन। 9 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 64 रन।

8वां ओवर-दीपक हुड्डा ओवर लेकर आए। इस ओवर में मात्र 2 रन ही बने। वॉर्नर 26 और बेयरस्टो 28 रन बनाकर क्रीज पर । 8 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 58 रन।

7वां ओवर-मुरुगन अश्विन ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 6 रन। 7 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 56 रन।

छठा ओवर-अर्शदीप ओवर लेकर आए। पहली ही बॉल पर वॉर्नर ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 10 रन। इसी के साथ वॉर्नर और बेयरस्टो के बीच 50 रनों की साझेदारी पूरी हुई। 6 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 50 रन।

5वां ओवर-मोईसेस हैरीवेक्स ओवर लेकर आए। तीसरी बॉल पर बेयरस्टो ने लगाया सिक्स। इस ओवर में बने 7 रन। 5 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 40 रन।

चौथा ओवर-अर्शदीप सिंह ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने सिर्फ 6 रन। 4 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 33 रन।

तीसरा ओवर-मोहमद शमी ओवर लेकर आए। तीसरी बॉल पर जॉनी बेयरस्टो ने लगाया चौका। लास्ट बॉल पर वॉर्नर ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 10 रन। 3 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 27 रन

दूसरा ओवर-फेबियन एलन ओवर लेकर आए। पहली बॉल वाइड। दूसरी बॉल पर बेयरस्टो ने लगाया शानदार चौका। इस ओवर में बने 11 रन। 2 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 17 रन।

पहला ओवर-सनराइजर्स हैदराबाद की और से जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए उतरे। मोहम्मद शमी ओवर लेकर आए। ओवर की चौथी गेंद पर वॉर्नर ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 6 रन। एक ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 6 रन।

पंजाब किंग्स का पहला विकेट 15 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। इसके बाद लगातार अंतराल से विकेट गिरते गए और कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। केवल मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान ही 22-22 रनों की पारी खेल पाए। पंजाब किंग्स की पूरी टीम 19.4 ओवर में 120 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 121 रनों का लक्ष्य दिया गया है।

20वां ओवर-सिद्धार्थ कौल ओवर लेकर आए। पहली ही बॉल पर मुरुगन अश्विन ९ रन के निजी स्कोर पर आउट। पंजाब किंग्स ने बनाए कुल 120 रन।

18वां ओवर- खलील अहमद ओवर लेकर आए। पहली ही बॉल पर शाहरुख खान 22 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। खलील अहमद ने 17 रन पर तीन विकेट चटकाए। इस ओवर में 4 रन आए और एक विकेट गिरा। 19 ओवर की समाप्ति पर 8 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 114 रन।

18वां ओवर- सिद्धार्थ कौल ओवर लेकर आए। इस ओवर में सिर्फ 8 रन ही बने। 18 ओवर की समाप्ति पर 7 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 110 रन।

17वां ओवर- खलील अहमद ओवर लेकर आए। दूसरी ही बॉल फेबियन एलन 6 रन निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए। इस ओवर में बने सिर्फ 4 रन। 17 ओवर की समाप्ति पर 7 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 102 रन।

16वां ओवर- राशिद खान ओवर लेकर आए। इस ओवर में सिर्फ 4 रन ही बने। 16 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 98 रन।

15वां ओवर- सिद्धार्थ कौल ओवर लेकर आए। नॉ बॉल पर शाहरुख खान ने लगाया शानदार सिक्स। इस ओवर में 10 रन बने। 15 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 94 रन।

14वां ओवर- अभिषेक शर्मा ओवर लेकर आए। ओवर की दूसरी बॉल पर शाहरुख ने सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर शाहरुख खान ने लगाया छक्का। इस ओवर में 9 रन बने और माइसेस और हेरीवेक्स का विकेट गिरा। 14 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 84 रन।

13वां ओवर-राशिद खान ओवर लेकर आए। दीपक हुड्डा के बाद बल्लेबाजी करने आए शाहरुख खान ने लगाया शानदार छक्का। ओवर की चौथी बॉल पर माइसेसे हेरीक्वेस को स्टम्प आउट कराया। इस ओवर में सिर्फ 9 रन ही बने। 13 ओवर की समाप्ति पर 5 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 75 रन।

12वां ओवर-अभिषेक शर्मा ओवर लेकर आए। दीपक हुड्डा को 13 रन के निजी स्कोर पर किया एलबीडब्ल्यू आउट। पंजाब किंग्स लगा ५वां झटका। इस ओवर में सिर्फ 6 रन आए और एक विकेट गिरा। 12 ओवर की समाप्ति पर 5 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 66 रन।

11वां ओवर-राशिद खान ओवर लेकर आए। इस ओवर में सिर्फ 6 रन ही बने। दीपक हुड्डा और माइेसेस हेनरिक्स क्रीज पर। 11 ओवर की समाप्ति पर 4 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 60 रन।

10वां ओवर-अभिषेक शर्मा ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने सिर्फ 6 रन। 10 ओवर की समाप्ति पर 4 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर ५३ रन।

9वां ओवर-राशिद खान ओवर लेकर आए। ओवर की चौथी बॉल पर क्रिस गेल का 15 रन के निजी स्कोर पर एलपीडब्ल्यू आउट किया। इस ओवर में एक गिरा और सिर्फ 2 रन ही बने। 9 ओवर की समाप्ति पर 4 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 47 रन।

8वां ओवर-विजय शंकर ओवर लेकर आए। निकोलस पूरन एक बार 0 रन पर रनआउट हुए। दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए आए। हुड्डा ने दूसरी ही बॉल पर शानदार चौका लगाया। इस ओवर में बने 6 रन। 8 ओवर की समाप्ति पर 3 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 45 रन।

7वां ओवर-खलील अहमद ओवर लेकर आए। ओवर की चौथी बॉल पर शानदार चौका लगाया। लेकिन इसी ओवर की लास्ट बॉल पर खलील अहमद ने मयंक अग्रवाल को राशिद खान के हाथों कैच आउट कराया। इस ओवर में 7 बने और एक विकेट गिरा। 7 ओवर की समाप्ति पर 2 विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 39 रन।

छठा ओवर-भुवनेश्वर कुमार ओवर लेकर आए। पॉवर प्ले में सिर्फ 26 रन बने। छठे ओवर में सिर्फ 6 रन ही बने। 6 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 32 रन।

5वां ओवर-सिद्धार्थ कॉल ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने 7 रन। 5 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 26 रन।

चौथा ओवर-भुवनेश्वर कुमार ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर राहुल ने शॉट लगाया और कैच आउट हो गए। इस ओवर में बने सिर्फ 4 रन। 4 ओवर की समाप्ति पर एक विकेट खोकर पंजाब किंग्स का स्कोर 19 रन।

तीसरा ओवर-खलील अहमद ओवर लेकर आए। मयंक अग्रवाल ने दूसरी बॉल पर लगाया चौका। इस ओवर से आए 6 रन। 3 ओवर की समाप्ति पर पंजाब किंग्स का स्कोर 15 रन।

दूसरा ओवर-भुवनेश्वर कुमार ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने सिर्फ 6 रन। 2 ओवर की समाप्ति पर पंजाब किंग्स का स्कोर 9 रन।

पहला ओवर-पंजाब किंग्स की और से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतरे। अभिषेक शर्मा पहला ओवर लेकर आए। राशिद खान ने कैच टपकाया। एक ओवर की समाप्ति पर पंजाब किंग्स का स्कोर ३ रन।

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजीर चुनी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद पहले गेंदबाजी करेगा।

नई दिल्ली। IPL 2021का 14वां मुकाबला बुधवार को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। पंजाब किग्स को 18 अप्रैल को खेले गए अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 6 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। वहीं सनराजइजर्स हैदराबाद को 17 अप्रैल को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हारकर एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। अंक तालिका में इन दोनों ही टीमों को पॉजिशन काफी खराब है। पंजाब किंग्स अंक तालिका में 7 वें और सनराइजर्स हैदराबाद 8वें स्थान पर है। दोनों ही टीमों के लिए आज का मैच बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि आज का मैच जीतकर दोनों टीमें अंक तालिका में अपनी पॉजिशन सुराधना चाहेंगी।

इन खिलाडिय़ों पर रहेंगी सबकी नजरें

केएल राहुल
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। अब तक खेले गए मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में १५७ रन बनाकर राहुल तीसरे नंबर पर हैं। उनके फैंस चाहेंगे वे इस मैच में एक शानदार पारी खेलकर ऑरेंज कैप की रेस में धवन को टक्कर दें।

डेविड वॉर्नर
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर अच्छी लय में नजर आए हैं। वॉर्नर अब तक ९३ रन बना चुके हैं। उनके लिए आज का मैच काफी महत्वपूर्ण होगा। क्योंकि एक शानदार पारी उन्हें ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप १० खिलाडिय़ों में पहुंचा सकती है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस चाहेंगे कि वे एक विस्फोटक खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

हैदराबाद की सम्भावित प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, टी. नटराजन, अब्दुल समदँ

पंजाब किंग्स की सम्भावित प्लेइंग इलेवन: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, जॉय रिचर्डसन, शाहरूख खान, रिले मेरेदिथ।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned