IPL 2021, SRH vs RR Live Cricket Score: हैदराबाद ने 7 विकेट से राजस्थान को हराया

IPL 2021 Live Score, SRH vs RR Live Cricket Score Online: राजस्थान के दिए लक्ष्य का पीछे करने उतरी हैदराबाद के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जेसन रॉय ने 60 रन की पारी खेली। वहीं केन विलियमसन ने नाबाद 51 रन की पारी खेली।

By: Mahendra Yadav

Updated: 27 Sep 2021, 11:03 PM IST

पारी का 19वां ओवर रहमान ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर विलियमसन ने चौका मारा। तीसरी बॉल पर उन्होंने जीत का चौका लगाया। हैदराबाद ने 7 विकेट से यह मैच जीत लिया।

पारी का 18वां ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर अभिषेक ने सिक्स मारा। पांचवीं बॉल पर विलियमसन ने चौका लगाया। इस ओवर में साकरिया ने कुल 16 रन दिए। 18 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन।

पारी का 17वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। इस ओवर में रहमान ने कुल 4 रन दिए। 17 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 143 रन।

पारी का 16वां ओवर साकरिया ने डाला। इस ओवर में साकरिया ने कुल 8 रन दिए। 16 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 139 रन।

पारी का 15वां ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर अभिषेक शर्मा ने चौका मारा। इस ओवर में मॉरिस ने कुल 7 रन दिए। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 131 रन।

पारी का 14वां ओवर चेतन साकरिया ने डाला। इस ओवर में साकरिया ने 5 रन दिए। 14 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 124 रन।

पारी का 13वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर विलियमसन ने चौका जड़ा। लास्ट बॉल पर गर्ग बिना खाता खोले आउट हो गए। 13 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 119 रन।

पारी का 12वां ओवर चेतन साकरिया। ओवर की लास्ट बॉल पर जेसन रॉय कैच आउट हो गए। जेसन ने 42 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। इसके बाद प्रियम गर्ग बैटिंग करने आए। 12 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 114 रन।

पारी का 11वां ओवर राहुल तेवतिया। ओवर की दूसरी बॉल पर जेसन रॉय ने सिक्स लगाया। तीसरी और चौथी बॉल पर उन्होंने चौके लगाए। जेसन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लास्ट बॉल पर फिर से उन्होंने चौका लगाया। इस ओवर में तेवतिया ने कुल 21 रन दिए। 11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 111 रन।

पारी का 10वां ओवर लोमरोर ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर विलियमसन ने सिक्स लगाया। इस ओवर में लोमरोर ने कुल 9 रन दिए। 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन।

पारी का 9वां ओवर तेवतिया ने डाला। इस ओवर में तेवतिया ने कुल 6 रन दिए। 9 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 81 रन।

पारी का 8वां ओवर लोमरोर ने डाला। इस ओवर में लोमरोर ने कुल 7 रन दिए। 8 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

पारी का 7वां ओवर राहुल तेवतिया ने डाला। इस ओवर में तेवतिया ने कुल 5 रन दिए। 7 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 68 रन।

पारी का छठा ओवर महिपाल लोमरोर ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने ऋद्धिमान साहा का विकेट लिया। संजू सैमसन ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। साहा ने 18 रन की पारी खेली। इसके बाद केन विलियमसन बैटिंग करने आए। दूसरी बॉल पर केन विलियमसन ने चौका लगाकर अपना खाता खोला। इस ओवर में लोमरोर ने कुल 6 रन देकर एक विकेट लिया। 6 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 63 रन।

पारी का पांचवां ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर की तीसरी और पांचवीं बॉल पर जेसन रॉय ने 2 चौके लगाए। लास्ट बॉल पर भी जेसन ने चौका लगाया। इस ओवर में क्रिस मॉरिस ने कुल 18 रन दिए। 5 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 57 रन।

पारी का चौथा ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर जेसन रॉय ने चौका मारा। चौथी बॉल पर लेग बाई के 4 रन मिले। पांचवीं बॉल पर जेसन ने चौका मारा। 4 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 39 रन।

पारी का तीसरा ओवर उनादकट ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर साहा ने चौका मारा। इस ओवर में उनादकट ने कुल 12 रन दिए। 3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 26 रन।

पारी का दूसरा ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। इस ओवर में मॉरिस ने कुल 6 रन दिए। 2 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 14 रन।

हैदराबाद की तरफ से ऋद्धिमान साहा और जेसन रॉय ओपनिंग करने मैदान पर आए। वहीं राजस्थान की तरफ से पारी का पहला ओवर जयदेव उनदकट ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर साहा ने चौका मारा। इस ओवर में उनादकट ने 8 रन दिए।

***************************************************

पारी का 20वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर सैमसन कैच आउट हो गए। सैमसन ने 57 गेंदों में 82 रन की पारी खेली। इसके बाद रियान पराग बैटिंग करने आए। चौथी बॉल पर रियान पराग बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 20 ओवर में राजस्थान ने 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। हैदराबाद को जीतने के लिए 165 रन चाहिए।

पारी का 19वां ओवर भुवनेश्वर ने डाला। इस ओवर में भुवनेश्वर ने कुल 7 रन दिए। 19 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 160 रन।

पारी का 18वां ओवर होल्डर ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। इस ओवर में होल्डर ने कुल 10 रन दिए। 18 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 153 रन।

पारी का 17वां ओवर भुवनेश्वर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने कुल 10 रन दिए। 17 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 143 रन।

पारी का 16वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर सैमसन ने चौका लगाया। इसी के साथ संजू सैमसन का अर्धशतक पूरा हुआ। तीसरी बॉल पर सैमसन ने सिक्स मारा। पांचवीं बॉल पर उन्होंने फिर से सिक्स लगाया। इस ओवर में कौल ने कुल 20 रन दिए। 16 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 133 रन।

पारी का 15वां ओवर राशिद ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर सैमसन ने सिक्स लगाया। इस ओवर में राशिद ने कुल 11 रन दिए। 15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 113 रन।

पारी का 14वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर लोमरोर ने सिक्स लगाया। इस ओवर में होल्डर ने कुल 10 रन दिए। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 102 रन।

पारी का 13वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर लोमरोर ने चौका मारा। इस ओवर में राशिद ने कुल 9 रन दिए। 13 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन।

पारी का 12वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। इस ओवर में कौल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 12 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन।

पारी का 11वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर लियम लिविंगस्टन कैच आउट हो गए। इसके बाद महिपाल लोमरोर बैटिंग करने आए। सैमसन ने चौका मारा। इस ओवर में राशिद ने कुल 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 11 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन।

पारी का 10वां ओवर अभिषेक शर्मा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर सैमसन ने चौका मारा। इस ओवर में अभिषेक ने कुल 9 रन दिए। 10 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 77 रन।

पारी का 9वां ओवर संदीप ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर जायसवाल ने सिक्स जड़ा। हालांकि चौथी ही बॉल पर संदीप ने जायसवाल को क्लीन बोल्ड कर दिया। जायसवाल ने 23 गेंदों में 36 रन की पारी खेली। इसके बाद लियम लिविंगस्टन बैटिंग करने आए। 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 68 रन।

पारी का 8वां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। इस ओवर में होल्डर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए। 8 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 60 रन।

पारी का 7वां ओवर राशिद खान ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर जायसवाल ने चौका लगाया। इस ओवर में राशिद ने कुल 8 रन दिए। 7 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 57 रन।

पारी का छठा ओवर सिद्धार्थ कौल ने डाला। ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर सैमसन ने लगातार दो चौके लगाए। इस ओवर में कौल ने कुल 12 रन दिए। 6 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 49 रन।

पारी का पांचवां ओवर जेसन होल्डर ने डाला। इस ओवर में राजस्थान के बल्लेबाज कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। इस ओवर में होल्डर ने कुल 4 रन दिए। 5 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 37 रन।

पारी का चौथा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर संजू सैमसन ने चौका जड़ा। पांचवी बॉल पर जायसवाल ने चौका लगाया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने कुल 11 रन दिए। 4 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 33 रन।

पारी का तीसरा ओवर संदीप ने डाला। ओवर की तीसरी और पांचवी बॉल पर जायसवाल ने चौके लगाए। इस ओवर में संदीप ने कुल 11 रन दिए। 3 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 22 रन।

पारी का दूसरा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर लुईस कैच आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन बैटिंग करने आए। भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए यह मेडन ओवर डाला और 1 विकेट लिया। 2 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 11 रन।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग के लिए एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल मैदान पर आए। वहीं हैदराबाद की तरफ से पारी का पहला ओवर संदीप शर्मा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर लुईस ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर जायसवाल ने चौका मारा। इस ओवर में संदीप ने 11 रन दिए।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सनराइजर्स हैदराबाद पहले गेंदबाजी करेगी।

IPL 2021 के दूसरे चरण में टीमें प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही हैं। टूर्नामेंट का 40वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। राजस्थान के पास जहां प्लेआफ की रेस में बने रहने और अंकतालिका में ऊपर जाने के मौका है तो हैदराबाद की टीम प्लेआफ की रेस में बने रहना चाहेगी। राजस्थान के खिलाफ कप्तान केन विलियमसन पूर्व कप्तान डेविड वार्नर के स्थान पर जेसन राय को मौका दे सकते हैं। राजस्थान इस समय आठ प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में सातवें नंबर पर है। राजस्थान इस मैच को जीतकर प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: रोहित शर्मा के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज, इन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

टीमें—

राजस्थान रॉयल्स: सैमसन (कप्तान/कीपर), एविन लुईस, यशस्वी, लोमरोर, लिविंगस्टन, रियान, तेवतिया, मॉरिस, उनदकट, साकरिया, मुस्तफ़िज़ुर

सनराइज़र्स हैदराबाद: विलियमसन, जेसन रॉय, साहा, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, होल्डर, समद, राशिद, भुवनेश्वर, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned