राजस्थान रॉयल्स के बाद अब इस फ्रेंचाइजी ने दान की अब तक की सबसे बड़ी राशि

IPL फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) भले ही अब तक खेले गए 29 मैचों में प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं, लेकिन कोरोना से संक्रमित लोगों की मदद के लिए अब तक सबसे बड़ी राशि दान की है।

 

By: भूप सिंह

Updated: 10 May 2021, 09:28 PM IST

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा रखा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते ही BCCI ने IPL 2021 को केवल 29 मैच के बाद ही स्थगित कर दिया गया। IPL में इस साल 8 टीमों ने भाग लिया और कोरोना के कहर को देखते हुए हर फ्रेंचाइजी अपने-अपने तरीके से कोरोना से संक्रमित लोगों की मदद कर रही हैं। लेकिन अब सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने भारतीय की मदद के लिए 30 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम दान कर सबको चौंका दिया है। हैदराबाद टीम ने डोनेशन को लेकर सोशल मीडिया पर घोषणा की। इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने पीएम केयर्स फंड में सबसे ज्यादा 25 करोड़ रुपए की राशि डोनेट की थी। लेकिन अब सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए दान करने में मामले में अक्षय को भी पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

30 करोड़ रुपए किए दान
बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए 7.5 करोड़ रुपए डोनेट किए थे। अब हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 30 करोड़ रुपए दान कर रहा है। भारत सरकार और राज्य सरकारों द्वारा शुरू किए गए विभिन्न कार्यक्रमों के लिए दान और उन एनजीओ के साथ भागीदारी करेंगे जो ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां आदि प्रदान कर रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न पहलुओं पर खर्च करेंगे।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

 

लोगों को जागरूक भी करेंगे
इसके अलावा अपने सभी मीडिया परिसंपत्तियों के माध्यम से देश के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेगा। सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2021 में पॉइंट टेबल पर आखिरी स्थान पर रही और 7 मैचों में 1 जीत हासिल कर पाई। टीमों के बायो बबल में कोरोना वायरस का प्रवेश होने के बाद 4 मई को टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया। हैदराबाद के लिए टूर्नामेंट का आगाज खास नहीं रहा और इस टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा।

COVID-19
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned