script

IPL 2021 के स्थगित होने से राजस्थान रॉयल्स सहित इन 3 टीमों होगा बड़ा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2021 04:08:32 pm

IPL 2021 कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते BCCI ने स्थगित कर दिया है। लेकिन इससे राजस्थान रॉयल्स सहित इन 3 टीमों को बड़ा फायदा होगा। हो सकता है इनमें से कोई एक टीम ट्रॉफी जीत ले।

rajasthan_royals.jpg

नई दिल्ली। IPL 2021 कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 29 मैच खेले जाने के बाद BCCI ने सस्पेंड कर दिया है। यह फैसला बीसीसीआई ने सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स में मंगलवार को कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद लिया। इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स में भी कोरोना के दो केस सामने आए थे। लेकिन आईपीएल के स्थगित होने से कई टीमों को बड़ा फायदा होगा। दिल्ली कैपिटल्स बेहतरीन प्रदर्शन कर रही और ऐसे में श्रेयस अय्यर और अन्य खिलाडिय़ों के जुडऩे से टीम और ज्यादा मजबूत हो जाएगी। ऐसे में अगर दिल्ली कैपिटल्स ट्रॉफी जीत जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

कई खिलाडिय़ों की वापसी होगा फायदा
इस सीजन में कई टीमें के अहम खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और क्वारंटीन गाइडलाइन्स के चलते उनका रिप्लेसमेंट ढूढऩा मुश्किल हो रहा था। लेकिन अब इन टीमों के खिलाडिय़ों को फिट होने के लिए काफी समय मिल गया है और आईपीएल फिर से शुरू होने पर उन्हें बड़ा फायदा मिल सकता है। इन टीमों में पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स प्रमुख हैं।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

punjab_kings.jpg

पंजाब किंग्स को लगा था बड़ा झटका
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल 7 मैच खेलने के बाद बायो बबल से बाहर चले गए थे। अपेंडिक्स के चलते उनका ऑपरेशन हुआ जिसके चलते उन्हें आईपीएल बीच में छोडऩा पड़ा। मुंबई के एक अस्पताल में उनकी सजर्री हुई। उनका आरेशन 3 मई को हुआ। अगर वो आईपीएल में वापसी करते तो उन्हें 7 दिन तक क्वारंटीन में रहना पड़ता। इस दौरान राहुल कई मैचों में नहीं खेल पाते। अब तक उनके लिए आईपीएल 2021 अच्छा साबित हुआ था और वे 7 मैचों में 331 रन बना चुके थे।

 

delhi_capitals_.jpg

दिल्ली को भी होगा बड़ा फायदा
आईपीएल स्थगित होने से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी बड़ा फायदा होगा। यह टीम वैसे तो ऋषभ पंत की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन अब नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी से और मजबूती मिलेगी। दरअसल, इंग्लैंड के दौरान वनडे सीरीज में अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी। जिसके चलते उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा था। पिछले आईपीएल में श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 519 रन बनाए थे। उधर, दिल्ली के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने भी आईपीएल-14 बीच में छोड़ दिया। अश्विन के परिवार में कोरोना के मामले थे, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से ब्रेक लेना पड़ा।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी लौटेंगे
आईपीएल 2021 के सस्पेंड होने से सबसे ज्यादा फायदा राजस्थान रॉयल्स को होगा। स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टीम का हिस्सा नहीं थे। स्टोक्स जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में घायल हो गए थे। वहीं आर्चर पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। अब जब आईपीएल दोबारा शुरू होगा तो ये खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो