IPL 2021: उमेश यादव बोले- लोग सोचते हैं मैं सफेद गेंद का गेंदबाज नहीं हूं

उमेश यादव का कहना है कि वे इस बार उनके प्रति लोगों की यह धारणा बदलना चाहते हैं कि वे लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेली जाने वाली सफेद गेंद के बॉलर नहीं हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Apr 2021, 07:24 PM IST

गेंदबाज उमेश यादव इस बार IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से खेलेंगे। बता दें कि पिछली बार उमेश यादव रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे। हालांकि उन्होंने अपने आईपीएल कॅरियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ ही की थी। ऐसे में वे फिर से टीम में वापस आकर खुश और उत्साहित नजर आ रहे हैं। हालांकि उन्हें एक बात का मलाल भी है कि लोगों के मन में उनके बारे में गलत धारणा है। उनका कहना है कि लोग सोचते हैं कि वे सफेद गेंद के गेंदबाज नहीं हैं। बता दें कि लाल गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट में उमेश यादव का प्रदर्शन अच्छा रहा है। वहीं उमेश यादव का कहना है कि वे इस बार उनके प्रति लोगों की यह धारणा बदलना चाहते हैं कि वे लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेली जाने वाली सफेद गेंद के बॉलर नहीं हैं।

घर वापसी से खुश हैं उमेश यादव
बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलने वाले उमेश यादव का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसी वजह से इस बार उन्हें आरसीबी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद IPL 2021 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उमेश यादव को बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। ईएसपीऍन क्रिकइन्फो से बातचीत में उमेश यादव ने कहा कि वे दोबारा दिल्ली कैपिटल्स की टीम में घर वापसी को लेकर काफी खुश हैं। उमेश का कहना है कि उन्होंने अपने आईपीएल कॅरियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स से ही की थी, ऐसे में उनके लिए यह घर वापसी जैसा है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्टजे पहले मुकाबले से बाहर

umesh_yadav_2.png

यह है उमेश यादव का प्लान
उमेश यादव ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स में आकर वे काफी सहज महसूस कर रहे हैं क्योंकि इशांत शर्मा, अक्षर पटेल और कप्तान ऋषभ पंत उनके अच्छे दोस्त हैं। वहीं IPL 2021 में उनके प्लान के बारे में बताते हुए उमेश यादव ने कहा कि इस सीजन में वे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल डालना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: IPL के लिए छोड़ा देश का साथ, पाकिस्तान से सीरीज छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े ये 2 वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर

121 मैचों में 119 विकेट लिए

बता दें कि उमेश यादव ने अब तक आईपीएल में 121 मैच खेलें हैं और उनमें 119 विकेट लिए हैं। बता दें कि IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 10 अप्रेल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्टजे पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। ये दोनों मंगलवार को ही मुंबई पहुंचे। बीसीसीआई की गाइडलाइंस के अनुसार इन दोनों को टीम में शामिल होने से पहले 7 दिन क्वारंटीन रहना होगा।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned