IPL 2021: SRH के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में डाली इतनी तेज बॉल, रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया नाम

IPL 2021: लीग का 49वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में उमरान मलिक पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवेन का हिस्सा बने। इस युवा तेज गेंदबाज ने पहले मैच में ही तूफानी रफ्तार से गेंद डालकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

By: Mahendra Yadav

Updated: 04 Oct 2021, 05:52 PM IST

IPL 2021 में रविवार को लीग का 49वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच मेंं केकेआर ने हैदराबाद को हरा दिया। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के एक युवा गेंदबाज ने इस मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस युवा तेज गेंदबाज ने पहले मैच में ही तूफानी रफ्तार से गेंद डालकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। इस मैच में उमरान मलिक पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवेन का हिस्सा बने। मैच के दौरान उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।

151.03 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली गेंद
केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मलिक ने 151.03 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। यह इस सीजन में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा डाली गई सबसे तेज गेंद थी। इसके अलावा मैच के दौरान दउमरान ने 149 और 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी बॉल डाली। वहीं इस सीजन में सबसे तेज गेंद डालने के मामले में दूसरे नंबर पर आरसीबी के मोहम्मद सिराज हैं। सिराज ने 147.68 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉल डाली है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के ही तेज गेंदबाज खलील अहमद हैं। उन्होंने 147.38 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल डाली थी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: टीम रही फ्लॉप लेकिन कप्तान केएल राहुल कर रहे हैं कमाल, ये धांसू रिकॉर्ड नाम करने वाले पहले भारतीय

umran_malik_2.png

हैदराबाद के लिए डेब्यू से पहले खेले सिर्फ 2 मैच
उमरान मलिक का जन्म जम्मू-कश्मीर में हुआ है। 21 वर्षीय गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करने से पहले सिर्फ 2 मैच खेले थे। इसमें एक मैच लिस्ट ए और एक टी20 मैच शामिल है। उमरान ने इस वर्ष जम्मू कश्मीर टीम के लिए रेलवे के खिलाफ जनवरी में पहला टी20 मैच खेला था। वहीं फरवरी माह में उन्होंने बंगाल के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच खेला था।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: 40 की उम्र में धोनी ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, कार्तिक को भी पीछे छोड़ा

लॉकी फर्ग्यसन हैं आईपीएल 2021 के फास्टेस्ट बॉलर
वहीं लॉकी फर्ग्यसन आईपीएल 2021 के फास्टेस्ट बॉलर हैं। भारतीय गेंदबाजों और विदेशों गेंंदबाजों में इस सीजन में सबसे तेज गेंद केकेआर के गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने डाली है। फर्ग्यूसन ने 152.75 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल डाली है। वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटलस के एनरिक नॉर्खिये हैं। नॉर्खिये ने 151.71 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल डाली। तीसरे स्थान पर सनराइजर्स के उमरान मलिक का नाम दर्ज हो गया है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned