scriptIpl 2022 dc vs rr final report card Delhi capitals rajasthan royals | IPL 2022 Match 34 DC vs RR : रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से हराया | Patrika News

IPL 2022 Match 34 DC vs RR : रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से हराया

आईपीएल 2022 का 34 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ। इस मैच को राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से हरा दिया है।

नई दिल्ली

Updated: April 23, 2022 12:01:48 am


IPL 2022 Match 34 DC vs RR : जॉस बटलर (Jos buttler) के शानदार 116 रन और देवदत्त पडीकल 54 रन के शानदार अर्धशतक और अंत मे गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत, राजस्थान ने दिल्ली को वानखेड़े मैदान में हुए मुकाबले में 15 रनों से हरा दिया है। इससे पहले इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी का फ़ैसला किया जो उनके लिए गलत साबित हुआ, राजस्थान ने 2 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए।

इससे बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत ठीक रही 43 रनों के स्कोर पर डेविड वार्नर 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सरफराज खान भी 1 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद पृथ्वी साव 37 और कप्तान रिषभ पंत ने 44 रन बनाकर मैच बनाने की कोशिश की, लेकिन टीम को मैच नही जिता सके।
1200.jpg
रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से हराया
दिल्ली को आखिरी 3 ओवर में 51 रनों की आवश्यकता थी

इसके बाद अंत के ओवर में राजस्थान के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक भी रन नही दिया और फॉर्म चल रहे ललित यादव को 37 रन पर आउट कर राजस्थान को मैच में वापिस ला दिया।

इसके बाद दिल्ली को आखिरी ओवर में 36 रनों की आवश्यकता थी, रोमेन पॉवेल ने ओबेड मैकोय की 3 गेंद पर लगातार सिक्स लगाकर जरूर दबाब बनाया था, लेकिन दिल्ली की टीम मैच को जीतने में नाकाम रही।
बटलर ने बनाया शानदार शतक

कमाल की फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर ने आईपीएल 2022 में अपना तीसरा शतक बनाया। उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 9 सिक्स लगाए। बटलर की पारी के दौरान दिल्ली के गेंदबाज उन्हें आउट करने के लिए एकदम बेबस नजर आए। बटलर ने आज दिल्ली के गेंदबाजों को रिमांड पर लिया हुआ था। शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को 2 विकेट के नुक्सान पर 222 रनों तक पहुंचाया।
नही चली दिल्ली गेंदबाजी

गेंदबाजी में मजबूत नजर आ रही दिल्ली कैपिटल्स की आज राजस्थान के बल्लेबाजों के आगे एक न चली। पहले 4 ओवर तक जरूर दिल्ली के गेंदबाजों ने राजस्थान के बल्लेबाजों को बांध कर रखा। लेकिन इसके बाद राजस्थान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए, तेजी से रन बनाना शुरू किए। दिल्ली की तरफ से मात्र खलील अहमद को 1 विकेट मिला।

अंकतालिका में हुआ बदलाव

इस जीत के साथ राजस्थान अंकतालिका में सबसे ऊपर यानी की नंबर 1 स्थान पर मौजूद हैं। उसके 7 मैचों में 5 जीत और 2 हार हैं। राजस्थान 10 अंको के साथ शीर्ष पर बनी हुई है इसके अलावा उसका नेट रनरेट भी पॉजिटिव है। वही दिल्ली की 7 मैचों में यह चौथी हार है वह 6 अंको के साथ छठे नंबर पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें

देखिए Tata IPL में अभी तक चोटिल हुए सभी खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामदMansoon Update:समय से तीन पहले केरल में मानसून की एंट्री, हो रही बारिश, जानिए आपके यहां कब बदलेगा मौसमIPL 2022 Final मुकाबले में बन सकते हैं ये खास रिकॉर्ड, अश्विन, चहल, शमी, बटलर सभी के पास सुनहरा मौकासावधान कोई सुन रहा है आपको, फोन पर बातें सुन दिखाए जा रहे विज्ञापनMann ki baat: केदारनाथ पर गंदगी फैला रहे श्रद्धालु , प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- तीर्थ सेवा के बिना तीर्थ यात्रा अधूरी1 जून से बदल जाएंगे ये बड़े 5 न‍ियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असरमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगUEFA Champions League 2022: विनिसियस जूनियर के गोल से रियाल मैड्रिड ने रचा इतिहास, लिवरपूल को हरा 14वीं बार जीता खिताब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.