scriptipl 2022 Delhi Capitals vs Gujarat Titans live update | IPL 2022, GT vs DC: गुजरात ने दिल्ली को दिया 172 रनों का लक्ष्य | Patrika News

IPL 2022, GT vs DC: गुजरात ने दिल्ली को दिया 172 रनों का लक्ष्य

IPL 2022, GT vs DC: आईपीएल के 15वें सीजन का सफर तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज लीग में डबल हेडर यानी दो मुकाबले खेले जा रहे है। दिन का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें सीजन का दूसरा मुकाबला खेलेंगी।

नई दिल्ली

Updated: April 02, 2022 09:18:37 pm

IPL 2022, GT vs DC : आईपीएल 2022 में आज दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा हैै। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहा है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। ओपनर शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। गिल ने 46 गेंदों पर 6 चौके और 4 सिक्स जड़े। उनके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या ने 31 रन बनाए। दिल्ली के लिए पेसर मुस्ताफिजुर रहमान ने 23 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि खलील अहमद को 2 विकेट मिले। कुलदीप यादव को भी 1 विकेट मिला।

IPL 2022, GT vs DC
IPL 2022, GT vs DC

शुभमन गिल का धमाल
गुजरात का पहला विकेट 2 रन के टीम स्कोर पर गिरा। मैथ्यू वेड सिर्फ एक रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर 20 गेंद खेलकर 13 रन जोड़े। हार्दिक पंड्या 31 रन बनाकर आउट हो गए। पारी के 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर हार्दिक ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन रॉवमैन पॉवेल ने शानदार कैच लपक लिया। पारी के 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर शुभमन गिल ने पुल शॉट खेला। लेकिन अक्षर पटेल ने शानदार कैच लपका। शुभमन ने 46 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। इसके बाद राहुल तेवतिया 14 रन बनाकर आउट हो गए।

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी संतुलित
दिल्ली कैपिटल्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी इकाई भी संतुलित है। उसके पास किसी भी टीम को हराने के लिए सभी जरूरी साधन हैं। उसने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श तथा साउथ अफ्रीका के एंगिदी और एनरिच नॉर्त्जे के बिना मुंबई पर जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट




गुजरात में गेंदबाजी थोड़ी कमजोर
गुजरात की बल्लेबाजी उसकी गेंदबाजी की तुलना में थोड़ी कमजोर दिख रही है। टीम को शुभमन गिल और मैथ्यू वेड से एक मजबूत शुरूआत की उम्मीद रहेगी। अगर टीम में कोई बदलाव होता है तो विजय शंकर को बाहर बैठना पड़ सकता है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे।

यह भी पढ़ें

IPL 2022: गुजरात टाइटन्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट





संभावित प्लेइंग XI
दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी साव, टिम सीफर्ट, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, लुंगी एंगिदी।

गुजरात टाइटंस: शुभमान गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, वरुण आरोन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.