scriptIPL 2022 final RR vs GT dream 11 team prediction sanju samson captain | IPL 2022 RR vs GT dream 11: इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान, फ़ाइनल मुक़ाबले में अच्छा है रिकॉर्ड, ऐसी रखें अपनी ड्रीम 11 टीम | Patrika News

IPL 2022 RR vs GT dream 11: इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान, फ़ाइनल मुक़ाबले में अच्छा है रिकॉर्ड, ऐसी रखें अपनी ड्रीम 11 टीम

IPL 2022 RR vs GT final Playing 11: संजु सैमसन ने राजस्थान के लिए 2013 चॅम्पियन्स लीग का फाइनल खेला था। उस मैच में उन्होंने 66 रनों की पारी खेली थी। संजु का फाइनल में रिकॉर्ड अच्छा है ऐसे में उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है।

Updated: May 29, 2022 04:30:49 pm

IPL 2022 RR vs GT dream 11 prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का फाइनल मुक़ाबला आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला जाएगा। यह मैच रात 8 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान के लिए 2008 में अपना एकमात्र खिताब जीतने के बाद दिवंगत लेग स्पिन के दिग्गज शेन वार्न को शानदार श्रद्धांजलि देने का एक सुनहरा अवसर होगा।
rr_vs_gt.png
फाइनल मुक़ाबला आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला जाएगा।
वहीं गुजरात के लिए अपने घरेलू मैदान पर ट्रॉफी जीतना उनके पहले सीजन के लिए शानदार होगा, जहां उन्होंने हर टूर्नामेंट मैच से पहले कई मुश्किल भरों क्षणों को पार किया, जिसके बाद वह टेबल-टॉपर बने और फिर खिताबी मुकाबले के लिए सीधे फाइनल में जगह बनाई।
हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कई लोगों द्वारा नाकारात्म बातें सुनने को मिली थी, जबकि उनकी मेगा नीलामी रणनीति को अच्छा नहीं बताया गया था। कई लोगों ने सोचा कि क्या पांड्या 2021 टी20 विश्व कप के बाद से फॉर्म और चोट के साथ अपने खेल में सुधार करते हुए नए खिलाड़ियों को प्रेरित कर सकते हैं।

इसके अलावा, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने बायो-बबल का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। तमाम बाधाओं के बावजूद गुजरात ने अपनी निरंतरता प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है। प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली और अंत में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। गुजरात की सफलता के कारण सभी खिलाड़ी स्पष्ट भूमिका के साथ बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

दूसरी ओर, राजस्थान की मेगा नीलामी में एक शानदार रणनीति थी, जहां उन्हें अत्यधिक अनुभवी खिलाड़ी मिले और अब वे अपनी दूसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने के करीब हैं। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम भी आईपीएल 2022 में गुजरात के खिलाफ 0-2 से आमने-सामने की जंग को बदलने के लिए उत्साहित होगी।

उनकी स्पिन गेंदबाजी में प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की है, जिसमें सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने हरफनमौला कारनामे दिखाए हैं, जबकि ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैकॉय का तेज आक्रमण ने टीम को जीत के रास्ते पर लाने का काम किया है।

उनका शीर्ष क्रम ऑरेंज-कैप धारक जोस बटलर ने धमाकेदार पारी खेली है, जिन्होंने अब टूर्नामेंट में चार शतक लगाए हैं। शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ क्वालीफायर 2 में नाबाद 106 के साथ विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की, इसके अलावा शिमरोन हेटमायर ने भी शानदार रहे हैं।
कुल मिलाकर, गुजरात और राजस्थान के बीच फाइनल तक की राह आसान नहीं रही है। लेकिन गुजरात और राजस्थान के बीच रविवार का खिताबी मुकाबला कांटेदार होने की संभावना है।

ड्रीम 11 टीम की बात की जाये तो संजु सैमसन ने राजस्थान के लिए 2013 चॅम्पियन्स लीग का फाइनल खेला था। उस मैच में उन्होंने 66 रनों की पारी खेली थी। संजु का फाइनल में रिकॉर्ड अच्छा है ऐसे में उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है।
Dream 11: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, , शिमरोन हेटमायर, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

संभावित प्लेइंग इलेवन –
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल।
गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, आर साई किशोर, मोहम्मद शमी, यश दयाल।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

12 जुलाई को झारखंड जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटननूपुर शर्मा के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट को 117 पूर्व जजों समेत बड़े अधिकारियों का ओपन लेटर, CJI को भेजाMaharashtra Politics: शिवसेना में किस वजह से शुरू हुई थी बगावत? बागी विधायक ने बताई पूरी सच्चाईसंभल में हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टर पर चिकन बेचना पड़ा भारी, पुलिस ने सिखाया ये सबकअयोध्या में 1000 एकड़ भूमि पर बनेगा रामायण परिसर, रामलीलाओं से सजेगी धरतीप्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा- हनिहार में विकसित होगा चंद्रशेखर आजाद पार्क जैसा पार्कMaharashtra Politics: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान, विदर्भ के विकास को लेकर भी कही यह बातएमपी के इन दो शहरों में हो सकता है G 20 शिखर सम्मेलन, शुरु हुई आयोजन की तैयारियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.