scriptIPL 2022 KKR beat SRH by 54 runs Andre Russell took wickets and runs | IPL 2022: कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रनों से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुआ SRH | Patrika News

IPL 2022: कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रनों से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुआ SRH

IPL 2022 KKR vs SRH: आंद्रे रसेल के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने यहां ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेले गए इस अहम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ हैदराबाद के प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग ख़त्म हो गई हैं.

नई दिल्ली

Updated: May 15, 2022 07:07:33 am

IPL 2022 KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का 61वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खले गए इस मैच में कोलकाता नैट राइडर्स ने हैदराबाद को 54 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। यह कोलकाता की लगातार दूसरी जीत है। वहीं हैदराबाद की पांचवी हार।
andre.png
कोलकाता के लिएऑलराउंडर आंद्रे रसेल हीरो रहे। रसेल ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। कोलकाता द्वारा दिए गए 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद उनकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए।
अभिषेक शर्मा ने 28 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली। उनके अलावा एडेन मार्कराम ने 25 गेंद पर 32 रन बनाये। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने तीन विकेट लिए। उनके अलावा टिम साउथी न 2, उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिए।
इससे पहले आंद्रे रसेल के नाबाद 49 रनों की मदद से कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 177 रन बनाए थे। हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक ने तीन विकेट झटके। वहीं, मार्को जेनसन, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने प्लेऑफ की रेस को जींदा रखने के लिए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 55 रन बनाए। इस दौरान, वेंकटेश अय्यर (7) जेनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, अजिंक्य रहाणे और नीतीश राणा ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। लेकिन 8वें ओवर में उमरान ने दो विकेट लेकर कोलकाता को तगड़ा झटका दिया। उन्होंने रहाणे (28) और नीतीश (26) को पवेलियन भेज दिया, जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (15) बिना कमाल दिखाए ही उमरान के शिकार बन गए, जिससे 10 ओवरों के बाद कोलकाता चार विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए।
11वें ओवर में नटराजन की गेंद पर रिंकू सिंह (5) भी चलते बने, लेकिन वह रिव्यू को लेकर अंपायर से कहासुनी करते दिखाई दिए, जिसके बाद रिंकू तय समय के अंदर रिव्यू लेने में नाकाम रहे। इसलिए अंपायर ने उन्हें पवेलियन लौटने को कहा। इसके बाद, सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल ने पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच, दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 15 ओवरों में 119 रन पर पहुंचा दिया। दोनों ने बीच के ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। इस बीच, बिलिंग्स और रसेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर टीम को 150 के पार पहुंचा दिया।
लेकिन 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने बिलिंग्स (34) को कैच आउट करा दिया, जिससे उनके और रसेल के बीच 44 गेंदों 63 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। 20वां ओवर डालने आए वाशिंगटन सुंदर की गेंदों पर रसेल ने तीन छक्कों के साथ 20 रन बटोर लिए, जिससे कोलकाता का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 177 रन पर पहुंच गया। रसेल तीन चौके और चार सिक्स की मदद से 28 गेंदों में 49 नाबाद रन बनाए। वहीं सुनील नरेन (1) क्रीज पर मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.