script

KKR vs LSG Dream11 Prediction:नीतीश राणा को बनाएं कप्तान, अपनी ड्रीम 11 में इन खिलाड़ियों को करें शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 01:46:14 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2022 Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants playing 11: लखनऊ की टीम इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी। उन्हें पिछले दो मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अगर वह यह मैच जीत जाती है तो उनकी प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ KKR को रेस में बने रहने के लिए यह मुक़ाबला बड़े अंतर से जीतना होगा।

kkr_vs_lsg.jpg

लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स

IPL 2022 KKR vs LSG Dream11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का 66वां मुक़ाबला लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। यह मुक़ाबला नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ की टीम इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी। उन्हें पिछले दो मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अगर वह यह मैच जीत जाती है तो उनकी प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ KKR को रेस में बने रहने के लिए यह मुक़ाबला बड़े अंतर से जीतना होगा।

लखनऊ को पिछले दोनों मैचों में बल्लेबाजों ने निराश किया है। टीम कप्तान लोकेश राहुल पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है। उन्होंने सत्र में दो शतक लगाए हैं, लेकिन पिछले तीन मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे है। हालांकि दीपक हुड्डा लगातार रन बना रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम हालांकि युवा आयुष बडोनी और मार्कस स्टोइनिस का बेहतर इस्तेमाल करना चाहेगी। टीम की गेंदबाजी सत्र के ज्यादा मैचों में अच्छी रही लेकिन पिछले मैच में उनके खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने में परेशानी नहीं हुई। लखनऊ को अगर इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो आवेश खान, मोहसिन खान, जेसन होल्डर और रवि बिश्नोई को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

वहीं कोलकाता की टीम ने पिछले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मौजूदा सत्र से बाहर हो गए। पिछले सत्र के नायक वेंकटेश अय्यर ने इस सत्र में निराश किया। नितीश राणा और श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। चोट से उबरने के बाद उमेश यादव ने टिम साउदी का अच्छा साथ दिया और रसेल ने भी कुछ अहम विकेट लिए। सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी ने भी पिछले कुछ मैचों में लय हासिल कर ली।

केकेआर 13 मैचों में छह जीत से 12 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है और अगर टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीतने में सफल रहती है तब भी उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अन्य मैचों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। लखनऊ की टीम प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने से एक कदम दूर है। टीम के 13 मैचों में 16 अंक है और इस मैच में जीत से उसका प्लेऑफ का टिकट पक्का हो जायेगा।

Dream11 team – नीतीश राणा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान) वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मोहसिन खान, अवेश खान, टिम साउथी

संभावित प्लेइंग 11 –
लखनऊ सुपरजायंट्स: लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा और अवेश खान।

कोलकाता नाइटराइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन, नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी और वरुण चक्रवर्ती।

ट्रेंडिंग वीडियो