script

IPL 2022, GT vs LSG : राहुल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, गुजरात के खिलाफ दूसरी बार जीरो पर आउट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2022 07:02:03 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

IPL 2022, GT vs LSG : आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल को बिना खाता खोले ही आउ हो गए। इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। राहुल दूसरी बार गुजरात के खिलाफ बिना कोई रन बनाए आउट हुए है।

lokesh rahul

lokesh rahul

IPL 2022, GT vs LSG : आईपीएल 15 का चौथा मुकाबला सोमवार को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया। वानखेडे स्टेडियम में हुए इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंडया ने टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में ही कप्तान लोकेश राहुल को बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा है। इसके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। राहुल दूसरी बार गुजरात के खिलाफ बिना कोई रन बनाए आउट हुए है। पिछले पांच साल में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लोकेश राहुल गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उनके आईपीएल करियर में यह सिर्फ दूसरा मौका था, जब वो शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं।

शमी ने राहुल को जीरो पर किया आउट
सोमवार को खेले गए मैच में लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल को पहली गेंद में मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेज दिया। राहुल ने अपनी टीम के लिए पारी की शुरुआत की, जबकि शमी ने गुजरात के लिए पहला ओवर किया। मैच की पहली ही गेंद पर राहुल के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और कैच आउट हो गए। हालांकि अंपायर ने आउट नहीं करार दिया था, लेकिन गुजरात के कप्तान हार्दिक ने रिव्यू लिया इसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदला। इस प्रकार से राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए।

यह भी पढ़ें – IPL 2022: गुजरात टाइटन्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट



साल 2016 में भी शून्य पर हुए थे आउट
आपको बता दें कि राहुल अपने आईपीएल करियर में पहली बार साल 2016 में शून्य पर आउट हुए थे। धवल कुलकर्णी ने उन्हें स्लिप में आउट कराया था। इस बार भी राहुल मैच की पहली गेंद पर ही पवेलियन लौटे थे। संयोज से गुजरात के खिलाफ दूसरी बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए। इससे पहले साल 2016 में वो गुजरात लायंस के खिलाफ शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे।

यह भी पढ़ें – IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट



मैकुलम भी पहली गेंद पर जीरो पर हो चुके है आउट
राहुल आईपीएल के दूसरे कप्तान हैं, जो पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हुए हैं। राहुल से पहले 2009 में ब्रेंडन मैकुलम बैंगलोर के खिलाफ पहली गेंद पर खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए थे।

 

सबसे महंगे खिलाड़ी हैं राहुल
आपको बता दें कि लोकेश राहुल आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। लखनऊ की टीम ने 17 करोड़ की कीमत में उन्हें खरीदा है, लेकिन टूर्नामेंट के पहले ही मैच में राहुल खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए।

ट्रेंडिंग वीडियो