scriptIPL 2022: kuldeep sen RR beat RCB by 20 runs in low scoring match | IPL 2022: अश्विन और कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, राजस्थान ने बैंगलौर को 29 रन से हराया | Patrika News

IPL 2022: अश्विन और कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, राजस्थान ने बैंगलौर को 29 रन से हराया

IPL 2022: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने रियान पराग के शानदार अर्धशतक की मदद से बैंगलौर को 145 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलौर की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और 19.3 ओवर पर मात्र 115 रन बनाकर पूरी टीम ढेर हो गई।

नई दिल्ली

Updated: April 26, 2022 11:19:14 pm

IPL 2022 RR vs RCB: इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) का 39वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के बीच खेल गया। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने बैंगलौर को 29 रनों से हर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने रियान पराग के शानदार अर्धशतक की मदद से बैंगलौर को 145 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलौर की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और 19.3 ओवर पर मात्र 115 रन बनाकर पूरी टीम ढेर हो गई।
ipl_rr_vs_rcb.png
राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की।
इस जीत के साथ राजस्थान ने इस सीजन का सबसे छोटा टोटल डिफेंड किया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की शुरुआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रजत पाटीदार और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन युवा गेंदबाज कुलदीप सेन की गेंद पर डुप्लेसिस बटलर को कैच दे बैठे। वहीं अगली ही गेंद पर कुलदीप सेन ने ग्लेन मैक्सवेल को गोल्डन डक पर चलता किया।
बैंगलौर की आखिरी उम्मीद बनकर क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक ने आते ही चहल को चौक लगाया। इससे पहले की दिनेश एक और तूफ़ानी पारी खेलते उनके और शाहबाज अहमद के बीच तालमेल में गलती हो गई और कार्तिक रनआउट हो गए। कार्तिक के आउट होते ही बैंगलौर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।
इसके बाद बैंगलौर की पारी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरते गए। राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा कुलदीप सेन ने 4 विकेट लिए। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट चटकाया।

इससे पहले राजस्थान के लिए पराग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल व्यक्त पर 31 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही। मात्र 11 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट खो दिया। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल मात्र 7 रन बनाकर सिराज की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए। तीसरे नंबर पर टीम ने एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन को भेज। रविचंद्रन अश्विन ने आते ही 2 चौके लगाए। लेकिन जब टीम का स्कोर 33 रन था तब आश्विन सिराज को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे और आउट हो गए। आश्विन ने 9 गेंद पर 17 रन बनाए।

अभी टीम रविचंद्रन अश्विन के झटके से उभरी भी नहीं थी कि नए ओवर की पहली ही गेंद पर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंद पर सिराज को कैच दे बैठे। बटलर ने 9 गेंद पर 8 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर कप्तान संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए। सैमसन ने डेरिल मिशेल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। लेकिन सैमसन को एक बार फिर वानिंदु हसरंगा ने शिकार बनाया। हसरंगा की गेंद पर सैमसन रिवर्स शॉर्ट खेल रहे थे तभी बोल्ड हो गए। सैमसन ने 21 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली।

राजस्थान को 5वां झटका डेरिल मिशेल के रूप में लगा। हेजलवुड की गेंद पर मिशेल ने लंबा शॉर्ट लगाने की कोशिश की और बॉउन्ड्री पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच थम बैठे। मिशेल ने 24 गेंद पर मात्र 16 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए जोश हेजलवुड, मुहम्मद सिराज और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट चटकाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.