scriptipl 2022 lucknow super giants beat sunrisers hyderabad by 12 run | IPL 2022, SRH vs LSG : लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया | Patrika News

IPL 2022, SRH vs LSG : लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया

IPL 2022, SRH vs LSG : लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। सुपर जायंट्स की ओर से रखे गए 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम 9 विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

नई दिल्ली

Published: April 04, 2022 11:31:10 pm

IPL 2022, SRH vs LSG : आईपीएल 2022 का 12वां मुकाबला सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला जा रहा है। डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया मैच लखनऊ ने 12 रनों से जीत लिया है। सुपर जायंट्स की ओर से रखे गए 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम 9 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। सुपरजायंट्स की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए। केएल राहुल और दीपक हुडा के अर्धशतकों से लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा है। हैदराबाद की ओर से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए जबकि दीपक हुडा ने 51 रन की पारी खेली। हैदराबाद की ओर से टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट चटकाए।

IPL 2022, SRH vs LSG
IPL 2022, SRH vs LSG

सनराइजर्स हैदराबाद की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। तेज गेंदबाज आवेश खान ने कप्तान केन विलियमसन को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। विलियमसन 16 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक शर्मा 11 गेंदों पर 13 रन बनाकर कैच आउट हुए। सनराइजर्स हैदराबाद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया। क्रुणाल पंडया ने ओवर की पहली ही गेंद पर एडेन मार्करम को 12 रन के निजी स्कोर पर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद राहुल त्रिपाठी 30 गेंदों पर 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पूरन ने 24 गेंदों पर 34 रन बनाए। इसके अगली गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को आउट किया। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से अवेश खान ने 4 विकेट चटकाए। जेसन होल्डर ने 3 विकेट और क्रुणाल पांड्या ने 2 विकेट लिए।

यह भी पढ़े - IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट



लखनऊ ने 170 रन का लक्ष्य
लखनऊ सुपर जायंट्स की खराब शुरुआत हुई। सुपर जायंट्स ने 16 के कुल स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने अपने दूसरे ओवर में इविन लुईस को एलबीडब्ल्यू आउट कर लखनऊ को बड़ा झटका दिया। लुईस 5 गेंदों पर एक रन ही बना सके। इससे पहले डि कॉक 4 गेंदों में 8 रन बनाकर कैच आउट हो गए। रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर मनीष पांडे का कैच भुवनेश्वर कुमार ने लपका। मनीष 10 गेंदों पर एक चौका और एक सिक्स जड़ने में सफल रहे। उन्होंने 11 रन की पारी खेली। इसके बाद दीपक हुडा 33 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान केएल राहुल 68 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सुपर जायंट्स के कप्तान ने 59 गेंदों पर छह चौके और एक सिक्स लगाया। लखनऊ सुपरजायंट्स को छठा झटका क्रुणाल पंडया के रूप में लगा। क्रुणाल 3 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड और टी नटराजन ने दो दो विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़े - IPL 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट



लखनऊ सुपर जाएंट्स की प्लेइंग-11 : 1 केएल राहुल (कप्तान), 2 क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), 3 मनीष पांडे, 4 एविन लुईस, 5 दीपक हुड्डा, 6 आयुष बडोनी, 7 क्रुणाल पांड्या, 8 जेसन होल्डर, 9 एजे टाय, 10 रवि बिश्नोई , 11 अवेश खान।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11 : 1 केन विलियमसन (कप्तान), 2 अभिषेक शर्मा, 3 राहुल त्रिपाठी, 4 निकोलस पूरन (विकेटकीपर), 5 एडेन मार्कराम, 6 अब्दुल समद, 7 रोमारियो शेफर्ड, 8 वाशिंगटन सुंदर, 9 भुवनेश्वर कुमार, 10 उमरान मलिक, 11 टी नटराजन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.