scriptIPL 2022 MI vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार जीत, रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 3 रनों से हराया | IPL 2022 MI vs SRH hyderabad beat mumbai indians by 3 runs | Patrika News

IPL 2022 MI vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार जीत, रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 3 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 12:00:48 am

Submitted by:

Mohit Kumar

आईपीएल में आज हुए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए, जवाब में मुंबई सिर्फ 190 रन ही बना पाई।

IPL 2022 MI vs SRH

सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार जीत


IPL 2022 MI vs SRH : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 65 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद की जीत के साथ उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी बरकरार है। इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना पाई।


ये भी जरूर पढ़ें – T20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश खेलेगी टी-ट्वेंटी ट्राई सीरीज, देखें कौन-कौन टीमें हैं शामिल

राहुल त्रिपाठी ने खेली शानदार पारी-

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत सही नहीं रही, 9 रन बनाकर अभिषेक शर्मा आउट हो गए। लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए प्रियम गर्ग और राहुल त्रिपाठी ने 78 रनों की साझेदारी कर मैच में हैदराबाद की बढ़त बना दी। राहुल त्रिपाठी ने 44 गेंदों में नौ चौकों और तीन सिक्स की मदद से 76 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा प्रियम गर्ग ने 42 और निकोलस पूरन ने भी 38 रनों का योगदान दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत शानदार रही पहले विकेट के लिए ईशान किशन और रोहित शर्मा ने 95 रन जोड़कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ही ओपनर अर्धशतक बनाने से चूके रोहित शर्मा ने 48 और इशान किशन ने 43 रनों की पारी खेली।

रोमांचक मैच में जीत न दिला सके टिम डेविड-

मुंबई को मैच जीतने के लिए आखिरी 3 ओवर में 45 रनों की आवश्यकता थी। हैदराबाद की तरफ से 18 वां ओवर करने आए नटराजन के इस ओवर में 4 सिक्स जड़कर टिम डेविड ने मुंबई की मैच में बढ़त बना दी। एक समय लग रहा था कि मुंबई मैच को आसानी से जीत जाएगी, लेकिन इसी ओवर में स्ट्राइक अपने पास रखने के चक्कर में आखिरी बॉल पर टिम डेविड रन आउट हो गए और मैच मुंबई के हाथ से फिसल गया।

हैदराबाद की उम्मीदें अभी भी कायम-

मुंबई के खिलाफ इस जीत के साथ हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है अभी भी जीवित हैं। इस जीत के साथ हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं वही उसे अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा। जिससे वह 14 अंको तक पहुंचने में सफल हो और रन रेट में सुधार हो। वहीं मुंबई इस हार के साथ पॉइंट्स टेबल में दसवें नंबर पर मौजूद है मुंबई के 13 मैचों में कुल 6 अंक हैं।

ये भी जरूर पढ़ें – क्रिकेट इतिहास के TOP 5 बल्लेबाज, जिन्होंने वनडे में लगाए हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक, लिस्ट 2 भारतीय दिग्गज भी शामिल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो