scriptIPL 2022: MS dhoni complete 6000 runs in T20 second captain after Vira | IPL 2022: धोनी ने 8 गेंद पर ठोके 21 रन, अपने नाम किया यह अनोखा रिकॉर्ड | Patrika News

IPL 2022: धोनी ने 8 गेंद पर ठोके 21 रन, अपने नाम किया यह अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों में 21 रन ठोके। इस दौरान उन्होंने 2 सिक्स और एक चौका लगया। इसी के साथ धोनी ने अपने टी20 करियर के 6 हज़ार रन पूरे कर लिए हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 08, 2022 10:05:11 pm

IPL 2022 CSK vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का 55वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच चेन्नई के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों में 21 रन ठोके।

dhoni_record.png
धोनी ने टी20 करियर में 6 हज़ार रन पूरे कर लिए हैं।

धोनी ने अपने नाम किया यह कीर्तिमान -
धोनी ने अपनी इस पारी में 2 सिक्स और एक चौका लगया और टीम को 208 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। इसी के साथ धोनी ने टी20 करियर में 6 हज़ार रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान हैं। उनसे पहले यह कारनामा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने किया है।

धोनी की पारी -
18वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे धोनी ने सिक्स से अपना खाता खोला। उन्होंने मिशेल मार्श की गेंद पर बाहर निकलकर लॉन्ग ऑन के ऊपर से सिक्स लगाया। इसके बाद अगली गेंद पर कट शॉट खेलकर उन्होंने चौका बटोरे। 19वें ओवर में धोनी ने आखिरी गेंद पर खलील अहमद को सिक्स लगाया। अंतिम दो ओवर में उन्हें सिर्फ 4 ही गेंद खेलने को मिले। उन्होंने 8 गेंद पर 262.5 की स्ट्राइक रेट से 21 रन बनाए।

चेन्नई ने 208 रन बनाए -
इस मैच में चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान बनने के बाद चेन्नई की टीम ने तीन मैच में दूसरी बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। धोनी के अलावा डेवोन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाज की। कॉन्वे ने 49 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली। वहीं गायकवाड़ ने 33 गेंद पर 41 रन बनाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबरपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.