scriptIPL 2022 PBKS vs LSG dream 11 team prediction playing 11 record | IPL 20222: लखनऊ के खिलाफ पंजाब करेगी ये बदलाव, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 | Patrika News

IPL 20222: लखनऊ के खिलाफ पंजाब करेगी ये बदलाव, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

PBKS vs LSG playing 11: पंजाब किंग्स की टीम शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में जब लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विरोधी टीम के कप्तान लोकेश राहुल के बल्ले को खामोश रखने पर टिकी होंगी।

नई दिल्ली

Published: April 29, 2022 01:09:39 pm

IPL 2022 PBKS vs LSG dream 11: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज का मुक़ाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा। यह मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है। लखनऊ इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को मजबूत करना चाहेगा। वहीं पंजाब इस मैच को जीतकर 10 अंक हासिल करना चाहेगा।
punjab.png
लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS)
सुपरजाइंट्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स को 36 रन से हराया था जबकि पंजाब किंग्स की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को 11 रन से हराने के बाद इस मुकाबले में उतरेगी। पंजाब किंग्स की टीम शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में जब लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विरोधी टीम के कप्तान लोकेश राहुल के बल्ले को खामोश रखने पर टिकी होंगी।
लखनऊ की टीम अभी अंक तालिका में चौथे स्थान पर चल रही है। टीम ने आठ मैच से पांच में जीत दर्ज की है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की टीम आठ मैच में चार जीत और इतनी ही हार के साथ छठे स्थान पर है। राहुल शीर्ष क्रम में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वह मौजूदा सत्र में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ दो शतक जड़ चुके हैं और एक अर्धशतक भी लगाया है।
वह 368 रन के साथ सत्र में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं। सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने मौजूदा सत्र में अब तक उनसे अधिक रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की अगुआई में पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है और टीम राहुल को बड़ी पारी खेलने से रोकने का प्रयास करेगी।
पंजाब की टीम के पास रबादा के अलावा डेथ ओवरों में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा, रिषी धवन और राहुल चाहर जैसे गेंदबाज हैं जिन्हें बड़े स्कोर वाले मुकाबलों के लिए पहचाने जाने वाले एमसीए स्टेडियम पर राहुल पर अंकुश लगाना होगा। लेग स्पिनर चाहर 10 विकेट के साथ पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है।
बल्लेबाजी विभाग में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पिछले मैच में नाबाद 88 रन की पारी खेलकर फॉर्म में लौटे हैं जो टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। कप्तान मयंक अग्रवाल की फॉर्म हालांकि टीम के लिए चिंता का विषय है। उनका प्रदर्शन मौजूदा सत्र में उतार चढ़ाव भरा रहा है और वह अब तक सात मैच में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए हैं। उनके प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी और धवन के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी।
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले भानुका राजपक्षे ने प्रभावित किया है। उन्होंने सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच में 32 गेंद में 42 रन की पारी खेली और श्रीलंका का यह बल्लेबाज अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेगा।
पंजाब को अगर बड़ा स्कोर खड़ा करना है या बड़ा लक्ष्य हासिल करना है तो शीर्ष क्रम को लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो जैसे बल्लेबाजों के लिए मजबूत मंच तैयार करना होगा। लखनऊ की टीम को उम्मीद होगी कि अन्य बल्लेबाज कप्तान राहुल का अच्छा साथ देंगे जिसमें उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक भी शामिल हैं। डिकॉक मुंबई के खिलाफ सिर्फ 10 रन बना पाए थे।
डिकॉक ने अब तक 225 रन बनाए हैं लेकिन अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं। उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की बल्लेबाजी को मजबूती देनी होगी। अनुभवी मनीष पांडे, आक्रामक बल्लेबाजों मार्कस स्टोइनिस और कृणाल पंड्या, भरोसेमंद दीपक हुड्डा और युवा आयुष बडोनी के अलावा वेस्टइंडीज के आलराउंडर जेसन होल्डर की मौजूदगी में लखनऊ के बल्लेबाजी क्रम में गहराई है।
टीम के गेंदबाजों ने भी ठीक प्रदर्शन किया है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा और होल्डर ने प्रभावित किया है। दोनों ने अब तक मिलकर 14 विकेट चटकाए हैं और पंजाब के खिलाफ भी उन्हें इस प्रदर्शन को जारी रखना होगा। स्पिनरों कृणाल और रवि बिश्नाई के आठ ओवर महत्वपूर्ण हो सकते हैं और मैच का रुख बदल सकते हैं।
संभावित प्लेइंग 11-
पंजाब किंग्स - शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

लखनऊ सुपरजायंट्स -
केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, दीपक हुड्डा, लियाम लिविंगस्टोन (उप-कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, ऋषि धवन, संदीप शर्मा, दुष्मंथा चमीरा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल6 और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, Britain के पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलेंनकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.