scriptIPL 2022 PBKS vs RR : यशस्वी और हेटमायर ने बिगाड़ा पंजाब का खेल, राजस्थान 6 विकेट से जीता | IPL 2022 PBKS vs RR final result online | Patrika News

IPL 2022 PBKS vs RR : यशस्वी और हेटमायर ने बिगाड़ा पंजाब का खेल, राजस्थान 6 विकेट से जीता

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2022 08:04:55 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

IPL 2022 PBKS vs RR : आईपीएल में आज हुए पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के बाद राजस्थान ने प्लेऑफ की ओर अपने कदम बढ़ा दिए है, लेकिन पंजाब की राह में रोड़ा पैदा कर दिया है।

627.jpg

PBKS vs RR


IPL 2022 PBKS vs RR : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 52 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की, राजस्थान की इस जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी राह आसान हो गई है वहीं पंजाब को इस हार के बाद तगड़ा झटका लगा है।

मैच का हाल बताएं तो पंजाब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का मजबूत लक्ष्य पंजाब के सामने रखा, लेकिन राजस्थान ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। साथ ही अपने कदम प्लेऑफ की ओर बढ़ा दिए हैं। राजस्थान इस जीत के साथ पॉइंटस टेबल में टॉप तीन टीमों में पहुंच गई है।


यशस्वी जयसवाल ने खेली शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत शानदार रही पहले विकेट के लिए शिखर धवन और जॉनी बैस्टरो ने 47 रन जोड़े। फॉर्म में चल रहे धवन बड़ी पारी खेलने में असफल हुए, वह 12 रन पर आउट हो गए। वहीं पंजाब ने जॉनी के 56 और अंत में जितेश शर्मा के 38 रनों की तेज पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाने में कामयाब रही।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत लगभग ठीक रही पहले विकेट के लिए जॉस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने 46 रनों की साझेदारी की, इसके अलावा कमाल की फॉर्म में चल रहे और ऑरेंज कैप होल्डर, बटलर आज बड़ी पारी खेलने में असफल हुए, वह 30 रन पर आउट हो गए। वही राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने शानदार 41 बोलों में 68 रनों की पारी खेली। जायसवाल की इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब से नवाजा गया।

पंजाब की प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

पंजाब की इस हार के बाद प्लेऑफ की राह मुश्किल होती हुई दिख रही है। प्लेऑफ में पहुँचने के लिए पंजाब को अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। अगर पंजाब अपने तीनों मुकाबले जीतती है तो वह 16 अंकों तक पहुंचेगी। पंजाब के अभी 11 मैचों में पांच जीत और छह हार के साथ 10 अंक हैं। वहीं राजस्थान इस जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। राजस्थान के 11 मैचों में सात जीत और तीन हार के साथ 14 अंक हैं।

यह भी पढ़े – कोलकाता और लखनऊ के मैच में होगी राहुल पर नजर, जड़ सकते हैं तीसरा शतक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो