scriptIPL 2022 playing 11 Mumbai vs lucknow super giants dream 11 prediction | IPL 2022: हार का सिलसिला तोड़ने और लखनऊ के समीकरण बिगाड़ने उतरेगा मुंबई, ये होगी संभावित प्लेइंग 11 | Patrika News

IPL 2022: हार का सिलसिला तोड़ने और लखनऊ के समीकरण बिगाड़ने उतरेगा मुंबई, ये होगी संभावित प्लेइंग 11

MI vs LSG playing 11: मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी सात मैच गंवाये हैं। पांच बार के चैंपियन के लिये अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है। अब कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा।

नई दिल्ली

Published: April 24, 2022 01:31:23 pm

IPL 2022 MI vs LSG playing 11: प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियन्स (MI) की टीम को अगर अपनी हार का सिलसिला तोड़ना है तो उसे रविवार को यहां लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।
miii.png
मुंबई इंडियन्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी सात मैच गंवाये हैं। पांच बार के चैंपियन के लिये अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है। अब कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा।

दूसरी तरफ लखनऊ अच्छी लय में दिख रहा है। उसने सात मैचों में से चार में जीत दर्ज की है लेकिन पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ ने हालांकि पहले चरण के मैच में मुंबई को 18 रन से हराया था जिससे वह बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा।

मुंबई ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वह इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है। मुंबई किसी एक सत्र में पहले सात मैच गंवाने वाली पहली टीम बन गयी है। लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर गड़बड़ी कहां हो रही है।
रोहित ने टीम के पिछले मैच के बाद कहा था, ‘‘किसी पर उंगली उठाना मुश्किल है, लेकिन हम मैच में अच्छी शुरुआत नहीं कर रहे हैं। अगर आप जल्दी विकेट गंवा देते हो तो उसका नुकसान होता है।’’

मुंबई के लचर प्रदर्शन का एक कारण सलामी बल्लेबाज रोहित और इशान किशन की खराब फॉर्म है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दोनों खाता नहीं खोल पाये थे। रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक 114 और इशान ने 191 रन बनाये हैं।
तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, जबकि युवा डेवाल्ड ब्रेविस ने भी कुछ मैचों में चमक बिखेरी लेकिन उनमें धैर्य की कमी लगी। मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड अभी तक केवल 96 रन बनाकर टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं।

गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर टिका है लेकिन बाकी गेंदबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। डेनियल सैम्स ने चेन्नई के खिलाफ चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जयदेव उनादकट अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव नहीं कर पाये।

टायमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन भी रनों पर अंकुश नहीं लगा पाये हैं। आस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन ने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया लेकिन मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की मजबूत बल्लेबाजी पर काबू पाने के लिये अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।
लखनऊ की बल्लेबाजी की अगुवाई भी कप्तान केएल राहुल (265 रन) कर रहे हैं। उन्होंने 16 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच खेले गये पिछले मैच 60 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली थी। टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (215 रन) भी अच्छी लय में हैं।

आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में क्रुणाल पंड्या शीर्ष स्कोरर थे लेकिन आयुष बडोनी और दीपक हुड्डा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि टीम के पास जैसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस के रूप में दो उपयोगी ऑलराउंडर हैं।
संभावित टीम -
मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, बासिल थम्पी

लखनऊ सुपरजायंट्स : केएल राहुल (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, कृष्‍णप्‍पा गौतम, दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, मार्कस स्‍टोइनिस, जेसन होल्‍डर, दुष्‍मंथ चमीरा, आवेश खान और रवि बिश्‍नोई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

GST Council की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में शुरू, दिख सकता है भरपूर एक्शन: Petrol-Diesel को जीएसटी में लाने समेत कई अहम फैसलों पर नजरMaharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमलाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बातपटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - 'अगर पीड़िता ने नहीं किया विरोध, तो इसका मतलब ये नहीं की रेप के लिए सहमति दी'पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन, पीछे से दी थपकी, देखिए Videoलंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...कोर्ट में पेश नहीं हुईं कंगना रनौत, जावेद अख्तर के वकील ने की गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांगMumbai Building Collapse: मुंबई के कुर्ला में बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या तीन हुई, मौके पर राहतकार्य जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.