script

यहां होंगे IPL 2022 के प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल मैच, BCCI ने की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2022 12:00:18 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

क्रिकेट फैंस का इंतजार अब खत्म हो गया है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के प्लेऑफ और फाइनल मैच के जगहों की घोषणा कर दी है। कौनसी जगह होंगे यह मैच, आइए आपको बताते हैं।

1157.jpg

यहां होंगे IPL 2022 के प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल मैच, BCCI ने की घोषणा


IPL 2022 : जैसा कि हम सभी को मालूम है कि आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च को हुई थी और इस बार का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं था कि आईपीएल के फाइनल, एलिमिनेटर और प्लेऑफ मुकाबले किस जगह होंगे। कोरोना के चलते इस बार बीसीसीआई के द्वारा आईपीएल मुंबई के 4 स्टेडियमों में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, डी वाई पाटिल, एमसीए और ब्रेबोर्न स्टेडियम शामिल है।
क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय से इंतजार था कि आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला किस जगह होगा, तो बीसीसीआई ने फैंस का इंतजार खत्म करते हुए बीते रविवार को आईपीएल के फाइनल, एलिमिनेटर और प्लेऑफ मुकाबले किस जगह होंगे इस बात की घोषणा कर दी है। हम आपको यह जानकारी विस्तार पूर्वक बताते हैं।
आईपीएल के अभी तक के सफर के बारे में बात करें तो टूर्नामेंट में हर एक मैच में रोमांच अपने चरम सीमा पर पहुंच रहा है। रोजाना मुकाबलों में हमें कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। वही अभी तक बात करें तो 9 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की हालत बहुत खराब है। जहां चेन्नई जरूर अभी तक दो मैच जीतने में सफल रही हैं वहीं मुंबई इंडियंस तो पहली जीत के लिए तरस गई है।

मुंबई को लगातार आठवीं हार का सामना करना पड़ा है और ये दोनों ही टीमें अंक तालिका में अंतिम दो स्थानों पर मौजूद हैं। वही टूर्नामेंट में पहली बार शिरकत कर रही गुजरात टाइटंस ने 7 मैचों में छह मैच जीतकर ,12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। क्रिकेट फैंस में कभी सोचा नहीं था कि मुंबई इंडियंस की हालत इतनी ज्यादा खराब हो जाएगी, लेकिन क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है यह अकल्पनीय खेल है।
यहां होंगे आईपीएल के प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल

बीसीसीआई के अनुसार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 2 और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं कोलकाता के ईडन गार्डन में पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेला जाएगा। इसके अलावा बता दें कि बीसीसीआई ने इन मैचों में हंड्रेड परसेंट कैपेसिटी के साथ फैंस को मैच देखने के लिए परमिशन दे दी है।

यह भी पढ़े – Mumbai Indians की लगातार 8 वीं हार, ट्विटर पर आई मीम्स कि बाढ़

ट्रेंडिंग वीडियो