scriptIPL 2022 RR vs GT: संजु सैमसन को बनाएं कप्तान, इन खिलाड़ियों को शामिल करें अपनी Dream 11 में | IPL 2022 Qualifier dream 11 team prediction Sanju Samson captain | Patrika News

IPL 2022 RR vs GT: संजु सैमसन को बनाएं कप्तान, इन खिलाड़ियों को शामिल करें अपनी Dream 11 में

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 10:36:06 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2022 GT vs RR playing 11: इस मैच में संजु सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के पास 15 साल बाद फाइनल खेलने का मौका है। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम के पास अब अपने डेब्यू आईपीएल सीजन को और भी यादगार बनाने का मौका है।

rr_vs_gt.png

पहला क्वालीफायर आज गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।

IPL 2022 Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, Qualifier 1 dream 11 team: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का पहला क्वालीफायर आज गुजरात टाइटन्स (GT)और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में संजु सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के पास 15 साल बाद फाइनल खेलने का मौका है। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम के पास अब अपने डेब्यू आईपीएल सीजन को और भी यादगार बनाने का मौका है।

गुजरात का प्रदर्शन –
आईपीएल 2022 में गुजरात के लिए मोहम्मद शमी, लॉकी फग्र्यूसन और राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी आक्रमण ने पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने इस दौरान कुल 25 विकेट चटकाए हैं, जो टूर्नामेंट में किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक लिए जाने वाले विकेट हैं, जिसमें शमी ने 11 विकेट झटके हैं। बल्लेबाजी के मामले में, गुजरात के पास डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के अलावा राशीद खान भी हैं, जो अच्छे फिनिशर के रुप में काम कर रहे हैं। पांड्या को तीन या चार पर बल्लेबाजी करने के फैसले ने भी उनके पक्ष में अच्छा काम किया है क्योंकि ऑलराउंडर ने लीग चरण में चार विकेट लेने के अलावा 41.30 की औसत और 131.52 की स्ट्राइक-रेट से 413 रन बनाए हैं।

एक बार गुजरात से हार चुका है राजस्थान –
हालांकि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने खासा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन पावर-प्ले में रिद्धिमान साहा बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। टाइटंस शीर्ष क्रम में विकेट गंवाने और लीग चरण में तीन बार लक्ष्य निर्धारित करने की कोशिश करते हुए हारने वाले पक्ष पर समाप्त होने से चिंतित होंगे। टीम को साहा और शमी से काफी उम्मीदें हैं। लीग में इन दोनों टीमों के बीच हुए अकेले मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 37 रन से हरा दिया था, लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के पास रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के रूप में एक बेहद अनुभवी स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है, जो गुजरात के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से मजे चखा सकता है।

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन –
अश्विन और चहल का प्रदर्शन टूर्नामेंट में राजस्थान के लिए लाभदायक रहा है। ऑफ स्पिन और लेग स्पिन की जोड़ी ने 23.55 की औसत से कुल 38 विकेट लिए हैं। जहां चहल लीग चरण में 26 विकेट के साथ टूर्नामेंट के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं, अश्विन ने 11 विकेट झटके हैं और अपनी बल्लेबाजी से भी अहम भूनिका निभाई है। राजस्थान के पास सलामी बल्लेबाज जोस बटलर भी हैं, जो 629 रनों के साथ टूर्नामेंट के प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन वे पिछले तीन मैचों में जल्दी आउट हुए, जिसके लिए टीम प्रबंधक चिंतित हैं। उन्हें सैमसन, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल और यशस्वी जायसवाल से भी क्वालीफायर 1 में बड़े स्कोर की उम्मीद होगी। राजस्थान के पास पावर-प्ले में ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय जैसे गेंदबाजों का विकल्प है। कुल मिलाकर, क्वालीफायर 1 टूर्नामेंट की शीर्ष दो टीमों के बीच रविवार को अहमदाबाद में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

Dream 11 Team – संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, रिद्धिमान साहा, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी।

संभावित प्लेइंग 11 –
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय।

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो