scriptतेवतिया और राशिद के तूफान में उड़ा हैदराबाद, गुजरात ने आखिरी गेंद पर ऐसे छीना मैच | IPL 2022 rahul tiwatia and rashid khand lead gujrat to win over SRH | Patrika News

तेवतिया और राशिद के तूफान में उड़ा हैदराबाद, गुजरात ने आखिरी गेंद पर ऐसे छीना मैच

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2022 11:44:03 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2022 GT vs SRH: इस रन चेस में मैच के हीरो राशिद खान और राहुल तेवतिया रहे। दोनों ने मिलकर मार्को जानसेन के आखिरी ओवर में 22 रन बनाए और अपनी टीम को मैच की आखिरी गेंद पर जीत दिलाई।

tiwatia.png

राशिद खान और राहुल तेवतिया

IPL 2022: गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेल जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में गुजरात ने हैदराबाद को 5 विकेट से हर दिया। इस रन चेस में मैच के हीरो राशिद खान और राहुल तेवतिया रहे। दोनों ने मिलकर मार्को जानसेन के आखिरी ओवर में 22 रन बनाए और अपनी टीम को मैच की आखिरी गेंद पर जीत दिलाई।
तेवतिया ने 21 गेंद पर 40 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 सिक्स लगाए। वहीं राशिद खान ने 11 गेंदों पर 4 सिक्स की मदद से 31 रन बनाए। मैच की आखिरी दो गेंदों पर गुजरात को 9 रन चाहिए थे। राशिद ने 2 सिक्स लगाकर मैच अपने नाम कर लिया।
इन दोनों के अलावा सलामी विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी की और गुजरात को एक अच्छा स्टार्ट दिया। रिद्धिमान साहा ने 38 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 1 सिक्स लगाए।
मैच में एक समाए ऐसा था जब सनराइजर्स हैदराबाद ने इसपर पकड़ बना ली थी। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आज गोली की रफ्तार से गेंद डाल रहे थे। मालिक ने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट झटके।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में कप्तान केन विलियमसन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। विलियमसन ने 8 गेंद पर मात्र 5 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इनफॉर्म राहुल त्रिपाठी भी आज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और शमी की गेंद पर LBW आउट हो गए। त्रिपाठी ने 10 गेंद पर 16 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौक भी लगाया।
लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा और एडेन मार्कराम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर 6 चौके और 3 सिक्स की मदद से 65 रन बनाए। वहीं एडेन मार्कराम ने 40 गेंदों पर 2 चौके और 3 सिक्स की मदद से 56 रनों की पारी खेली।
गुजरात टाइटंस को 16वे ओवर में अल्जारी जोसेफ ने एक और सफलता दिलाई। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा को बोल्ड कर पावेलियन भेज। वहीं मार्कराम यश दयाल की गेंद पर मिलर को कैच दे बैठे। आखिरी में शशांक सिंह और मार्को जानसेन ने फिनिश करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 195 के अकोर तक पहुंचाया। शशांक सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए लॉकी फर्ग्यूसन के आखिरी ओवर में 2 सिक्स मारे। शशांक ने 6 गेंद पर 25 रन ठोके।
गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने चटकाए। शमी ने अपने 4 ओवरों में 39 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा यश दयाल और अल्जारी जोसेफ ने एक- एक विकेट लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो