scriptipl 2022 Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad live updates | IPL 2022, RR vs SRH : संजू सैमसन ने जड़ा अर्धशतक, हैदराबाद के सामने रखा 211 रनों का लक्ष्य | Patrika News

IPL 2022, RR vs SRH : संजू सैमसन ने जड़ा अर्धशतक, हैदराबाद के सामने रखा 211 रनों का लक्ष्य

IPL 2022, RR vs SRH : आईपीएल 2022 का 5वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के दरम्यान यह मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में हो रहा है। आईपीएल के इस सत्र में दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला खेल रही है। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 210 रन बनाए है।

नई दिल्ली

Updated: March 29, 2022 09:32:40 pm

IPL 2022, RR vs SRH : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 210 रन बनाए है। राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली जबकि देवदत्त पडिक्कल 41 रन बनाकर आउट हुए। शिमरोन हेटमायेर ने 32 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक और टी नटराजन ने 2-2 विकेट चटकाए।

IPL 2022, RR vs SRH
IPL 2022, RR vs SRH

संजू सैमसन ने जड़ा अर्धशतक
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। संजू ने 27 गेंदों में 5 सिक्स और 3 चौके की मदद से 55 रन बनाए। देवदत्त पड़िक्कल 29 गेंदों में 41 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर बोल्ड हो गए। शिमरॉन हेटमायर 13 गेंदों 33 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। रियान पराग 9 गेंदों में 12 बनाकर आउट हो गए। नेथन कुल्टर-नाइल 1 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान रॉयल्स की ओर से पारी की शुरुआत सलामी जोड़ी जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने की। बटलर ने 28 गेंदों में 35 रन और यशस्वी जायसवाल ने 16 गेंदों में 20 रन जोड़े। राजस्थान को पहला झटका 58 के स्कोर पर लगा। रोमारियो शेफर्ड ने युवा यशस्वी जायसवाल को एडेन मार्करम के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। राजस्थान ने 9वें ओवर की पहली ही गेंद पर जोस बटलर को विकेट गंवाया।

उमरान मलिक और थंगारसु नटराजन ने चटकाए दो-दो विकेट
सनराइजर्स हैदराबाद को पहली सफलता रोमारियो शेफर्ड ने यशस्वी जायसवाल को आउट कर दिलाई। अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर उमरान मलिक ने बटलर को विकेटकीपर निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया। उमरान मलिक ने चार ओवर में 39 रन देकर दो विकेट चटकाए। थंगारसु नटराजन ने 4 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिए। वहीं, रोमारियो शेफ़र्ड ने 4 ओवर में 33 देकर एक विकेट अपने नाम किए।

हैदराबाद का पलड़ा भारी
आंकड़ों की बात करें सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में खेले गए मुकाबलों में हैदराबाद का पलड़ा भारी है। राजस्थान और हैदराबाद दोनों टीमों के बीच लीग में अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से हैदाराबाद ने 8 मैच अपने नाम किए है। जबकि राजस्थान को 7 मुकाबलों में जीत मिली है। ऐसे में आज होने वाले मैच राजस्थान के पास मुकाबला जीतकर बराबरी करने का मौका होगा। आईपीएल में दोनों टीमों में अब तक जितने मुकाबले हुए है उनमें हैदराबाद ने 201 हाईएस्ट बनाए जबकि राजस्थान के 220 है। हैदराबाद के लोएस्ट 127 है, वहीं राजस्थान के 102 है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 4 मैच जीते है जबकि राजस्थान को सिर्फ एक में ही सफलता मिली है।

हमारी टीम है मजबूत : संजू सैमसन
रॉयल्स ने दिवंगत शेन वॉर्न की अगुवाई में साल 2008 में पहले आईपीएल का खिताब जीता, लेकिन उसके बाद टीम कभी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का कहना है कि उनकी टीम साल 13 साल का लंबा इंतजार खत्म कर एक बार फिर खिताब पर कब्जा जमाएगी। संजू का मानना है कि राजस्थान टीम के पास हर डिपार्टमेंट में काफी विकल्प मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट

सनराइजर्स हैदराबाद (Playing XI)
केन विलियमसन (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

राजस्थान रॉयल्स (Playing XI)
संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायेर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नेथन कूल्टर नाइल, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा।


यह भी पढ़ें

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट






राजस्थान रॉयल्स का फुल स्क्वाड
संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, रेसी वान डर डुसें, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, अनुनय सिंह, केसी करियप्पा, नाथन कुल्टर नाइल, जिम्मी नीशम, डेरिल मिचेल, करुण नैयर, ओबेड मकॉय, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, शिमरॉन हेटमायर।

सनराइजर्स हैदराबाद का फुल स्क्वाड
केन विलियमसन (कप्तान), अब्दुल समद, उमरान मलिक, एडेन मार्करम, शशांक सिंह, रविकुमार समर्थ राहुल त्रिपाठी, प्रियम गर्ग, ग्लेन फिलिप्स विष्णु विनोद, निकलस पूरन, मार्को जेंसन, सीन एबॉट, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ दुबे, रोमारियो शेपर्ड, फजलाख फारूखी, जगदीश सुचित, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.