script

IPL 2022 Match 31 LSG vs RCB : फाफ और हेजलवुड के दम पर जीता बैंगलोर, लखनऊ को 18 रनों से दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2022 11:46:31 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

बैंगलोर ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए हैं। जबाब में लखनऊ की टीम सिर्फ 163 रन ही बना पाई।

IPL,ipl 2022, lsg vs rcb, lsg vs rcb match result, virat kohli,

मैच जीतने के बाद बैंगलोर के खिलाडी


IPL 2022 Match 31 LSG vs RCB : आईपीएल 2022 का 31 वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकैडमी मैदान में हुआ। इस मैच में पहले लखनऊ ने टॉस जीतकर बैंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी करने का फ़ैसला किया। इससे बाद बैंगलोर ने फाफ डू प्लेसिस के 96 रनों की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए हैं। इसके बाद जोश हेजलवुड के 4 ओवरों 25 रन देकर 4 विकेट के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बैंगलोर ने लखनऊ को 18 रनों से हरा दिया हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नही रही। तीसरे ओवर में क्विंटन डिकॉक स्लिप पर कैच दे बैठे, जोश हेजलवुड ने उन्हें 3 रनों पर आउट किया। इसके बाद मनीष पांडे भी हेजलवुड पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर मे हर्षल पटेल को कैच थमा बैठे। लखनऊ ने पॉवरप्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन बनाए। फॉर्म में चल रहे केएल राहुल क्रीज पर अच्छे नजर आ रहे थे, लेकिन हर्षल पटेल के 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर 30 रनों के स्कोर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हो गए। इसके अलावा कुणाल पांड्या ने 42 रनों की पारी खेल मैच को बनाने की कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। लखनऊ को आखिरी 3 ओवरों में जीत के लिए 44 रनों की जरुरत थी। लेकिन बैंगलोर के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और लखनऊ को 18 रनों से हरा दिया।

फाफ और हेजलवुड के दम पर जीता बैंगलोर

शुरुआती झटके लगने के बाद बैंगलोर की टीम बैकफुट पर आ गई थी लेकिन इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने शाहबाज अहमद के साथ पांचवे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी कर बैंगलोर को मैच में मजबूत स्थिति में ला दिया। फाफ ने 64 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 सिक्स लगाए। लखनऊ को आखिरी 3 ओवरों में जीत के लिए 44 रनों की जरुरत थी।

जोश हेजलवुड ने 19 वे ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी कर मार्कस स्टोइनिस को आउट कर लखनऊ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस जीत के बाद बैंगलोर की टीम सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ अंक तालिका में 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े – मैच में जीरो पर हुए आउट, फिर कार हो गई चोरी, इस कैरेबियाई खिलाड़ी को एक साथ लगे दो झटके

ट्रेंडिंग वीडियो