scriptIPL 2022 RCB vs SRH eyes on dinesh karthik and umran malik | जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे RCB और SRH, उमरान और कार्तिक के प्रदर्शन पर होगी नज़रें | Patrika News

जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे RCB और SRH, उमरान और कार्तिक के प्रदर्शन पर होगी नज़रें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के मैच में शानदार लय में चल रहे हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के सामने दिनेश कार्तिक और फाफ डुप्लेसी जैसे दिग्गजों को रोकने की चुनौती होगी।

Updated: April 22, 2022 06:10:10 pm

IPL 2022: खराब शुरूआत के बाद लगातार चार मैच में जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबले में शनिवार को यहां जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) का सामना करने के लिए मैदान में उतरेगी तो शानदार लय में चल रहे उसके युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के सामने दिनेश कार्तिक और फाफ डुप्लेसी जैसे दिग्गजों को रोकने की चुनौती होगी।
srhh.png
सनराइजर्स हैदराबाद का मुक़ाबला आरसीबी से है
उमरान ने इस सत्र में अपनी तूफानी गेंदों से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। उनकी तेज गति ने श्रेयस अय्यर जैसे स्थापित बल्लेबाजों को भी परेशान किया है। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ इस 22 साल के गेंदबाज ने शानदार जोड़ी बनायी और दोनों ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में सात विकेट झटक कर मैच का रुख मोड़ दिया था।


इस दोनों के अलावा तेज गेंदबाजी विभाग में सनराइजर्स के पास यॉर्कर-विशेषज्ञ टी नटराजन और दक्षिण अफ्रीका के मार्को यानसेन जैसे प्रभावी गेंदबाज भी है। यानसेन भी अपने कोण और विविधताओं से बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे हैं। इन गेंदबाजों के सामने शानदार लय में चल रहे अनुभवी डुप्लेसी और कार्तिक को रोकने की चुनौती होगी।
कप्तान डुप्लेसी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बीच एक बार फिर दमदार पारी खेली। वह चार रन से शतक से चूक गये लेकिन उनकी पारी से टीम ने 18 रन की शानदार जीत दर्ज की।
दूसरी ओर कार्तिक लीग में अपने सर्वश्रेष्ठ सत्र का लुत्फ उठा रहे है। अंक तालिका में आसीबी अगर शीर्ष चार में है तो वह इस विकेटकीपर बल्लेबाज की दमदार बल्लेबाजी के कारण है। उन्होंने सात पारियों में 32,14, 44, सात, 34, 66 और 13 रन बनाये है और इस दौरान केवल एक बार आउट हुए हैं।
लेकिन इन दोनों के अलावा सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल ही आरसीबी के लिए लगातार अच्छी पारियां खेल पाये है। इस मैच में सब की निगाहें पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी होगी जो जल्द ही खराब लय से उबरना चाहेंगे। जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा की मौजूदगी में टीम की गेंदबाजी हालांकि मजबूत है।
हैदराबाद की टीम में कप्तान केन विलियमसन और निकोलस पूरन के अलावा बल्लेबाजी में कोई बड़ा नाम नहीं है लेकिन अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने अब तब के अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। हैदराबाद की टीम इस मैच में जीत के साथ तालिका में शीर्ष चार में पहुंच जाएगी तो वही आरसीबी के बार शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातपाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.