scriptipl 2022 royal challengers bangalore vs mumbai indians live updates | IPL 2022, RCB vs MI : मुंबई ने बैंगलोर के सामने रखा 152 रन का लक्ष्य | Patrika News

IPL 2022, RCB vs MI : मुंबई ने बैंगलोर के सामने रखा 152 रन का लक्ष्य

IPL 2022, RCB vs MI : आईपीएल 2022 का 18वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस सीजन में पहली बार बैंगलोर का सामना मुंबई से होगा। दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला है।

नई दिल्ली

Updated: April 09, 2022 09:32:05 pm

IPL 2022, RCB vs MI : आईपीएल 2022 का 18वां मैच आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। एमसीए स्टेडियम पुणे में खेले जा रहे इस मुकाबले में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 151 रन बनाए है। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 62 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में 5 चौके और 5 सिक्स जड़े। कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 26 - 26 रनों की पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने दो दो विकेट अपने नाम किए। वहीं आकाश दीप एक विकेट लिया।

पहली बार आमने-सामने
इस सीजन में पहली बार बैंगलोर का सामना मुंबई से है। दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला है। इससे पहले बैंगलोर की टीम तीन में से दो मैच जीत जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं मुंबई की टीम को तीनों मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा। बैंगलोर ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट हराया था। दूसरी तरफ मुंबई अपना पिछला मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से 5 विकेट से हार गई थी।


IPL 2021, RCB vs MI
IPL 2021, RCB vs MI

हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी मुंबई
मुंबई की बात करें तो ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड लय में लौट आए है। पोलार्ड से मुंबई की टीम और मजबूत हुई है। वहीं ईशान किशन शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। तिलक वर्मा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित की फॉर्म और तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय है। बैंगलोर के खिलाफ मुंबई अच्छा प्रदर्शन कर हार का सिलसिला तोड़ सकती है।

यह भी पढ़े- IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट


मुंबई पर जीत का चौका लगाने उतरेगी बैंगलोर
आईपीएल के इतिहास में अब तक मुंबई और बैंगलोर के बीच कुल 29 मुकाबले खेले गए। इनमें से 17 मैचों मुंबई को जीत मिली है। वहीं बैंगलोर ने 12 मैच में जीत हासिल की। हालांकि, मुंबई के खिलाफ बैंगलोर ने पिछले तीन मैच जीते हैं। मौजूदा सीजन की बात करें तो बैंगलोर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। वहीं मुंबई खराब फॉर्म से जुझ रही है।

पिच रिपोर्ट
एमसीए स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यह शुरुआत में बल्लेबाजों की मदद करती है। लेकिन खेल को आगे ले जाने के लिए स्पिनरों की मदद की भी मदद करती है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में पीछा करने वाली टीम को विकेटों पर फायदा है। बाउंड्री की दूरी करीब 80-85 मीटर है। दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम का यहां शानदार रिकॉर्ड है। इस मैदान पर जीत का 80 प्रतिशत बरकरार रखा है।

यह भी पढ़े- IPL 2022 : मुंबई इंडियंस का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट



मुंबई इंडियंस (प्लेइंग-XI): रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकत, जसप्रीत बुमराह और बासिल थंपी।


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग-XI): फाफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), डेविड विली, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.