scriptIPL 2022, Match 30 RR vs KKR : चहल की हैट्रिक से पलट गया मैच, रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को 7 रनों से हराया | Ipl 2022 rr vs kkr final report card rajasthan royals kolkata knight r | Patrika News

IPL 2022, Match 30 RR vs KKR : चहल की हैट्रिक से पलट गया मैच, रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को 7 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2022 11:59:49 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में कोलकाता की टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गयी।

Ipl 2022 rr vs kkr final report card rajasthan royals kolkata knight r

विकेट लेने के बाद ख़ुशी मानते चहल

IPL 2022 Match 30 RR vs KKR : आईपीएल 2022 का 30 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाईटराइडर्स (KKR) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुआ। इस रोमांचक मैच को राजस्थान ने 7 विकेट से जीत लिया है। इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर राजस्थान के खिलाफ किया गेंदबाजी का फ़ैसला किया हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान में 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए हैं। जबाब में कोलकाता की टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गयी।

मैच में पहले राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले का पूरा फायदा उठाया और पहले 6 ओवर 60 रन जोड़े। ओपनर जॉस बटलर और देवदत्त पडीकल ने राजस्थान को ताबड़तोड़ शुरुआत दी। दोनो ने बीच पहले विकेट 97 रन जोड़े, पडीकल ने 18 गेंदों में 24 रन बनाए। उन्हें सुनील नारायण ने आउट किया। इसके बाद बल्लेबाज करने आए कप्तान संजू सैमसन ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। उन्होंने तीन चौकों और दो सिक्स की मदद से 19 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली, संजू को रसेल ने शिवम मावी के हाथों कैच आउट कराया।
210 रनों पर ऑल आउट हुई केकेआर

लक्ष्य का जबाब देने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नही रही, पहली ही गेंद पर सुनील नारायण रन आउट हो गए। इसके बाद आरोन फिंच और श्रेयष ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 107 रनों की साझेदारी कर कोलकाता को मैच में बनाए रखा। फिंच ने 28 गेंदों में 58 रनों की तेज पारी खेली। इसके बाद कप्तान अय्यर ने 51 गेंदों में 85 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नही दिला सके। कोलकाता का अन्य कोई बल्लेबाज बड़े रन नही बना सका।

बटलर ने जड़ा सीजन का दूसरा शतक

कमाल की फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर ने आज के मैच में शानदार खेल दिखाया। बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का अपना दूसरा शतक बनाया। उन्होंने 61 बॉल में 103 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने नौ चौके और पांच सिक्स लगाए। बटलर के 103 रनों की बदौलत राजस्थान कोलकाता को 218 रनों का लक्ष्य देने में सफल रही।
चहल की फिरकी में फंसी कोलकाता

राजस्थान की तरफ से आज के मैच में शानदार गेंदबाजी की गई, चहल ने 1 ओवर में 4 विकेट लेकर मैच का रुख राजस्थान की ओर मोड़ दिया। उन्होंने 16 वें ओवर में वेंकटेश, श्रेयष अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस का विकेट निकाला और मैच राजस्थान की ओर मोड़ दिया। राजस्थानी इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, उसके छह मैचों में चार जीत और दो हार के साथ 8 अंक है।

यह भी पढ़े – IPL 2022 RR vs KKR : जॉस बटलर ने जड़ा आईपीएल में दूसरा शतक, बनाया ये खास रिकॉर्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो