scriptipl 2022 RR vs RCB bangalore beat rajasthan by by 4 wickets | IPL 2021, RR vs RCB : बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट हराया | Patrika News

IPL 2021, RR vs RCB : बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट हराया

IPL 2021, RR vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक (नाबाद 44) और शाहबाज अहमद (45) की धमाकेदार पारी के दम पर आईपीएल 2022 के 13वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया। आरसीबी की इस सीजन यह 3 मैचों में दूसरी जीत है। दूसरी ओर राजस्थान की मौजूदा सीजन में यह पहली हार है।

 

नई दिल्ली

Updated: April 06, 2022 07:17:47 am

IPL 2021, RR vs RCB : आईपीएल 2022 का 13वां मुकाबला मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। वानखेडे स्टेडियम में खेला गया यह मैंच बैंगलोर ने 4 विकेट से जीत लिया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 169 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट खोकर 19.1 ओवर में 173 बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

आरसीबी की इस सीजन यह 3 मैचों में दूसरी जीत है। दूसरी ओर राजस्थान की मौजूदा सीजन में यह पहली हार है। दिनेश कार्तिक ने नाबाद 23 गेंदों में 44 रन बनाए। हर्षल पटेल ने भी नाबाद 4 गेंदों में 9 रन बनाए। आरसीबी की पारी के 7वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने आखिरी गेंद पर फाफ डुप्लेसी को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराकर राजस्थान को बड़ी सफलता दिलाई। फाफ ने 20 गेंदों पर 29 रन बनाए। इसके बाद अनुज रावत 25 गेंदों में 26 रन पवेलियन लौट गए। 5 रन बनाकर विराट कोहली रन आउट हो गए। वहीं डेविड विली बिना खाता खोले ही बोल्ड हो गए। इसके बाद शेरफेन रदरफोर्ड 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शाहबाज ने 26 गेंदों में 45 रन जोड़े। राजस्थान टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने दो दो विकेट चटकाए। वहीं नवदीप सैनी ने एक विकेट लिए।

IPL 2021, RR vs RCB
IPL 2021, RR vs RCB

बटलर ने छक्के से पूरा किया अर्धशतक
राजस्थान ने ओपनर जोस बटलर के नाबाद अर्धशतक के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 170 रनों का लक्ष्य रखा है। बटलर 6 सिक्स की मदद से 47 गेंदों में 70 रन बनाए। शिमरोन हेटमेयर ने नाबाद 42 रनों की पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स की ओर से पारी की शुरुआत जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने की। राजस्थान को पहला झटका 6 रन के स्कोर पर लग चुका है। डेविड विली ने युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल को 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। मैच की पारी के दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जायसवाल क्लीन बोल्ड हो गए। राजस्थान ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल का विकेट गंवा दिया। पडिक्कल को हर्षल पटेल ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया। पडिक्कल 29 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान ने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान संजू सैमसन का विकेट गंवा दिया। सैमसन 8 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हुए। वहीं बैंगलोर की ओर से डेविड विली, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक एक विकेट अपने नाम किए।

जीत की हैट्रिक से चूकी राजस्थान
लगातार दो जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स के हौसले बुलंद थे। उसने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में अपनी छाप छोड़ी। मुंबई के खिलाफ जोस बटलर और शिमरॉन हेटमेयर ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता था और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए थे। राजस्थान ने इस सीजन का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेला गया था। राजस्थान ने यह मुकाबला 61 रन से जीता था। वहीं दूसरा मैच मुंबई इंडियंस से था। राजस्थान ने यह मुकाबला भी 23 रन से जीता था।

यह भी पढ़े - IPL 2022 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट



वानखेड़े में दोनों का का रिकॉर्ड
वानखेड़े में दोनों टीमों ने कुल 24 मुकाबले खेले गए है। राजस्थान ने 13 मैच खेले है जिसमें 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़़ा, जबकि 6 मैच में जीत दर्ज की। वहीं बैंगलोर की टीम ने 11 मैचे खेले है, जिसमें 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। जबकि 4 मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। इस पिच पर राजस्थान का हाईएस्ट 217 है और लोएस्ट 134 रन। वहीं बैंगलोर की बात करें तो हाईएस्ट 235 है जबकि लोएस्ट 122 है।

यह भी पढ़े - IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट




राजस्थान की टीम : संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

बैंगलोर की टीम : फाफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज नदीम, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.