scriptIpl 2022 shikhar dhawan make new record in ipl ambati raydu | Shikhar Dhawan ने चेन्नई के खिलाफ रचा इतिहास, बनाए ये खास रिकॉर्ड | Patrika News

Shikhar Dhawan ने चेन्नई के खिलाफ रचा इतिहास, बनाए ये खास रिकॉर्ड

बीते सोमवार शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 200वां मैच खेला, इस मैच के साथ ही उन्होंने बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 26, 2022 12:11:00 pm

IPL 2022 PBKS vs CSK : इंडियन प्रीमियर लीग में बीते सोमवार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई के वानखेड़े में आईपीएल का 38 वां मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले को पंजाब किंग्स ने चेन्नई को 11 रनों से हरा दिया है। शिखर धवन आईपीएल करियर का 200वां मैच खेल रहे थे। इसके अलावा उन्होंने और कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए हैं आइए आपको बताते हैं।

मैच का हाल बताएं तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पंजाब के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने शुरू में तो अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बाद में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे के शतकीय साझेदारी की बदौलत पंजाब चेन्नई को 188 रनों का मजबूत लक्ष्य देने में कामयाब रही। शिखर धवन ने इस मैच में 88 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत ठीक नहीं रही फॉर्म में चल रहे रोबिन उथप्पा जल्दी ही आउट हो गए। वहीं चेन्नई की तरफ से अंबाती रायुडू (78) के अलावा और कोई बल्लेबाज बड़े रन नहीं बना सका और अंत में पंजाब की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इस मैच को 11 रनों से जीत लिया। शिखर धवन ने बनाई है खास रिकॉर्ड।
shikhar
Shikhar Dhawan ने चेन्नई के खिलाफ रचा इतिहास, बनाए ये खास रिकॉर्ड
1) 200 IPL मैच

शिखर धवन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 200वां मुकाबला खेल रहे थे और आईपीएल में 200 या इससे अधिक मुकाबला खेलने वाले वह आठवें खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने इस मुकाबले को यादगार बनाते हुए चेन्नई के खिलाफ 88 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

2) 6000 IPL रन

शिखर धवन आईपीएल इतिहास में 6000 या इससे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 2 रन बदना बनाते ही यह कीर्तिमान हासिल कर लिया। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (6402) ही शिखर धवन से आगे हैं।

3) IPL में सबसे ज्यादा फिफ्टी

आईपीएल इतिहास में शिखर धवन सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं जिन्होंने 52 अर्धशतक लगाए हैं वही शिखर धवन ने अभी तक 46 अर्धशतक लगाए हैं।
4) पहले बल्लेबाज जिन्होंने सीएसके के खिलाफ बनाए 1000 रन

शिखर धवन आईपीएल क्रिकेट इतिहास में चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि चेन्नई के खिलाफ अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने 1000 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की हार के बाद Ravindra Jadeja का बड़ा बयान, कहा- हम दमदार वापसी करेंगे



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Sharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'Mumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायकों के साथ गोवा से मुंबई पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे, कहा- फ्लोर टेस्ट सिर्फ एक औपचारिकता हैIND vs ENG, 5th Test Match Day 2 Live Updates: बारिश की वजह से खेल दोबारा रुका, इंग्लैंड 3 विकेट के नुकसान पर 60 रनों परआईएमडी ने जताई अगले 48 घंटों के लिए चेन्नई में बारिश की संभावनासमुद्र के फैलाव से भूकम्प के झटके....पिछले 25 वर्ष में 10 फीसदी बढ़े... द. कन्नड़ जिले में पिछले 200 साल में 150 से अधिक भूकम्प आएMaharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.