scriptipl 2022 sunrisers hyderabad beat chennai super kings by 8 wickets | IPL 2022, CSK vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद की पहली जीत, चेन्नई को 8 विकेट से हराया | Patrika News

IPL 2022, CSK vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद की पहली जीत, चेन्नई को 8 विकेट से हराया

IPL 2022, CSK vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 के 17वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स ने 155 रनों का पीछा करते हुए 17.4 ओवर में 2 विकेट पर जीत दर्ज कर ली।

नई दिल्ली

Updated: April 09, 2022 07:30:40 pm

IPL 2022, CSK vs SRH : आईपीएल 2022 का 17वां मुकाबला शनिवार चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से जीत लिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने निधारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन बनाए है। सनराइजर्स ने 155 रनों का पीछा करते हुए 17.4 ओवर में 2 विकेट पर जीत दर्ज कर ली। हैदराबाद की ओर से अभिषेक ने सबसे अधिक 75 रनों की पारी खेली। उन्होंने 50 गेंदों पर 5 चौके और 3 सिक्स लगाए। वहीं राहुल त्रिपाठी 39 रन पर नाबाद लौटे जबकि निकोलस पूरन ने नाबाद 5 रन बनाए।

IPL 2021, CSK vs SRH
IPL 2021, CSK vs SRH

हैदराबाद की पहली जीत, चेन्नई की लगातार चौथी हार
केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल के 15वें सीजन में यह पहली जीत है। वहीं चार बार की चैपिंयन चेन्नई खराब फॉर्म से जूझ रही है। चेन्नई की यह लगातार चौथी हार है। इससे पहले हैदराबाद ने अपने दोनों मुकाबले गंवा दिए थे. पंजाब की ओर से मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए।

चेन्‍नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 155 रन का लक्ष्‍य
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। चेन्नई ने मोईन अली के 48 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा को वॉशिंगटन सुंदर ने 15 के निजी स्कोर पर एडेन मार्करम के हाथों कैच कराया। युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को 13 रन के निजी स्कोर पर टी नटराजन ने बोल्ड कर चेन्नई को दूसरा झटका दिया। इसके बाद अंबाती रायुडू ने 27 गेंदों पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल त्रिपाठी ने को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 35 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्के लगाए। हैदराबाद की ओर से वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने दो दो विकेट चटकाए। वहीं भुवनेश्वर कुमार, मार्को जेन्सेन और एडेन मार्क्राम ने एक एक विकेट अपने नाम किए।

चेन्नई और हैदराबाद के हेड टू हेड
आईपीएल में चेन्नई और हैदराबाद की टीमें अब तक 16 मैचों में आमने-सामने हुई है। इन 16 मैचों में से चेन्नई को 12 मुकाबले में जीत मिली है। वहीं हैदराबाद ने सिर्फ 4 मैचों में जीत हासिल की है। आंकड़ों के अनुसार, हैदराबाद पर चेन्नई का पलड़ा बहुत भारी नजर आ रहा है। अब तक चेन्नई फ्लॉप रही है और हैदराबाद के पास जीत का अच्छा मौका है। इस सीजन की बात करें तो दोंनों ही टीमों का खराब प्रदर्शन रहा है।

यह भी पढ़े- IPL 2022 : चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट




चेन्नई सुपर किंग्स : रॉबिन उथप्‍पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महीश दीक्षाणा, मुकेश चौधरी।

यह भी पढ़े- IPL 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट


सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियम्सन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, भवुनेश्‍वर कुमार, मार्को जानसन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.