scriptIpl 2022 these ipl player performance good as compare with old franchi | IPL 2022 : इन 5 खिलाड़ियों को पिछली टीमों ने समझा था फिसड्डी, अब दूसरी टीमों की कसकर बजा रहे हैं बैंड | Patrika News

IPL 2022 : इन 5 खिलाड़ियों को पिछली टीमों ने समझा था फिसड्डी, अब दूसरी टीमों की कसकर बजा रहे हैं बैंड

आईपीएल में प्रतिभा को अवसर मिलता है। लेकिन कई बार यह प्रतिभा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की लाइमलाइट में फीकी नजर आती है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पिछला सीजन अपनी आईपीएल टीमों के लिए या तो खेले नहीं थे या उन्हें कमजोर समझ कर रिलीज कर दिया था, लेकिन अब वही खिलाड़ी मैच विनर बनकर उभर रहें हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 29, 2022 02:24:21 pm

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 में ऑक्शन शुरू होने से पहले कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज किया था। कुछ टीमों ने यह सोचकर अपने पुराने खिलाड़ी को रिलीज किया कि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं है, लेकिन अब वही खिलाड़ी आईपीएल 2022 में मैच विनर बनकर उभर रहें हैं। जैसे कुलदीप यादव, डेविड वॉर्नर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या आदि।

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनकी पुरानी टीमों ने फ्लावर समझा था लेकिन अब वो फायर साबित हो रहे हैं।
210.jpg
इन 5 खिलाड़ियों को पिछली टीमों ने समझा था फिसड्डी, अब दूसरी टीमों की कसकर बजा रहे हैं बैंड

1) डेविड वार्नर (David Warner)

डेविड वॉर्नर इस साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं लेकिन इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे। हैदराबाद में उन्हें हटाकर केन विलियमसन को अपनी टीम का कप्तान बनाया। लेकिन अब 2022 के सीजन में वार्नर पर अलग ही रंग चढ़ा हुआ हैं। उन्हें कई मर्तबा दिल्ली कैपिटल्स को अपनी बैटिंग से मैच जिताए है। अभी तक वार्नर ने छह मैचों में 52 की शानदार औसत से 261 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए हैं।
david_warner.jpg2) हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या को रिलीज कर मुंबई इंडियंस ने बहुत बड़ी गलती की थी। इस बात की गवाही मुंबई के आंकड़े दे रहे हैं। अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच में जीत मुंबई को नसीब नहीं हुई है। वही हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान है और अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन उन्होंने 7 मैचों में 305 रन बनाए हैं इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 87 रन रहा। मुंबई ने इन्हें फ्लावर समझा था लेकिन हार्दिक तो फायर निकले।
hardik_pandya_new.jpg
IMAGE CREDIT: IPL
3) कुलदीप यादव (kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं और आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने से पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे। और लगभग 2 साल तक बेंच पर ही बैठे रहे, लेकिन 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा और दिल्ली के लिए कुलदीप शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलदीप ने अभी तक आठ मैचों में 8.08 की इकोनॉमी के साथ 17 विकेट निकाले हैं।
kuldeep_yadav.jpg
IMAGE CREDIT: IPL
4) युजवेंद्र चहल (Yujvendra Chahal)

गौरतलब है कि चहल पहले आरसीबी के लिए खेलते थे। लेकिन 2022 में ऑक्शन से पहले आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था और राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 6.50 करोड रुपए में खरीदा था। राजस्थान के लिए अब तक चहल 8 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप पर अपना कब्जा कर रखा है। उनका सर्वश्रेष्ठ इस सीजन 40 रन देकर पांच विकेट रहा। जब उन्होंने अकेले अपने ही दम पर एक मैच राजस्थान को जीता दिया था।
yujvendra.jpg
IMAGE CREDIT: IPL
5) दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik)

आपको बता दे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस साल आरसीबी के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन इससे पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हुआ करते थे। लेकिन इस सीजन आरसीबी ने उन्हें अपने टीम के साथ जोड़ा और दिनेश शानदार प्रदर्शन आरसीबी के लिए कर रहे हैं। कई मैचों में अकेले अपने दम पर मैच फिनिश कर रहे हैं और टीम को मैच जिता रहे हैं। अबतक उन्होंने इस सीजन में 9 मैच खेले हैं और 6 बार नॉट आउट रहते हुए कुल 216 रन बनाए हैं। कोलकाता में इन्हें भी फ्लावर समझा था लेकिन यह फायर निकले।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूहMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.