scriptIPL 2022 Umran malik story and how he played for SRH | उमरान मालिक को इस वजह से 'गजनी' बुलाते हैं खिलाड़ी', पिता आज भी लगाते हैं फलों की रेहड़ी | Patrika News

उमरान मालिक को इस वजह से 'गजनी' बुलाते हैं खिलाड़ी', पिता आज भी लगाते हैं फलों की रेहड़ी

गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ उमरान ने पांच विकेट छटकाए। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से चार विकेट क्लीन बोल्ड के रूप में लिए। उमरान मालिक की गति के सामने बड़े शॉट लगाना हर बल्लेबाज के लिए बड़ी चुनौती है।

नई दिल्ली

Published: April 29, 2022 01:58:05 pm

IPL 2022: सुनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मालिक गोली की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उमरान भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज बन चुके हैं। उनके अंदर लगातार 150 की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता है। बुधवार को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ उमरान ने पांच विकेट छटकाए। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से चार विकेट क्लीन बोल्ड के रूप में लिए।
umeah.png
उमरान मालिक के पिता फलों की रेहड़ी लगाते हैं
उमरान मालिक की गति के सामने बड़े शॉट लगाना हर बल्लेबाज के लिए बड़ी चुनौती है। मालिक को भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जा रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनके साथी खिलाड़ी उन्हें गजनी बुलाते हैं। इसकी वजह थी वह कटे हुए बाल रखते थे और कद-काठी काफी लंबी चौड़ी है।
उमरान के पिता फल की दुकान लगाते हैं। वो चाहते थे कि बेटा पढ़ लिखकर परिवार का नाम करे, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मिलकर उन्हें पेशेवर क्रिकेटर बनने के लिए प्रेरित किया। 2017-18 में उमरान ने एकेडमी में दाखिला तो लिया, लेकिन वो लगातार प्रैक्टिस के लिए नहीं आते थे।
उमरान ने चार साल पहले गुज्जर नगर में कंक्रीट पिच पर अपना करियर शुरू किया था। जब कभी-कभार उमरान रात को टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलने जाते थे, तो अब्दुल मलिक अपने बेटे का पीछा करते थे। क्योंकि उन्हें डर था कि उमरान कहीं गलत रास्ते पर नहीं चला जाए।
उमरान के पिता अब्दुल मलिक ने एक इंटरव्यू में कहा था 'जानते हैं कि यह उम्र कैसी होती है। बहुत सारे युवा ऐसे हैं जो ड्रग्स आदि का सेवन कर अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं। मैं चिंतित था। लेकिन उन्होंने हमें आश्वस्त किया कि उसके पास केवल क्रिकेट का नशा है। इसलिए परिवार को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। कभी-कभी मैं छिपकर देखता था कि वह वास्तव में खेल रहा है या नहीं। '
जून 2020 में पहले लॉकडाउन के बाद अब्दुल समद उमरान मलिक की गेंदबाजी के वीडियो रिकॉर्ड करते थे और उन्हें वीवीएस लक्ष्मण और टॉम मूडी को भेजते थे। सनराइजर्स को उमरान की गेंदबाजी पसंद आई और इसके बाद जो हुआ वह इतिहास बन गया।
साल 2020 में उमरान नेट गेंदबाज के रूप में यूएई गए और 2021 में भी उनका यही हाल था। टी नटराजन के चोटिल होने के बाद उन्हें खेलने का मौका मिला और लगातार 150 की गति से गेंदबाजी करने वाले उमरान को 2021 टी20 विश्व कप में नेट गेंदबाज के रूप में ले जाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारी'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.