scriptरोहित और धोनी से अब भी काफी पीछे हैं कोहली, 73 रन की पारी खेल की रैना के रिकॉर्ड की बराबरी | IPL 2022 Virat kohli is behind dhoni and Rohit in MOM awards list | Patrika News

रोहित और धोनी से अब भी काफी पीछे हैं कोहली, 73 रन की पारी खेल की रैना के रिकॉर्ड की बराबरी

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2022 06:45:52 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2022: इस मैच में कोहली एक बार फिर पुराने अंदाज़ में दिखे। उनकी इस शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह कोहली के करियर का 14वां मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड था।

kohli

कोहली ने अपने IPL करियर का 14वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता।

IPL 2022 Virat kohli record: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर फॉर्म में लौट आए हैं। कोहली ने गुरुवार को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली।

इस मैच में कोहली एक बार फिर पुराने अंदाज़ में दिखे। उनकी इस शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह कोहली के करियर का 14वां मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड था। इसी के साथ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रैना ने 205 आईपीएल मैचों में 14 मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने जीते हैं। रोहित ने अबतक खेले गए 226 मैचों में 18 मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी ने 233 मैचों में 18 मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते हैं।

वहीं तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ke लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज युसुफ पठान हैं। पठान ने 174 आईपीएल मैचों में 16 बार मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते हैं।

बता दें गुरुवार को खेले गए इस मुक़ाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या के अर्धशतक की मदद से 168 रन बनाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए कोहली और डुप्लेसी (44) ने बैंगलोर को धमाकेदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर 40 रन की पारी खेलकर टीम को हीट दिला दी।

ट्रेंडिंग वीडियो