scriptIPL 2022 Wanindu Hasaranga takes fiver RCB beat SRH by 67 runs | IPL 2022: हसरंगा की फिरकी में फंसा हैदराबाद, बेंगलुरु ने 67 रनों के बड़े अंतर से हराया | Patrika News

IPL 2022: हसरंगा की फिरकी में फंसा हैदराबाद, बेंगलुरु ने 67 रनों के बड़े अंतर से हराया

IPL 2022: वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए और अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद पर एक आसानी जीत दिलाई। इस मैच में बेंगलुरु ने हैदराबाद को 67 रनों के बड़े अंतर से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

Updated: May 08, 2022 07:50:27 pm

IPL 2022 RCB vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का 54वां मुक़ाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बेंगलुरु ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को 67 रनों के बड़े अंतर से हारा दिया है।
rcb_won.png
बैंगलोर ने हैदराबाद को 67 रनों से हराया।
इस मैच में बेंगलुरु के दिग्गज फिरकी गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला।

बैंगलोर के 192 रनों के जवाब में हैदराबाद 19.2 ओवरों में 125 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम की ओर से राहुल त्रिपाठी (58) और एडेन मार्करम (21) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा ने पांच सफलताएं लीं। वहीं, जोस हेजलवुड ने दो विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को पहले ही ओवर में दो झटके लगे, जहां मैक्सवेल ने अभिषेक शर्मा (0) को बोल्ड कर दिया। वहीं, कप्तान केन विलियमसन बदकिस्मत रहे, क्योंकि वह बिना गेंद खेले ही रन आउट हो गए। इसके बाद, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 36 रन जोड़े। लेकिन 9वें ओवर में हसरंगा की गेंद पर मार्करम (21) विराट कोहली को कैच थमा बैेठे, जिससे उनके और त्रिपाठी के बीच 45 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।
पांचवें नंबर पर आए निकोलस पूरन ने त्रिपाठी के साथ मिलकर धुआंधार बल्लेबाजी की, जिससे 12 ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 89 रन पहुंच गया। लेकिन जीतने के लिए अभी भी 104 रनों की जरूरत थी। इसके बाद, 13वें ओवर में पूरन (19) हसरंगा द्वारा आउट करने के बाद लगातार विकेट गिरते चले गए।
दूसरे छोर पर त्रिपाठी रन बनाते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन हंसरगा ने सुचित (2) को पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में हेजलवुड ने त्रिपाठी (58) और कार्तिक त्यागी (0) को आउट कर हैदराबाद की आखिरी उम्मीद पर भी पानी फेर दिया, क्योंकि 15.5 ओवर में हैदराबाद ने सात विकेट खोकर 114 रन जोड़े, जीतने के लिए अभी भी 79 रन चाहिए थे।
इसके बाद, 17वें ओवर में हसरंगा ने लगातार गेंदों पर शशांक सिंह (8) और उमरान मलिक (0) को आउट कर पांच विकेट हासिल कर लिया। 20वां ओवर डालने आए हर्षल ने भुवनेश्वर (8) को आउट कर हैदराबाद को 125 रनों पर ही समेट दिया, जिससे बैंगलोर ने 67 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। यह बैंगलोर की सीजन में सातवीं जीत है।
इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को मैच की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली के रूप में झटका लगा, जब वह बिना खाता खोले सुचित की गेंद पर कैच आउट हो गए। इस बीच, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 47 रन जोड़े।
इसके बाद, कप्तान डु प्लेसिस ने चौका मारकर 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 13वें ओवर में सुचित की गेंद पर पाटीदार (48) कैच आउट हो गए। साथ ही उनके और कप्तान के बीच 73 गेंदों में 105 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया।
आखिरी के कुछ ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों ने वापसी करने की कोशिश की, जहां दोनों बल्लेबाज रन बनाने में संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे। 19वां ओवर फेंकने आए त्यागी ने मैक्सवेल (33) को चलता किया। इसके साथ ही कप्तान डु प्लेसिस और मैक्सवेल के बीच 37 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी समाप्त हो गई।
मैच का आखिरी ओवर डालने आए फारूकी की गेंदों पर कार्तिक ने लगातार तीन छक्के और एक चौका लगाया, जिससे बैंगलोर का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन पर पहुंच गया। कप्तान डु प्लेसिस 50 गेंदों में 73 रन और कार्तिक 8 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की ओर से जगदीश सुचित ने दो विकेट झटके। वहीं, कार्तिक त्यागी ने एक विकेट लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: मुंबई पुलिस ने जारी किया हाई अलर्ट, अधिकारियों को फिल्ड पर जाने का दिया आदेश, पुणे पुलिस भी अलर्ट परMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.