scriptIPL Generates More Revenue Than English Premier League BCCI President | English Premier League से ज्यादा पैसा कमाता है IPL- BCCI अध्यक्ष Saurav Ganguly | Patrika News

English Premier League से ज्यादा पैसा कमाता है IPL- BCCI अध्यक्ष Saurav Ganguly

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग, इंग्लिश प्रीमियर लीग से कहीं ज्यादा पैसा कमाता है और वह इस बात से ज्यादा बहुत खुश हैं।

नई दिल्ली

Updated: June 12, 2022 06:10:49 pm

आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और महंगी क्रिकेट लीग है। भारत में तो इसे एक त्यौहार के समान समझा जाता है। विश्व भर में क्रिकेट खेलने वाला हर खिलाड़ी चाहता है कि वह इस प्रतिष्ठित लीग में हिस्सा ले। आईपीएल में खिलाड़ियों पर भी खूब पैसों की बारिश होती है और आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरे रहते हैं। जिससे खिलाड़ियों में प्रदर्शन करने की ललक बनी रहती है। वहीं अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Saurav Ganguly) ने कहा है कि वह आईपीएल में शामिल होकर बहुत ज्यादा खुश है और इंडियन प्रीमियर लीग(IPL), इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) से कहीं ज्यादा पैसा कमाता है।
BBCI Saurav President Ganguly
BBCI Saurav President Ganguly
इंडियन लीडरशिप काउंसिल के इवेंट के कही ये बड़ी बात -

गौरतलब है कि बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह बातें इंडियन लीडरशिप काउंसिल के एक एक इवेंट के दौरान कहीं। जब टाइम स्ट्रैटेजिक सौलूशन लिमिटेड के वर्ल्ड वाइड मीडिया सीईओ दीपक लांबा के एक प्रश्न का जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने कहा "मैंने खेल को विकसित होते देखा है, जहां मेरे जैसे खिलाड़ियों ने कुछ शतक कमाए और अब करोड़ों कमाने की क्षमता है। यह खेल प्रशंसकों द्वारा, इस देश के लोगों द्वारा और बीसीसीआई द्वारा चलाया जाता है, जिसका गठन फैंस द्वारा किया गया था।यह खेल मजबूत है और विकसित होता रहेगा। आईपीएल इंग्लिश प्रीमियर लीग की तुलना में अधिक राजस्व (पैसा) उत्पन्न करता है। इससे मुझे खुशी और गर्व महसूस होता है कि जिस खेल से मैं प्यार करता हूं वह इतना मजबूत हो गया है"
कही ये बड़ी बात -

गौरतलब है कि कार्यक्रम के दौरान गांगुली से उनकी नेतृत्व शैली के बारे में भी पूछा गया। उसी पर बोलते हुए, उन्होंने कहा "कप्तानी, मेरे लिए, जमीन पर एक टीम का नेतृत्व करना है और मेरे लिए नेतृत्व, एक टीम का निर्माण करना है। इसलिए, चाहे मैंने सचिन, अजहर या द्रविड़ के साथ खेला लेकिन मैंने कभी उनके साथ प्रतिस्पर्धा नही करी। बल्कि इसके बजाय, मैंने उनके साथ नेताओं के रूप में सहयोग लिया और जिम्मेदारी साझा की।"
बता दें कि गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे में प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2003 विश्व कप फाइनल में भी भारत की कप्तानी की थी जहां फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारतीय टीम हार गई थी।

ये भी पढ़ें - IPL Media Rights Update: नीलामी हुई 42000 करोड़ के पार, 100 करोड़ तक पहुंची एक मैच की कीमत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भारत-पाक सीमा पर BSF ने पकड़ा बांग्लादेशी नागरिक, पाकिस्तान जाने की कर रहा था कोशिशSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.