राजस्थान रॉयल्स के लिए खुशखबरी, IPL 2021 के बाकी बचे मैच खेलेगा ये खिलाड़ी

अंगुली में कांच का टूकड़ा चुभने के चलते IPL 2021 से बाहर हो चुके राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और अपनी टीम से खेलने के लिए तैयार हैं।

By: भूप सिंह

Published: 15 May 2021, 10:02 AM IST

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते BCCI को IPL 2021 बीच में ही 29 मैचों के बाद 4 मई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। इससे खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका लगा था। लेकिन 7 में से 3 मैच जीतकर अंक तालिका में 5वें स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए लगता है IPL स्थगित होना अच्छा साबित होगा। दरअसल, IPL शुरू होने से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अंगुली में कांच का टूकड़ा चुबने से राजस्थान रॉयल्स की टीम से पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे। इससे राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा था।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

IPL खेलने के लिए तैयार हैं आर्चर
जोफ्रा आर्चर की अंगुली में आईपीएल से पहले उनके घर पर कांच का टूकड़ा चुभ गया था, जिसके चलते वह आईपीएल से बाहर हो गए थे। लेकिन आर्चर की अंगुली की सफल सर्जरी के बाद अब वह पूरी तरह ठीक हो गए हैं और हाल ही उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में वापसी की और पहले ही मैच में 2 विकेट भी निकाले। इससे राजस्थान रॉयल्स के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है। दरअसल, आर्चर राजस्थान के मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं। उन्हें 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। जोफ्रा ने हाल ही एक इंटरव्यू में कहा कि वह अब वह पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और आईपीएल दोबारा शुरू होने पर खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

 

jofra_archer-1.jpg

अभी भारत के हालात ठीक नहीं है
आर्चर ने कहा, भारत में इस वक्त हालात ठीक नहीं है और ईमानदारी से कहूं तो अगर मैं भारत जाता तो जल्द ही लौट जाता। मुझे उम्मीद है कि अगर इस साल रि-शेड्यूल आईपीएल कराया जाता है तो मैं वहां जाऊंगा।अपनी फिटनेस को लेकर तेज गेंदबाज ने कहा कि वह अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकते कि वह राजस्थान के लिए कितने मैच खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

पता नहीं कितने मैच खेल पाउंगा
आर्चर ने कहा, इसे बताया नहीं जा सकता है। मुझे नहीं पता कि मैं वहां जा पाऊंगा या नहीं लेकिन गया तो नहीं बता सकता कि कितने मुकाबले खेल पाऊंगा। आर्चर ससेक्स और इंग्लैंड मेडिकल टीम के साथ फिट होने के लिए काम कर रहे हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned